Header Ads

वीडियो चैट का बादशाह



दोस्तों मैंने पहले जिन जिन वीडियो चैट सोफ्टवेयरों का चर्चा किया ,उनमे से एक है स्काईप . एक लाजवाब सोफ्टवेयर.एक बेहतरीन मेसेंजर.बल्कि इसको तो वीडियो चैट सोफ्ट्वेयरस का बादशाह कहा जा सकता है.क्यूँ की इसमें जो खूबियाँ हैं वो किसी और सोफ्टवेयर में शायद ना मिले.और इसकी जो सबसे बड़ी खासियत है वो है इसकी वोईस क्वालिटी.और वीडियो क्वालिटी.जो की इसे दुसरे सोफ्ट्वेयरस से अलग और सबसे ख़ास बनाती है.


दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किये जाने वाले वीडियो चैट मेसेंजर में से एक ये स्काईप भी है.और ये हर मोबाईल की जरुरत भी है.बल्कि कम्प्यूटर्स में भी सबसे ज्यादा वीडियो चैट के सोफ्ट्वेयरस में आपको यही देखने को मिलेगा.अब तक स्काईप के बराबर कोई भी वीडियो चैट सोफ्टवेयर नही है जो इसके जैसी क्वालिटी दे.देश विदेशों में आम लोग अपने वतन बात करने के लिए ज्यादातर इसका ही सहारा लेते हैं.

इस सोफ्टवेयर को भी डाऊनलोड करने के बाद इंस्टाल किया जाता है.और फिर निम्बुज्ज़ और फ्रिंग की तरह इसके लिए भी अकाउंट बनाना पड़ता है.इन सभी वीडियो चैट सोफ्ट्वेयरस में अकाउंट फ्री में बनाये जा सकते हैं.उसके बाद आप अपने दोस्तों को एड करें.और लें वोईस चैट और वीडियो चैट का असली मजा.इस सोफ्टवेयर को मोबाईल भी भी यूज किया जा सकता है.और कंप्यूटर में भी.अगर आपने अब तक स्काईप इस्तिमाल करके नही देखा,तो आज ही इसे डाऊनलोड करके और यूज करके देखें.उम्मीद है की आपको किसी दुसरे सोफ्टवेयर में वीडियो चैट करने की जरुरत भी नही पड़ेगी.आइये इसे डाऊनलोड करते हैं.
                                ''स्काईप मेसेंजर मोबाईल के लिए यहाँ से डाऊनलोड करें.''


''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको मास्टर्स टेक टिप्स ब्लॉग पसंद आई ,तो आज ही ज्वाइन कर लीजिये ,और इमेल्स के जरिये नई पोस्ट्स प्राप्त कीजिये.

                                                                       ''आमिर दुबई.,,,

3 comments:

  1. विडियो चैट यही से आरम्‍भ हुई है और इसी के सहयोग से विडियो चैट किया जाता है

    यूनिक ब्‍लाग ;;;;;;;म्‍हारों राजस्‍थान

    [img]http://www.picturesanimations.com/a/antenna/12.gif[/im]

    ReplyDelete
  2. बढ़िया साफ्टवेयर,,,जानकारी देने के लिए आभार,,,,,

    MY RECENT POST...:चाय....

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.