Header Ads

ऑन लाइन कंप्यूटर सीखें


इंटरनेट की दुनिया में बहुत मुमकिन है.ख़ास कर ऑन लाइन कोर्सेज करना.कुछ सीखना.वैसे तो यूट्यूब पर बहुत सारे ऐसे वीडियोज हैं जिन्हें देख देख कर काफी कुछ सिखा जा सकता है.कई कोर्सेज भी किये जा सकते हैं.जिनमे से एक है कंप्यूटर बेसिक कोर्स ,और दुसरे कंप्यूटर कोर्सेज.ये अगर हम चाहें तो यूट्यूब वीडियोज के जरिये भी सीख सकते हैं.और यही कुछ हम अपनी भाषा हिंदी में भी ऑन लाइन सीख सकते हैं.आज मै आपको उस वेबसाईट पर लेकर चलता हूँ जो मुफ्त में हिंदी भाषा में ऑन लाइन कंप्यूटर कोर्सेज करवा रही है.आप भी इस वेबसाईट से घर बैठे फायदा उठायें.इस भारतीय वेब साईट का नाम ही कंप्यूटर सीखो.कॉम है.और बेशुमार लोग इस वेबसाईट से फायदा उठा चुके हैं.इस वेबसाईट की एक ख़ास खूबी ये भी है की जहाँ आपको हिंदी भाषा में जानकारियां मिलेंगी.वहीँ पर आपको प्रेक्टिकल वीडियोज के जरिये भी सिखने का मौका मिलेगा.खास कर भारत से बाहर रहने वालों के लिए तो ये किसी इनाम से कम नही है.200 से अधिक शिक्षा संबंधी वीडियो से आप घर बैठे अपनी गति से कंप्यूटर सीख सकते हैं . आप ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से निःशुल्क सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर सकते हैं | अपने मित्रों और ज़रूरतमंद लोगों को इस वेबसाइट के बारे में बताना ना भूलें . किसी भी विषय पर क्लिक करें और कंप्यूटर ज्ञान प्राप्त करना शुरू करें |

   कंप्यूटर सीखो. कॉम 



''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको मास्टर्स टेक टिप्स ब्लॉग पसंद आई ,तो आज ही ज्वाइन कर लीजिये ,और इमेल्स के जरिये नई पोस्ट्स प्राप्त कीजिये.

''आमिर दुबई.,,,

7 comments:

  1. बढिया जानकारी आमिर भाई !
    शुक्रिया!

    ReplyDelete
  2. आमिर जी, उम्दा जानकारी के लिए आभार,,,,,

    ReplyDelete
  3. बेहतर जानकारी दी है आपने नेट से दूर रहने के कारण कमेन्‍ट मे देरी हूई है

    ReplyDelete
  4. Bahut hi acchi jankaari hai mujhe yaqin hai ki esse bahut log faayda uthayegen ..

    ReplyDelete
  5. ME AAP KA NAYA PRSNSAK HU AAP KA BLOG MUJE KHAFI MADD GAR SABID HU HE IS LIYE AAP KA SUKRAIYA
    OR AAP SE 1Q HE KI MARE PC ME ERR ARAHI HA TO MIYA KAY KAR SAKTAU HU AAP BTA SAKTE HO MERA IML ID HE

    imran.makrani@ymail.com

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.