इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड



दोस्तों आप सभी को ये जानकार यक़ीनन ख़ुशी होगी ,की मैंने एक सामूहिक ब्लॉग मंच तैयार किया है.जिसका मकसद होगा सभी हिंदी ब्लोग्स का प्रमोशन करना.इस ब्लॉग के जरिये मै नए हिंदी ब्लोगर्स को एक पहचान दिलाना चाहता हूँ.यहाँ आपको सभी तरह के ब्लोग्स का अपडेट्स भी मिलेगा.और साथ ही आपको हफ्ते में एक हिंदी ब्लोगर से मिलने का मौका मिलेगा.उनके बारे में और उनके ब्लोग्स के बारे में जानने का मौका मिलेगा.साथ ही इसमें साप्ताहिक ब्लॉग चर्चा भी होगी जिसमे आपको अच्छी अच्छी ब्लोग्स के लिंक्स मिलेंगे.जहाँ जाकर आप इनकी पोस्ट्स पढ़ सकेंगे.और साथ ही आपको मै यहाँ पर ब्लोगिंग टिप्स भी दूंगा.जैसा की आप मेरे दोनों ब्लोग्स मोहब्बत नामा और मास्टर्स टेक पर पढ़ते ही रहते हैं.साथ ही यहाँ हिंदी ब्लोगर्स की ऑनलाइन मदद भी की जाएगी.किसी को किसी भी प्रकार की ब्लोगिंग समस्या हो उसकी मदद की जाएगी.और नए ब्लोगर्स के ब्लोग्स का प्रमोशन भी किया जायेगा.और उनको ब्लॉग को बेहतर से बेहतर बनाने के तरीके भी सिखाये जायेंगे.और ब्लोग्स के प्रमोशन के तरीके भी सिखाये जायेंगे.यहाँ आपको बहुत सारे तकनिकी ,काव्य ,गजल ,मोबाइल ,सामूहिक ,न्यूज ,वगैरा से सम्बंधित ब्लोग्स के लिंक भी मिलेंगे.और भी कई तरह की ब्लोग्स के लिंक्स भी मिलेंगे.ये एक ऐसा सामूहिक ब्लॉग होगा की जिसका काम और तरीका सबसे जुदा और सबसे हटकर होगा.गुमनामी में छुपे कई हिंदी ब्लोगर्स को एक नयी पहचान दिलाने और उन्हें हिंदी ब्लॉग जगत में लाने का काम किया जायेगा.ख़ास कर इसमें आपको ब्लोगिंग सम्बन्धी बहुत सारे टिप्स मिलेंगे.अगर आप ब्लोगर हैं ,तो आप भी अपना ब्लॉग यहाँ सबमिट करवा सकते हैं.और साथ ही इसे ज्वाइन करना ना भूलें.ये ब्लॉग सभी भारतियों का है.और हिंदी ब्लॉग जगत के ब्लोगर्स का है.आप अपने इस ब्लॉग पर रोजाना पधारें.और यहाँ अपडेट्स होने वाले तरह तरह के लिंक्स पर जाकर पोस्ट्स को पढ़ें.ये एक ऑनलाइन ब्लोगर्स सम्मलेन भी होगा.जहाँ हम सभी भारतीय एक दुसरे ब्लोगर्स से मिलेंगे ,और एक दुसरे के बारे में जानेंगे.एक दुसरे के ब्लोग्स के बारे में जानेंगे.यहाँ आपको बहुत अच्छे अच्छे ब्लोगर्स दोस्त मिलेंगे.ब्लोगों की चर्चा भी होगी.ब्लोगर्स का परिचय भी.ब्लॉग सम्बंधित जानकारियां भी ,तो ब्लोगिंग के टिप्स भी.सब कुछ आपको इस एक ही जगह पर मिलेगा.और मुझे उम्मीद है की ये मंच एक दिन हिंदी ब्लॉग जगत में सबसे हटकर और सबसे जुदा सामूहिक ब्लॉग के रूप में जाना और पहचाना जायेगा.सभी भारत वासियों का यहाँ पर स्वागत है.आप भी यहाँ जरुर आयें.और अपने ब्लोग्स को भी शामिल करवाएं.और अपने ब्लोग्स का खूब खूब प्रमोशन करें.जो भी मोहब्बत नामा और मास्टर्स टेक के चाहने वाले हैं ,उनका मै ख़ास यहाँ स्वागत करता हूँ.हम सभी मिलकर इस सामूहिक ब्लॉग को बेहतर से बेहतर बना सकते हैं.आज मैंने इसका आगाज़ कर दिया है.और काफी सारी सेटिंग भी कर दी है.और आज से ये शुरू भी हो चुका है.बस आपका ही इन्तजार है.आप भी यहाँ आयें.और आमिर की एक छोटी सी कोशिश को भी देखें.और इसके सदस्य बने.और ईमेल द्वारा इसकी पोस्ट्स प्राप्त करें.

                            ''इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड ''पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें.



''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको मास्टर्स टेक टिप्स ब्लॉग पसंद आई ,तो आज ही ज्वाइन कर लीजिये ,और इमेल्स के जरिये नई पोस्ट्स प्राप्त कीजिये.


                                                            ''आमिर दुबई.,,,



Previous
Next Post »

4 comments

Click here for comments
17 October 2012 at 19:31 ×

कर लिया है श्रीमान जी

Reply
avatar
varun kumar
admin
20 October 2012 at 05:12 ×

कमाल कर दि आपने सचमुच हिंन्दी ब्लोगर को आप पर गर्व हैँ
किन्तु हिँदी की दुनिया को गुगल हिँदी अपना नहीँ समझती याहु विँग तो उसके आगे बच्चे है बहुत ज्यादा 30
शब्द तक अनजान विषयवस्तु को लिखो तो एक ही जबाब NO mach any documant आता हैँ लेकिन सच तो बहुत कडवी होती ।कई बेवसाईट हिन्दी के हैँ जिनमेँ उनके बारे मे होता है ब्लोग को छोड ही दे कुल मिलाकर कहने का मतलव यह हैँ कि 90% हिन्दी वर्ड ना मिले तो परिणाम बेहतर नही देती ऐसे मे हिँदी का क्या होगा कहना बहुत मुश्किल हैँ।

Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon