Header Ads

Blog Posts Ko Google Plus par Share Kren or Blog Traffic Increase kren

Share Google Plus and increase blog traffic
Share your blog posts to Google Plus and increase blog traffic 
Blog Posts Ko Google Plus par Share Kren or Blog Traffic Increase kren
आज की पोस्ट में मै आपको एक ब्लॉग ट्रिक बता रहा हूँ। शायद हो सकता है की पहले से ही कई लोग इसके बारे में जानकारी रखते भी होंगे। लेकिन ये पोस्ट उन ब्लोगर्स के लिए फायदेमंद जरुर होगी ,जो इसकी जानकारी नही रखते। ये ट्रिक है अपने ब्लॉग की हर पोस्ट को खुद बा खुद गूगल प्लस पर शेयर करना। जिस तरह आप अपने ब्लॉग को फेसबुक से जोड़ देते हैं तो आपकी ब्लॉग की हर पोस्ट खुद बा खुद आपके फेसबुक अकाउंट पर शेयर होती रहती है, बिलकुल उसी तरह इस सेटिंग को करने के बाद आप अपने ब्लॉग की हर पोस्ट को अपने गूगल प्लस के अकाउंट पर पहुंचा सकते हैं। 

इससे फायदा ये होगा की आपके साथ जितने भी लोग गूगल प्लस पर जुड़े हुए हैं ,उन्हें उसी समय आपकी नयी पोस्ट का ज्ञान हो जायेगा।और वो आपके ब्लॉग पर जाकर उस पोस्ट को उसी समय पढ़ सकेंगे। इसकी सेटिंग भी बिलकुल आसान है। जो थोडा बहुत भी ब्लॉग का ज्ञान रखते होंगे वो भी इसे कर सकेंगे। आइये इसका तरीका देखते हैं।


सबसे पहले अपने ब्लॉग पर लॉग इन कीजिये। और ब्लॉग के डेश बोर्ड पर जाईये। फिर निचे दिए गये फोटो जैसे कोग आइकन पर जाइये। 
और यहाँ जाकर Connect to Google+ पर क्लिक कीजिये , अब आपके सामने एक कन्फर्मेशन विंडो खुलेगी।जो कुछ इस तरह की होगी।  
अब इस विंडो के निचे लिखे हुए "I've read...."  के सामने राईट का निशान लगा दीजिये। और स्विच नाओ पर क्लिक करके इसे सेव कर दीजिये। 

अब ऑटोमेटिक शेयर सेटिंग करने के लिए अपने ब्लॉग डेशबोर्ड के 
Settings >> Posts and Comments. पर जाइए। और शेयर तो गूगल प्लस आफ्टर पब्लिशिंग के सामने यस कर दीजिये।और ये सेटिंग सेव कर दीजिये। अब आपकी पोस्ट्स खुद ही गूगल प्लस पर शेयर होती रहेगी। 

फिर भी अगर आपकी कोई पोस्ट गूगल प्लस पर शेयर ना हो तो अपने ब्लॉग डेशबोर्ड के पोस्ट्स पर जाईये। और हर पोस्ट के निचे शेयर लिखा होगा वहां जाकर भी शेयर कर सकते हैं। आपकी सहूलत के लिए मैंने सभी सेटिंग के फोटो भी दे दिए हैं। इन्हें देख देख कर भी समझा जा सकता है।

याद रखिये की हर एक ब्लॉग पोस्ट को गूगल प्लस पर जरुर शेयर करें.क्यूँ की गूगल प्लस दूसरा ऐसा सोशल  मीडिया है जो की पोस्ट को सबसे जल्दी रैंक करता है.इसमें शेयर की गयी पोस्ट्स सबसे पहले गूगल सर्च इंजन्स पर पहुँचती है.इसलिए ये बेहद उपयोगी साबित होता है.और सर्च इंजन्स से आने वाला ट्राफिक कुछ परसेंट यहाँ से होकर भी आता है.

गूगल प्लस पर आप अपने ब्लॉग के लिए पेज बना सकते हैं ,और ग्रुप बना सकते हैं.और दूसरी कम्युनिटीज को भी ज्वाइन करके अपनी पोस्ट्स को वहां पर शेयर कर सकते हैं.गूगल प्लस से मिलने वाला ब्लॉग ट्राफिक किसी तरह से भी फेसबुक से कम नही होता.फेसबुक और ट्विटर के बाद गूगल प्लस तीसरा ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफोर्म है जहाँ सबसे ज्यादा ऑनलाइन यूजर्स मिलते हैं.और करोड़ों लोग इसे डेली यूज करते हैं.यहाँ आपको अपने ब्लॉग से रिलेटेड कई कम्युनिटीज मिल जाएँगी जिन्हें आप ज्वाइन कर सकते हैं.

''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको मास्टर्स टेक टिप्स ब्लॉग पसंद आई ,तो आज ही ज्वाइन कर लीजिये ,और इमेल्स के जरिये नई पोस्ट्स प्राप्त कीजिये.
                                                         ''आमिर दुबई.,,,

No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.