You tube विडियो देखें टीवी पर और Mp3 में डाऊनलोड करें।


डियर रीडर्स , मास्टर्स टैक टिप्स ब्लॉग की 97 पोस्ट्स पूरी हो चुकी है। जल्द ही सतक पूरा होने वाला है। आज मै  लिए एक और यू ट्यूब डाऊनलोड ट्रिक लाया हूँ। जिसके जरिये आप यू ट्यूब विडियो को अपनी टीवी स्क्रीन पर ही देख सकेंगे। ये है भी बिलकुल आसान सा। इसके लिए सबसे पहले आप अपने पीसी को टीवी से कनेक्ट करें और यहाँ जाएँ  और अपनी पसंद का विडियो सर्च करके देख सकते हैं। 

इसके साथ साथ अगर आप कोई यु ट्यूब विडियो को Mp3 में डाऊनलोड करना चाहें तो यहाँ जाएँ और अपनी पसंद के यू ट्यूब विडियो का लिंक यहाँ पेस्ट कर दें। और कन्वर्ट पर क्लिक कर दें। जब ये विडियो Mp3 में कन्वर्ट हो जायेगा, तो आपको एक डाऊनलोड लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करके उस विडियो को Mp3 के रूप में डाऊनलोड कर सकते हैं। 

''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको मास्टर्स टेक टिप्स ब्लॉग पसंद आई ,तो आज ही ज्वाइन कर लीजिये , गूगल प्लस पर भी ज्वाइन कर लीजिये।
और इमेल्स के जरिये नई पोस्ट्स प्राप्त कीजिये.

                                                           ''आमिर दुबई.,,,

Previous
Next Post »

8 comments

Click here for comments
varun kumar
admin
22 December 2012 at 22:57 ×

बहुत अच्छी पोस्ट और आपको बधाइ आँनलाइन कर्न्भटर कि खोज मिलने पर इससे काफी लोग को लाभ मिलेगा ।

Reply
avatar
varun kumar
admin
22 December 2012 at 23:02 ×

100 पोस्ट पर आप अपने ब्लाँग के ही 99 वेँ पोस्ट की संक्षिप्त जानकारी दे दे तो बहुत अच्छा रहेँगा आप भी एक बार फिर से अपने ब्लाँग का अवलोकन भी कर लेँगे ।

Reply
avatar
Aamir Dubai
admin
22 December 2012 at 23:10 ×

वरुण , किसी दिन भी मेरी कोई पोस्ट पहले से तय नही होती। कब किस दिन क्या पोस्ट कर दूँ , कोई पता नही।

Reply
avatar
22 December 2012 at 23:20 ×

यदि आप शेड्यूल पोस्ट नहीं लिखते तो इस पर विचार जरूर करें | इसके कुछ फायदे हो आप वो जानकारी जो दूसरों से शेयर करना चाहते हैं, उसे शेड्यूल कर दें, इससे फायदा ये है कि यदि आप कुछ दिन पोस्ट नहीं भी कर पाते हैं या पोस्ट करने के लिए पोस्ट पर आपकी पहुँच नहीं हो पाती तो भी पोस्ट का सिलसिला चलता रहता है | मैं तो प्राय: शेड्यूल पोस्ट करता रहता हूँ | यदि कोई पोस्ट आप तुरंत प्रकाशित करना चाहते हैं तो आप उस दिन की शेड्यूल पोस्ट का समय परिवर्तन कर दें | इस प्रकार करने से बहुत से ऐसे विषय हैं जो आपके दिमाग में आते हैं तो उन विषयों पर दूसरों से जानकारी शेयर करना आपका इखलाकी फर्ज बनता है, व उसे अमल मं तो लाया जाना चाहिए |

Reply
avatar
Aamir Dubai
admin
23 December 2012 at 00:35 ×

आपकी बात बिलकुल सही है ,पर हर एक का अपना अंदाज़ होता है। मेरा अंदाज़ यही है की जिस दिन जिस सब्जेक्ट पर पोस्ट लिखने का इरादा बन जाता है उसे लिख लेता हूँ और हाथों हाथ पोस्ट भी कर देता हूँ। या अगर किसी समस्या से वास्ता पड़ा और उसका हल निकल पाया तो उस समस्या और समाधान को लेकर पोस्ट लख लेता हूँ ताकि मेरे सभी पाठकों के भी काम आ जाये। शेड्यूल तय आज तक तो नही किया।

Reply
avatar
Ashok Saluja
admin
23 December 2012 at 02:53 ×

आमिर भाई ,अच्छी और नई जानकारी के लिए शुक्रिया!
खुश रहें!

Reply
avatar
23 December 2012 at 20:11 ×

यह You Tube की साईट तो बहुत अच्छी है। कोई बफरिंग नही है,परन्तु विडिओ का url लिंक नही दिख रहा।इसे डाउनलोड कैसे करे,धन्यबाद।

Reply
avatar
24 December 2012 at 05:56 ×

बहुत उपयोगी जानकारी...

Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon