Blog Ko Search Engines Par Submit Karke Traffic Increase Kren

Submit your Blog to Search Engines
Submit your Blog to Search Engines and get more traffic in Hindi 
Blog Ko Search Engines Par Submit Karke Traffic Increase Kren 
अपने ब्लॉग और वेबसाइट को सर्चिंग इंजन्स पर सबमिट करें ,
डियर रीडर्स और ब्लोगर्स , कई नए नए ब्लोगर्स ब्लॉग बनाते हैं लेकिन उन्हें अपने ब्लॉग को सर्चिंग इंजन्स तक पहुँचाना नही आता। और जब तक आपके ब्लोग्स सर्च इंजन्स में नही आयेंगे आपके ब्लॉग के पाठक नही बढ़ सकते। और ब्लॉग जगत के लोगों तक आपका ब्लॉग नही पहुँच सकता। ऐसे में बेशुमार लोग गुमनामी में ब्लॉग चला ही रहे होते हैं। आज ऐसे ही नए नए ब्लोगर्स की आसानी के लिए मै मास्टर्स टैक की इस पोस्ट में अपने ब्लॉग को सर्चिंग इंजन्स पर सबमिट करने का तरीका भी बताऊंगा ,और साथ ही उन सर्च इंजन्स और वेबसाइट के लिंक भी बताऊंगा जहाँ से आपके ब्लॉग नए नए पाठकों तक पहुंचेंगे। आपके ब्लॉग का सही प्रमोशन हो सकेगा।



सर्च इंजन्स में गूगल ,याहू ,बिंग , और बहुत सारे सर्च इंजन्स हैं ,जहाँ पर लोग सर्चिंग करके अपने पसंद की सामग्री तलाश करते हैं। ऐसे में अपने ब्लोग्स को इन सर्चिंग इंजन्स तक पहुँचाना काफी फायदेमंद साबित होता है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने ब्लॉग को RSS फीड पर रजिस्टर करके अपने ब्लॉग की फीड शुरू करनी है। RSS फीड पर रजिस्टर करने के लिए यहाँ क्लिक करें। उसके बाद स्टेप बाय स्टेप निम्न वेबसाइट और सर्च इंजन्स पर जाकर अपने ब्लॉग का रजिस्ट्रेशन करें और सबमिट कर दें। निचे वेबसाइटस के नाम के साथ ही उनके लिंक्स भी हैं। आप उन्ही पर क्लिक करके वहां तक जा सकते हैं। और अपने ब्लॉग को सबमिट कर सकते हैं। इनमे से कुछ सामूहिक ब्लोग्स भी हैं। यहाँ से भी आपके ब्लॉग को कई पाठक मिलेंगे।


फिलहाल आप इन 7 जगह पर अपने ब्लॉग को सबमिट कर दीजिये। इनमे से कुछ ऐसे हैं जहाँ आप अपने ब्लॉग को सबमिट करेंगे तो आपको ईमेल द्वारा एक क्न्फोर्मेशन लिंक भेज जायेगा। अपने ईमेल इनबॉक्स में जाकर उस लिंक पर क्लिक करके क्न्फोर्म करना है। और कुछ वेबसाइटस ऐसी भी हैं जिनका लोगो आपको अपने ब्लॉग पर लगाना पड़ेगा। उसका कॉड आपको रजिस्ट्रेशन के समय मिल जायेगा। उस कॉड को कॉपी करके अपने ब्लॉग पर लगाना है। उम्मीद है की इन सब जगह अपने ब्लॉग को सबमिट करके के बाद आपके ब्लॉग को हिंदी सर्च में तो जगह मिल ही जाएगी। और हिंदी में सर्चिंग करने पर आपका ब्लॉग सर्च इंजन्स में आना शुरू हो जायेगा।

आइन्दा कुछ और भी नए हिंदी और इंग्लिश सर्च इंजन्स के बारे में बताऊंगा ,जहाँ पर अपने ब्लॉग को सबमिट करना काफी फायदेमंद रहेगा। और इंग्लिश सर्च इंजन्स पर भी आपके ब्लॉग की कुछ ना कुछ पकड़ बनेगी। पुराने ब्लोगर्स में से जिन्होंने अब तक अपने ब्लोग्स को यहाँ सबमिट नही किया वो भी करके देखें ,आपके ब्लॉग का ट्राफिक भी काफी बढ़ना शुरू हो जायेगा। और आपका ब्लॉग ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगा।

Visit My Website : Info Tech Hindi

                                                                  ''आमिर अली दुबई ''
Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
12 February 2013 at 04:43 ×

gmail se sare mail ek sath unsbcribe kar sakte hai kya????

plzz mail kro agar kisi ko pata ho iss bare mai to

vikassingh224@ymail.com

Congrats bro Vikas Singh Rajput you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon