Loading...

Yahoo Fir Hoga Number 1 याहू फिर होगा नंबर वन ?



2 दिन से गूगल बाबा की ब्लोगर सेवा ने परेशान कर रखा है। कोई भी ब्लॉग नही खुल रहा है। इस कारण पोस्ट करना और किसी की पोस्ट पढना भी दुश्वार हो गया है। इसके अलावा जीमेल सेवा ने भी परेशान किया वो ऐसे की 10 MB की फ़ाइल भी अपलोड होने में एक घंटा लगने लग गया। कुल मिलाकर गूगल बाबा ऐसा लगता है की अब पतन की और जाने लगे हैं। ये प्रोब्लम्स शायद दुबई में ही ज्यादा हो रही हैं या और दूसरे देशों में भी हैं इसका तो नही पता। लेकिन कई लोगों को दुबारा याहू में आईडी बनाते जरुर देखा है। 



गूगल बाबा की और कई सेवाएं ऐसी हैं जिनमे आये दिन प्रोब्लम्स आ रही हैं। और दूसरी ओर याहू खुद को पहले से बेहतर बनाने में लगा है। आये दिन याहू नए नए फेदर्स जोड़कर नयी सेवाएं देने में इच्छुक है। और धीरे धीरे याहू अपनी खोई हुई लोकप्रियता को दुबारा पाने का प्रयास कर रहा है। यही 10MB की फाइल्स को भेजने के लिए मैंने भी याहू पर एक आईडी बनाई और भेजी ,तो याहू की सर्विस को पहले से काफी बेस्ट पाया। लोग कहते हैं की अब तो गूगल का ज़माना है ,ज्यादातर जीमेल ही यूज किया जाता है। ऐसे में याहू का बेहतरी की तरफ तेजी से अपने कदम बढ़ाना ,एक नयी शुरुआत है। इसी साल याहू कई नयी नयी सेवाएं अपने चाहने वालों को देगा। इसके नए नए फेदर्स के बारे में आप भी ख़बरों में पढ़ सकते हैं। 

इन सभी सेवाओं में वैसे तो सबसे पुरानी हॉट मेल है। जो पहले के पुराने दौर से बदल कर अब लाइव बन चुकी है। और इसने भी पहले से बेहतर सेवाएं देकर और ऑडियो विडियो चैट जैसी कई सहुलतें देकर सभी को चौंका दिया है। लेकिन उसके मुकाबले में गूगल बाबा ने कई और नए फेदर्स जोड़कर उससे अपने कदम आगे बढ़ा लिए। लेकिन अब याहू जिस तेजी के साथ मैदान में आने की तैयारी कर रहा है ,उसके उलट गूगल की कई सेवाओं में आये दिन शिकायत आम हो गयी है। उससे तो यही लगता है की शायद आने वाला जमाना फिर से याहू का ही होगा। हालाँकि बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो पिछले कई सालों से याहू को ही यूज कर रहे हैं। लेकिन गूगल के मैदान में आने से याहू की लोकप्रियता कम जरुर हुई है लेकिन खत्म नही हुई। अब लोग फिर से याहू की तरफ लौटने लगे हैं। आने वाले समय में गूगल से भी ज्यादा लोग याहू से जुड़ सकते हैं। ऐसे में गूगल बाबा के लिए चिंता का विषय जरुर है। मैंने पर्सनली हॉट मेल ,गूगल ,याहू सभी को यूज करके देखा है। मुझे इनमे ऑफिसियल कामो में सबसे ज्यादा याहू बेस्ट लगा। और बाकि गूगल और हॉट मेल की सेवाएं भी अब तक तो बेस्ट ही थीं ,लेकिन पिछले कुछ समय से इन सेवाओं ने काफी परेशान करना शुरू कर दिया। ऐसे में याहू को इसका काफी फायदा मिलेगा। साथ ही ये भी देखने लायक होगा की याहू इस साल क्या सरप्राइज लेकर आता है। याहू के इस साल नए फैदर्स के ऐलान के साथ ही लोगों ने यकायक दुबारा याहू से जुड़ना शुरू कर दिया है। वैसे एक कहावत भी है  Old is Gold.

                                                              ''आमिर अली दुबई'' 

Web Browser 2350993099988547966

Post a Comment

  1. जी मेल कुछ दिनो से ही लो​कप्रिय है नही तो याहू का जबाब नही

    ReplyDelete
  2. इंतजार करते हैं...

    ReplyDelete
  3. आमिर जी,मेरे लिए तो गूगल ही अच्छा है,ख्याल अपना अपना।

    ReplyDelete
  4. मित्र इंडिया में तो गूगल की सभी सेवाएँ अच्छी तरह से काम कर रही है...

    ReplyDelete
  5. याहू की लोकप्रियता मेँ कोई कमी नहीँ है

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home item

ADS

Search Post

Website Only 5000

Website Only 5000
Start Your Own Site

Subscribe Channel

Like On Facebook