अपने ब्लॉग के पोस्ट्स की चोरी रोकें


ब्लॉग के पोस्ट्स की चोरी ब्लॉग जगत में आम बात है। ऐसे में इसकी सुरक्षा के लिए कैसे भी इंतजाम कर दो ,फिर भी ब्लॉग से पोस्ट्स चोरी करने वाले चोरी कर ही लेते हैं। लेकिन हमे अपनी ब्लॉग के पोस्ट्स की चोरी रोकने के लिए अपनी तरफ से कोशिश जरुर करनी चाहिए। वर्ना दूकानदार अपनी दुकान को ताला ही नही लगाते, की चोरी तो रुकेगी नही। ताला इसलिए ही लगाया जाता है की चोरी से रोका जा सके। इसी तरह ब्लोगर्स भी ये चाहते हैं की उनकी पोस्ट्स चोरी ना हो। 
आज की पोस्ट में ब्लोगर्स के लिए एक स्क्रिप्ट है। इसे डाऊनलोड कीजिये ,और इसे कॉपी करके ब्लॉग के डेश बोर्ड पर जाकर HTML जावा स्क्रिप्ट का चयन करके इसे सेव कर दीजिये। उम्मीद है की आपका ब्लॉग सुरक्षित हो जायेगा। और आपके ब्लॉग की पोस्ट्स को कोई कॉपी नही कर सकेगा। इस स्क्रिप्ट का ये कमाल भी है की इसे ब्लॉग पर लगाने के बाद ब्लॉग पर माउस को राईट क्लिक करने पर कॉपी का ओफ़्शन ही आना बंद हो जायेगा। और आपकी पोस्ट्स को कोई सलेक्ट भी नही कर पायेगा। 


                                                            ''आमिर अली दुबई,, 
Previous
Next Post »

5 comments

Click here for comments
9 April 2013 at 02:28 ×

चेक कर के देखा बेहतरीन ट्रिक है कॉपी न करने देने का.

Reply
avatar
9 April 2013 at 02:45 ×

फ़ोटो पर भी कामयाब है या नहीं

Reply
avatar
9 April 2013 at 05:00 ×

hmmm ... its an usefull tip ..thanx aamir !

Reply
avatar
10 April 2013 at 19:28 ×

Useful tips. Thanks!

Reply
avatar
6 September 2014 at 19:48 ×

कोशिक में प्रगति नही आई !

Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon