Loading...

अपने कंप्यूटर को करें सुपर फ़ास्ट एक ट्रिक से Apne Computer Ko Fast Kaise Kare


डियर रीडर्स ,आप भी अगर अपने कंप्यूटर की स्लो स्पीड नामक बीमारी से ग्रस्त हैं , तो आज ही थोड़ी सी कोशिश करके देखिये ,आप अपने कंप्यूटर की स्पीड में हैरत अंगेज फर्क देखेंगे। क्यूँ की ये तरीका मै खुद आजमाने के बाद आप सभी तक पहुंचा रहा हूँ। मैंने अपने कंप्यूटर की स्पीड में पहले से काफी ज्यादा फर्क देखा ,इसलिए इस ट्रिक को शेयर करने के लिए पोस्ट लिख रहा हूँ। क्या है की हम हिंदुस्तानी जब तक किसी चीज को मिल बाँट कर ना खाएं ,तब तक मजा नही आता। आइये आप भी इसे एक बार आजमाकर देखिये।



 My computer पर राईट क्लिक करके Properties पर जाएँ।
प्रोपर्टीज में System Properties Window में  Advanced teb पर जाएँ।
फिर  Performance की Settings फिर Performance Options Window
में Visual Effects teb पर जाएँ। यहाँ आपको Adjust For Best Performance पर क्लिक करना है ,क्लिक करते ही निचे के बॉक्स लिस्ट के सभी निशान हट जायेंगे। अब Visual Effects पर क्लिक करें। और सबसे नीचे वाले तीन Options पर माउस के जरिये राईट का निशान लगा दें और अप्लाय कर ओके कर दें। फिर My computer के  C drive को ओपन करके Windows फोल्‍डर में जाएँ और  Temp फोल्‍डर को ओपन करें। Temp फोल्‍डर में मौजूद सभी फाइल्स को डिलेट कर दें। और अपने कंप्यूटर को रिस्टार्ट करके कंप्यूटर की स्पीड में फर्क देख लें। उम्मीद है की पहले से ज्यादा आपके कंप्यूटर की फ़ास्ट और तेज स्पीड आपको मिलेगी।

                                                   ''आमिर अली दुबई ,,

computer tips 6503146337551452171

Post a Comment

  1. आमिर जी पोस्‍ट लिखने के लिये धन्‍यवाद इस प्रक्रिया से जरूर कम्‍प्‍यूटर की स्‍पीड पर प्रभाव पडेगा क्‍यों कि टैम्‍प फोल्‍डर में पडी फाइलें कम्‍प्‍यूटर पर गैरजरूरी लोड डालती हैं और उनको हटाने या डिलीट करने से वह लोड समाप्‍त हो जाता है, साथ ही मैनें आपका ब्‍लाग जाइन कर लिया है आपकी कोशिश बहुत अच्‍छी है। शुभकामनाओं सहित माई बिग गाइड

    ReplyDelete
  2. आमिर भाई आपके द्वारा हर बार कुछ न कुछ नया सीखने को मिलता है और अत्यंत लाभकारी भी होता है, आपकी इस मेहनत और लगन के लिए अनेक अनेक धन्यवाद और बधाई.

    ReplyDelete
  3. मने तो तेज कर लिया भाई साहब,आपका हर टिप्स ही लाजबाब होता है,जितनी भी तारीफ की जाय कम है.

    ReplyDelete
  4. अच्छी और ज्ञानवर्धक जानकारी

    ReplyDelete
  5. Wow really usefull but sir yeh karne ke baad to leptop ka hulya hi badalgaya hai pehle alag dikhta tha ab alag dikh raha hai

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home item

ADS

Search Post

Recent

Subscribe Channel

Like On Facebook