Loading...

Computer Ka Antivirus protection Kaise Check Kren ? HIndi Me



Computer Ka Antivirus protection Kaise Check Kren ? HIndi Me डियर रीडर्स , हम अपने कंप्यूटर की वायरस से सुरक्षा के लिए अच्छे से अच्छा एंटीवायरस यूज करते हैं। और उसे कंप्यूटर में डालकर निश्चित हो जाते हैं की ये एक बेस्ट एंटीवायरस है ,अच्छा काम कर रहा है। कुछ दिन स्कैन वगैरा करके देखते हैं तो उसमे भी ऐसा लगता है की ये वाकई वायरस डिलेट करता है। लेकिन कहीं हम इस एंटीवायरस से धोखा तो नही खा रहे ? क्या ये वाकई वायरस को डिलेट करता है ? ये एंटीवायरस वाकई हमारे कंप्यूटर की सुरक्षा करने में सक्षम है ?
antivirus protection on your computer
How to check antivirus protection on your computer 

 इसका पता लगाने के लिए आपको एक तरीका बताता हूँ। आप एक वायरस बनाएं ,इसका तरीका ये है की अपने कंप्यूटर में नोटपेड खोलें और उसमे ये कॉड 

X5O!P%@AP[4PZX54(P^)7CC)7}$EICAR-STANDARD-ANTIVIRUS-TEST-FILE!$H+H*

लिख कर virus.exe के नाम से सेव कर दें। घबराएँ नही ये वायरस आपके कंप्यूटर को नुकसान नही पहुंचाएगा। फिर अपने एंटीवायरस को स्कैन पर लगायें। 
अगर आपके कंप्यूटर का एंटीवायरस स्कैन करके इस वायरस को जिसे आपने बनाया था , डिलेट कर देता है ,तो वाकई आपके कंप्यूटर का एंटीवायरस बेस्ट है। ये आपके कंप्यूटर की सही सुरक्षा दे सकता है। और अगर स्कैन करने के बाद भी आपका बनाया हुआ वायरस डिलेट नही होता ,तो आपको अपने कंप्यूटर की बेहतर सुरक्षा के लिए इस एंटीवायरस को बदल लेना चाहिए। क्यूँ की ये किसी काम का नही। जो की एक झूठे बनाये हुए वायरस को ही डिलेट नही कर सकता वो कंप्यूटर के वायरसों को क्या खाक डिलेट करेगा। 
ये आसान तरीका है अपने कंप्यूटर के एंटीवायरस को चैक करने का। इसके बाद आपकी मर्जी है की आप कौन सा एंटीवायरस यूज करना पसंद करते हैं। 

                                                              ''आमिर अली दुबई ,,
एंटीवायरस 3489785508487027327

Post a Comment

  1. वाकई बेहतरीन ट्रिक है अपने एंटी वाइरस को जच्नें का,आभार.

    ReplyDelete
  2. bhaai jaaan maine scan kiya bt wo show kar raha h no threat found ,,,ab mai kya karu???/
    mai bitdefender internet security use karta hu....help me...

    ReplyDelete
    Replies
    1. Aap naya antivirus khareed le.

      Delete
    2. but kaun sa sahi rahega maine avg me bhi check kiya,,,bt show nahi ho raha h

      Delete
    3. BAHUT HI ACCHI JANKARI DI AAPNE ANTIVIRUS CHECK KARNE KI............VIRUS.EX SAVE KARTE HI NET PROTECTOR NE DELETE KAR DIYA...VIRUS.....THANX AAMIR BHAI

      Delete
    4. Thanks and Welcome bhai.

      Delete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home item

ADS

Search Post

Website Only 5000

Website Only 5000
Start Your Own Site

Subscribe Channel

Like On Facebook