Find Jobs in UAE

डियर रीडर्स , कई लोग बेचारे काफी पढ़े लिखे होने के बावजूद भी जॉब के लिए मारे मारे फिरते हैं। जिनमे से कई अपने देश में ही जॉब के लिए धक्के खाते मिल जाते हैं ,तो कई लोग विदेश नौकरी के चक्कर में एजेंटों के हत्ते चढ़ जाते हैं ,और काफी रूपये भी बर्बाद कर डालते हैं ,और विदेश की जॉब भी नही मिलती। अगर ये लोग इतनी ही मेहनत इंटरनेट पर जॉब के लिए करें तो शायद कहीं ना कहीं इनको जॉब मिल ही जाये। 


मै पिछले कई सालों से दुबई में हूँ ,यहाँ के माहौल का और जॉब वगैरा के हवाले से मुझे अपने देश से ज्यादा अंदाज़ा है। मास्टर्स टैक पर विविध तरह की पोस्ट्स करके नए लोगों के लिए एक गाइड लाइन बना रहा हूँ ,जहाँ से नए और भोले भाले लोग कुछ सीख कर खुद कुछ करने में सक्षम हो जाएँ। और अपने बल बूते पर कुछ कर गुजरने का हौंसला और रहनुमाई हासिल कर सकें। खैर ,आज की पोस्ट्स उन लोगों के लिए है जो दुबई में जॉब के सपने देखते हैं। मै बतौरे गाइड लाइन आपके लिए यहाँ की कुछ प्रसिद्ध कंसल्टेंट्स ऑफिस के लिंक्स लाया हूँ ,जहाँ आप अपनी पसंदीदा जॉब तलाश करके अपनी सीवी भेज सकते हैं ,अब आगे आपकी किस्मत है ,शायद नंबर आ जाये। और ना भी आये तो मायूस ना होना ,हम भारतीय हैं ,और भारतीयों की डिमांड तो आती ही रहती है ,ट्राई पर ट्राई करते रहें ,एक ना एक दिन आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी। और आपको ऑनलाइन दी गयी अप्लाय से ही जॉब मिल जाएगी। ये वो लिंक्स हैं जहाँ से मेरे तजर्बे के मुताबिक सेकड़ों लोगों को जॉब मिली है।


यहाँ पेश हैं कुछ जॉब कंसल्टेंट्स कंपनियों की वेबसाइट के लिंक्स ,जहाँ आप अपने अकाउंट बनाकर अपनी सीवी पोस्ट्स कर सकते हैं ,और इनमे आने वाली वेकेंसीज पर अप्लाय भी कर सकते हैं। एक बात का ख़ास ख्याल रखें की इनमे से कोई भी कम्पनी आपसे पहले रूपए वगैरा नही मांगती ,इसलिए इनमे से अगर कोई अम्प्लोयर आपसे कुछ मांगे तो हरगिज ना दें ,हाँ सारा काम होने के बाद अगर कुछ देना पड़े तो दे सकते हैं। जहाँ तक मेरी मालूमात है की प्रोफेशनल वीजे सभी प्रकार के फ्री हैं। बहुत सी कम्पनियाँ जो इन जॉब कंसल्टेंट्स कंपनियों को रिक्वायरमेंट्स देती हैं ,वो ज्यादातर वीजे फ्री देती हैं ,मेरे हिसाब से सिर्फ आपका प्लेन के टिकट वगैरा का ही खर्च आना चाहिए,बाकि जैसी सहूलत हो वैसा ही करें। अगर वीजा अच्छा है सेलेरी वगैरा भी सही है ,तो उसके लिए अगर कुछ देना पड़े तो दे सकते हैं। 



                                                               ''आमिर अली दुबई ,,,

Previous
Next Post »

2 comments

Click here for comments
20 April 2013 at 00:49 ×

उपयोगी जानकारी उन लोगों के लिए जो विदेश में ज़ाब तलाशातें हैं।

Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon