Header Ads

Google SMS Service Ko Kaise Use Kare Hindi Me


डियर रीडर्स , आज एक Sms ट्रिक लेकर हाजिर हुआ हूँ ,जिसके बारे में आप में से कई लोग तो पहले से ही जानते होंगे ,जो नही जानते उनके लिए ये पोस्ट है। गूगल ने जीमेल इंडिया के लिए एक सर्विस दी है की आप अपने जीमेल से किसी भी मोबाईल नंबर पर फ्री Sms भेज सकते हैं। शुरू में आपको 50 Sms भेजने का मुफ्त क्रेडिट मिलता है। जहाँ आप किसी भी नंबर पर Sms भेजते हैं ,और उस नंबर से अगर आपको रिप्लाय मिलता है तो आपको उस एक रिप्लाय Sms के बदले गूगल की तरफ से 5 फ्री Sms का क्रेडिट मिलता है। आप चाहें तो अपने ही मोबाईल पर Sms भेजकर खुद ही उसका रिप्लाय भेजकर ये फ्री क्रेडिट हासिल कर सकते हैं। हर एक Sms पर आपका एक क्रेडिट पॉइंट कम हो जाता है ,जो की आपके 50 Sms क्रेडिट से मायनस होता है ,और एक भी मोबाईल नंबर से उस Sms का रिप्लाय मिलने पर 5 Sms का क्रेडिट जुड़ जाता है। आप चाहें तो इन 50 Sms का क्रेडिट खत्म ही ना होने दें। 

इसका तरीका 
इसका तरीका ये है की आप जिस मोबाईल नंबर पर Sms करना चाहते हैं उसे अपने जी मेल के एड्रेस बुक में शामिल कर लें।उसके बाद उस नंबर पर जाकर चैट विंडो ओपन करें ,और चैट विंडो से आप उस नंबर पर फ्री Sms कर सकते हैं। आपको उस नंबर से जो रिप्लाय Sms मिलेगा वो भी इसी चैट विंडो में दिखाई देगा। 

क्रेडिट खत्म 
आपको शुरू में 50 Sms का जो क्रेडिट मिलता है ,अगर आपको किसी भी नंबर से रिप्लाय Sms नही मिला तो ये क्रेडिट खत्म हो जाता है। लेकिन गूगल का कहना है कि 24 घंटों के अंदर यह फिर बढ़ा दिया जाएगा।
फ़िलहाल ये सर्विस भारतीय मोबाईल  रिलायंस, आइडिया, लूप मोबाइल, एयरसेल,एमटीएस, टाटा इंडिकॉम ,टाटा डोकोमो,  और वोडाफोन के कुछ सर्कल्स में उपलब्ध है। 

फ्री क्रेडिट कैसे पायें 
जीमेल से Sms करने पर आपका Sms क्रेडिट कम होता है ,और मोबाईल से उसका रिप्लाय Sms भेजने से क्रेडिट दुबारा बढ़ता है। अब आपकी मर्जी है की आप अपने क्रेडिट को कितना बढ़ाते हैं।

                                                     ''आमिर अली दुबई ,,

4 comments:

  1. मैं आपसे यह जानना चाहता हु कि आपके दिमाग में ये एक से एक आइडियाज आते कहा से है सर ? आपके ब्लॉग के Visitors की संख्या को देखते हुए ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपका ब्लॉग कितना Popular है | आपसे अनुरोध है कि आप हमे भी हमारे ब्लॉग के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दें ताकि हम उन्हें अपने ब्लॉग में इस्तेमाल कर सके | मेरा ब्लॉग एक बार जरुर Visit करें और मुझे कुछ Tips दें, Traffic से सम्बंधित |
    www.sadupayog.blogspot.in

    ReplyDelete
    Replies
    1. मैंने आपका ब्लॉग विजिट किया है .आपकी कोशिश बहुत अच्छी है.लिखते रहिये कामियाबी जरुर मिलेगी.

      Delete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.