Header Ads

Corrupt files Repair Tool

डियर रीडर्स , कंप्यूटर पर काम करते करते आपने भी कई बार देखा होगा की कुछ फाइल्स खुद बा खुद करप्ट हो जाती हैं। क्यूँ की करप्शन कहाँ नही हैं , जब हर जगह पर हो सकता है तो कंप्यूटर में क्यूँ नही। कंप्यूटर में फाइल्स का करप्ट होना एक आम सी बात है। और इसकी वजह है तरह तरह के सोफ्ट्वेयरस को अपने कंप्यूटर में इंस्टाल करते रहना , या ना जाने वाली साइट्स पर भी चले जाना ,जिससे की कंप्यूटर में वायरस आ जाता है। या फिर वायरस शुदा पेन ड्राइव को कंप्यूटर में लगाना ,इसके अलावा भी बहुत सी वजह हो सकती हैं ,जिनसे कंप्यूटर में मौजूद फाइल्स करप्ट हो जाती हैं। करप्ट फाइल्स को निकालने के लिए कई लोग कंप्यूटर को फोर्मेट कर देते हैं ,लेकिन इसकी कोई जरुरत नही है। मै आपको एक टूल दे रहा हूँ आप इसे डाऊनलोड कर लें ,और इंस्टाल करके अपने कंप्यूटर की करप्ट फाइल्स को रिपेयर कर दें। इसकी मदद से आपके कंप्यूटर की करप्ट फाइल्स रिपेयर होंगी। आखिर करप्शन भी तो खत्म करना ही है ना ? चलो कंप्यूटर से ही शुरुआत कर लेते हैं।


                                                 ''आमिर अली दुबई ,,

6 comments:

  1. जी हाँ कई बार हमारी फाइलें करप्ट हो जाती है,सुधारने के लिए बेहतरीन जानकारी दिए,आभार.

    ReplyDelete

  2. बहुत सुन्दर प्रस्तुति!
    आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि-
    आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा कल बुधवार (08-04-2013) के "http://charchamanch.blogspot.in/2013/04/1224.html"> पर भी होगी! आपके अनमोल विचार दीजिये , मंच पर आपकी प्रतीक्षा है .
    सूचनार्थ...सादर!

    ReplyDelete
  3. बेहतरीन जानकारी आमिर जी,आपका आभार।

    ReplyDelete
  4. plzzzz sir computer formet karna sikha do,,,kise bhi critical condition me formet karna ,,,

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.