How to Join a Blog or Site ?

डियर रीडर्स , आज मै आपको किसी भी ब्लॉग को ज्वाइन करने का तरीका बताता हूँ। इस बारे में मुझसे कुछ लोगों ने ईमेल द्वारा पूछा था। और कई लोगों ने ये भी बताया था की हमे पता नही है की किसी ब्लॉग को कैसे ज्वाइन करते हैं। कई ब्लॉग आपको पसंद आती है और आप उस ब्लॉग के बड़े फेन होते हैं ,लेकिन आपका नाम कहीं भी उस ब्लॉग के चाहने वालों की लिस्ट में नज़र नही आता। इसके लिए आपको वो ब्लॉग को ज्वाइन करना होता है ,जब आप किसी ब्लॉग को ज्वाइन कर लेते हैं तो आपका नाम उस ब्लॉग के चाहने वालों की लिस्ट में ,यानि ब्लॉग के फोलोवर्स में नज़र आना शुरू हो जायेगा। इसका तरीका बिलकुल आसान है।मै आपको स्टेप बाई स्टेप बताता हूँ। 

1. सबसे पहले अपने जीमेल ,याहू ,या हॉटमेल ,किसी भी एक अकाउंट द्वारा लॉग इन करें। 

2. उसके बाद उस ब्लॉग पर जाएँ जो आपको ज्वाइन करना है , ब्लॉग पर आपको साइड बार में एक विजेट नज़र आएगा ,जिसमे लिखा होगा Join This Site.

3. उसी Join this Site पर क्लिक करें ,क्लिक करते ही आपसे आपके अकाउंट के पासवर्ड मांगे जायेंगे ,फिर आपको पासवर्ड लिखना है ,और दुबारा साइन इन करना है।

4. साइन इन करने के बाद आपसे पूछा जायेगा की क्या आप इस ब्लॉग को फोलो करना चाहते हैं ,इस जगह आपको Done पर क्लिक करना है। बस हो गये आप ,उस ब्लॉग के चाहने वालों की लिस्ट में शामिल। अब उस ब्लॉग के फोलोवर्स में आपको अपना नाम भी नज़र आने लगेगा। 

डियर रीडर्स ,जिन जिन ब्लोग्स को आप विजिट करते हैं ,जहाँ जहाँ से आपको अमुल्य ज्ञान सिखने को मिलता है ,जिन्हें आप पसंद भी करते हैं ,तो उन ब्लोग्स को आपको जरुर ज्वाइन करना चाहिए ,ताकि आपके पसंदीदा लेखक ब्लोगर की हौंसला अफजाई हो। उसे भी पता चले की आप भी उसके ब्लॉग के चाहने वाले हैं। ये भी अपने पसंदीदा ब्लॉग के समर्थन का एक तरीका है। अगर आप मास्टर्स टैक ब्लॉग को पसंद करते हैं ,और ये ब्लॉग आपके लिए उपयोगी है ,तो इसे जरुर ज्वाइन करें। मास्टर्स टैक के चाहने वालों की लिस्ट में सिर्फ आपकी ही कमी है। 

                                                       ''आमिर अली दुबई ,,
Previous
Next Post »

4 comments

Click here for comments
15 May 2013 at 10:18 ×

amir ji acchi jankari

Reply
avatar
15 May 2013 at 21:26 ×

ब्लोगर के लिए यह बहुत ही अच्छा विजेट है,इससे हम अपने पसंदीदा ब्लॉग के अपडेट अपने डैशबोर्ड पर प्राप्त कर लेते हैं.

Reply
avatar
ashish pal
admin
10 June 2013 at 09:16 ×

bahot acchi jankari

Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon