Loading...

How To Skip Ads On Youtube

डियर रीडर्स , आजकल यू ट्यूब में विडियो देखने से पहले ना चाहते हुए भी 5 सेकेण्ड के या उससे ज्यादा के एड देखने पड़ते हैं ,उसके बाद जाकर हम उस विडियो को देख पाते हैं। कई बार तो इन एड को देखकर बड़ा गुस्सा आता है ,लेकिन विडियो देखने की खातिर इन अनवांटेड एड को भी मजबूरन देखना पड़ता है। मैंने इनका एक हल तलाश किया ,जिसमे काफी हद तक सफलता मिली। लेकिन फ़िलहाल ये सिर्फ 2 ब्राउजर्स के लिए ही मिला। इन दो ब्राउजर्स में इस टूल को एड करने से यू ट्यूब विडियो देखने से पहले आने वाले एड देखने से जान छुट जाएगी। आइये जानते हैं कैसे ?

1. सिम्पली आप यू ट्यूब देखते समय जब विडियो से पहले एड आये तो अपने कंप्यूटर की बोर्ड से F5 बटन दबाएँ। इससे पेज रीलोड होगा ,इससे विडियो से पहले के एड चले जायेंगे। अगर F5 दबाने से भी प्रोब्लम हल न हो तो निम्न उपाय करें। 
2. अगर आप गूगल कोर्म यूजर हैं तो आप एक Extension अपने गूगल कोर्म पर एड कर लें। इसे यहाँ जाकर एड करें।
3. इसी तरह अगर आप फायर फॉक्स ब्राउजर यूज करते हैं तो अपने फायर फॉक्स से इस एड ऑन को यहाँ क्लिक करके डाऊनलोड कर लें। 

ये दोनों टूल्स यू ट्यूब विडियोज में आने वाले अनचाहे एड को रिमूव कर देते हैं। जिससे आप सीधे जिन विडियोज को देखना चाहते हैं देख सकते हैं। 

                                                        ''आमिर अली दुबई ,,
You Tube Tricks 4771371932464847636

Post a Comment

  1. आमिर जी सलाम मालेकुम
    आमिर जी पूरे 49 मिनट बाद आपके बलाग को खोल पाया हू मै वर्तमान मे ग्रामीण क्षेत्र् मे पदस्‍थापित ह जहा नेट ना के समान है इसलिये आपके ब्‍लाग पर नही आ पा रहा हू और ना ही मेरे ब्‍लाग पर पोस्‍ट कर पा रहा हू
    आपने जो आप की पोस्‍ट दी है बहुत काम की है आप इसी प्रकार एक पोस्‍ट फेसबुक के बारे मे लिखना उस पर भी ऐड बहुत आते हे जिनेसे खासी परेसानी होती है मैने इसका निदान ढूढा पर असफल रहा
    खुदा हाफिज

    ReplyDelete
    Replies
    1. मै पूरी कोशिश करूँगा जल्द आपकी फरमाइश की पोस्ट लिखूं।

      Delete
  2. बेहद उपयोगी जानकारी आमिर जी आभार।

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home item

ADS

Search Post

Website Only 5000

Website Only 5000
Start Your Own Site

Subscribe Channel

Like On Facebook