Header Ads

Lock Your Computer Screen


डियर रीडर्स , फ्राइडे छुट्टी के बाद आज सुबह जब मास्टर्स टैक ब्लॉग विजिट किया तो देख कर बड़ी ख़ुशी हुई की आज इस ब्लॉग ने 100 फ़ोलोवर्स का आंकड़ा छू ही लिया। उम्मीद है की इसी तरह लोग खुद बा खुद जुड़ते रहेंगे। आज मै आपके लिए एक और जानकारी लाया हूँ ,जो की कंप्यूटर यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी है। 
कई बार हम कंप्यूटर पर काम करते करते थोड़ी देर के लिए इधर उधर चले जाते हैं , तो कंप्यूटर ऑन होने की वजह से किसी और के यूज करने का खतरा रहता है। और थोड़ी देर के लिए हम भी कंप्यूटर को बंद करना पसंद नही करते। ऐसे में एक हल ऐसा हो की कंप्यूटर बंद भी ना करना पड़े ,और कोई दूसरा उसे यूज भी न कर सके। इसके लिए एक सोफ्टवेयर हाजिर है ,आप इस सोफ्टवेयर को डाऊनलोड करके इनस्टॉल कर लें .फिर जब काम करें तो इसे ओन करके छोड़ दें ,बीच में आप थोड़ी देर के लिए इधर उधर जाते हैं तो ये सोफ्टवेयर आपकी कंप्यूटर स्क्रीन को लॉक कर देता है ,ताकि कोई दूसरा इसे यूज ना कर सके। आप चाहें तो इसके साथ कोई पासवर्ड भी लगा सकते हैं ,ताकि लॉक होने के बाद जब तक पासवर्ड ना लिखेंगे तब तक कंप्यूटर स्क्रीन काम नही करेगी। इसका साइज बेहद कम है।

                                        आप चाहें तो इसे यहाँ से डाऊनलोड कर सकते हैं। 


                                                         ''आमिर अली दुबई ,,

2 comments:

  1. अच्छी जानकारी उपयोग करके देखेंगें।। :)

    ReplyDelete
  2. spokane computer repair At Premier Virus Removal we fix and repair all your computer issues. Spokane valley computer repair services. Our team can also computer repair computer Spokane valley.


    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.