Header Ads

Genuine Window Advantage Problems Ka Solution Hindi Me

Solution of Windows Genuine Advantage Problems
Solution of Windows Genuine Advantage Problems in Hindi 
Genuine Window Advantage Problems Ka Solution Hindi Me
इन दिनों कम्प्यूटरों में एक नई बीमारी ने जन्म लिया है.उस बीमारी का नाम है जैनुअन विंडो एडवांटेज. ये बीमारी कई बार मैंने खुद ऑफिस के कम्प्यूटरों में देखी.हमने इसका हल ढूंढने की बहुत कोशिश की थी.मगर हल तो मिला लेकिन वो काफी लम्बा चौड़ा था.और काफी मुश्किल था.फिर हमने कई दिनों तक और इसके हल की तलाश जारी रखी.आखिर कार इसका हल हमे मिल ही गया.अगर आपके कंप्यूटर में ये समस्या आ जाये तो आपको घबराने की जरुरत नही है.




बस आप निचे दी गयी सेटिंग्स को समझ कर चित्र अनुसार देख देख कर खुद ही इसका इलाज कर सकते हैं.इस प्रोब्लम के आने की सबसे बड़ी वजह यही होती है की हम लोग जो विंडो यूज करते हैं वो ओरिजनल नही होती ,बस इंटरनेट के डाऊनलोड की और कंप्यूटर में चढ़ा दी.हालाँकि शायद आप ये जानते भी होंगे की कोई भी विंडो फ्री नही होती.सब पेड ही होती हैं ,लेकिन इंटरनेट पर मौजूद महानुभव उन विंडो को क्रेक करके यूज कर लेते हैं और साथ ही लोगों भी भी डाऊनलोड करवा देते हैं.
खैर हमे तो आम खाने से मतलब है ,गुठलियों को गिनना हमारा काम नही है.

                                 

   जैनुअन विंडो एडवांटेज की पहचान : 
जब किसी कंप्यूटर में ये बीमारी आती है ,तो माइक्रोसोफ्ट का एक चेतावनी भरा सन्देश  you may be a victim of software counterfeiting नजर आने लगता है.जैसा की आप ऊपर के चित्र में देख रहे होंगे.और कंप्यूटर की स्क्रीन काली हो जाती है.और बार बार स्क्रीन चेंज करने के बाद भी दुबारा कंप्यूटर चालू करने पर फिर से स्क्रीन काली ही दिखाई देती है.और ये चेतावनी भरा सन्देश दिखाई देता रहता है.

                                         जैनुअन विंडो एडवांटेज बीमारी का हल : 


सबसे पहले my computer की C Drive खोले , अब अब windows नाम का फोल्डर खोलकर उसमे system32 नाम का फोल्डर खोलें ,और system32 फोल्डर में ये दो फ़ाइले तलाश करें.
1- Wgalogon.dll 2- WgaTray 
इन दोनों फाइल्स को आप चित्र में देख सकते हैं. 




इन दोनों फाइल्स को हटाना है लेकिन हम कितनी भी कोशिश करे ये डिलीट नहीं होती
इन्हें यहाँ से कट कर कहीं अन्य जगह पेस्ट कर दे या इनका नाम बदल दें
बल्कि बेहतर तो ये है की इन दोनों फाइल्स का नाम बदलकर इन्हें यहाँ से कट करके किसी दूसरी जगह किसी और फ़ाइल में जाकर पेस्ट कर दें. अब कंप्यूटर रिस्टार्ट करे उपरोक्त सन्देश आना बंद हो जायेगा.अब आप अपने कंप्यूटर की स्क्रीन को फिर से बदल लें.बदलने के बाद दुबारा ये काली नही दिखाई देगी.


Dont Forget to Visit My Website : Info Tech Hindi 


''आमिर दुबई.,,

10 comments:

  1. सर पता नही आपको मेरी हर समस्‍या का पता बिना बताये कैसे चल जाता है ये वो समस्‍या है जिससे मे काफी दिनों से जुझ रहा था आज आपने हल कर दी इस जानकारी के लिये दिल से हार्दिक आभार

    ReplyDelete
    Replies
    1. मेरा खुद कई बार इस समस्या से वास्ता पड़ा है.और मुझे इसका हल तलाश करने में काफी खोज बीन करनी पड़ी थी.इसलिए मुझे लगा की इस पोस्ट से दूसरों के लिए कुछ आसानी तो जरुर होगी.

      Delete
  2. [co="red"] [si="5"] हा ये दूसरो के लिये लाभदायक जरूर होगी [/si][/so]

    ReplyDelete
    Replies
    1. [co="red"][si="5"] [ma] आपके ब्‍लाग पर विजेट काम कर रहा है [/ma] [/si][/co]

      Delete
  3. lekin ye window 7 me kaise kare

    ReplyDelete
    Replies
    1. same yahi tarika he.mene wondow 7 me bhi khud karke dekha tha.try kren.aapko vo files mil hi jayengi.

      Delete
    2. mujhe ye file windows 7 mein nahi mili

      Delete
  4. muje ye file nhi mili.ye problam mere bhi he.plz help

    ReplyDelete
  5. win-7 me ye dono file nahimili mujhe

    ReplyDelete
  6. dosto win 7 crek software download kr lo
    aapki smsya solw ho jaegi

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.