How to Create a blogger Blog

 Apna Blog kaise bnayen ?
डियर रीडर्स , ब्लॉग को आप टेम्परेरी वेबसाईट भी कह सकते हैं.अगर आपके अन्दर हुनर है ,आप टेलेंटेड हैं.और आप बहुत कुछ लिख सकते हैं ,या आप अपने दिल की आवाज़ सभी तक पहुँचाने की ख्वाहिश रखते हैं ,तो आपको भी अपनी ब्लॉग शुरू करनी चाहिए.ताकि आप भी जान सकें की आपका टेलेंट कितने लोगों को फायदा पहुंचा सकता है ,और कितने सारे लोग आपको पसंद करते हैं.ब्लोगिंग के जरिये आप नई नई जानकारियां भी शेयर कर सकते हैं.और अपने दिल की आवाज को भी सुना सकते हैं.इसको आप एक किताब भी समझ सकते हैं जिसके राइटर आप हैं.अब जो जो लोग आपकी इस किताब को पसंद करेंगे वो आपको जरुर फोलो करेंगे.आप भी ब्लोगर बन सकते हैं.बस देर है आपके ब्लॉग शुरू करने की.आपके चाहने वाले पूरी दुनिया से आयेंगे और अपने विचार आपसे शेयर करेंगे.दूसरा ये की लोकप्रियता का एक जरिया ब्लोगिंग भी है.आप समाज सेवा के लिए भी ब्लॉग शुरू कर सकते हैं.
बहुत सारे लोग हैं जो की अपना खुद का ब्लॉग शुरू करना चाहते हैं.उनको इसका तरीका नही पता होता इसलिए वो मन मारकर रह जाते हैं.बहुत सारे ऐसे टेलेंटेड लोग भी दुनिया में हैं जो अभी तक ब्लोगिंग में नही आये.मै आज की इस पोस्ट के जरिये उनको प्रेरित करता हूँ की आप ब्लॉग शुरू करें और अपने टेलेंट से दुनिया भर के लोगों को फायदा पहुंचाएं.

अपना ब्लॉग कैसे शुरू करें ? निचे दिए गये विडियो में मैंने इसका प्रेक्टिकल तरीका बताया है ,जिसे देख कर आप भी अपना ब्लॉग बना सकते हैं.


                




                                ''आमिर दुबई.,,,

Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon