Aap Bhi Masters Tech Blog Ke Liye Guest Post Likh Sakte Hain







Aap Bhi Masters Tech Blog Ke Liye Guest Post Likh Sakte Hain डियर रीडर्स , क्या आपको कंप्यूटर ,इंटरनेट ,एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स वगैरा का ज्ञान है ? क्या आपको तकनिकी जानकारियां प्राप्त करने और और तकनिकी जानकारियां दूसरों तक पहुँचाने में दिलचस्पी है ?
तो आपके लिए एक अच्छी खबर ये है की मास्टर्स टैक ब्लॉग की तरफ से गेस्ट ब्लोगर्स का एक कॉलम शुरू किया गया है.जहाँ पर कोई भी ब्लोगर और तकनिकी जानकार अपनी पोस्ट को कर सकता है.और मास्टर्स टैक के जरिये लाखों हिंदी रीडर्स तक पहुंचा सकता है.इसका कोई चार्ज नही है ,ये सेवा बिलकुल फ्री है.ये सेवा शुरू करने का मकसद सिर्फ इतना है की हमारी तरह बहुत से लोग जो की तकनीक के बारे में काफी अच्छी जानकारियां रखते हैं.लेकिन वो उसे दूसरों तक पहुंचा नही पाते.मास्टर्स टैक के इस गेस्ट ब्लोगर प्लेटफोर्म के जरिये वे न सिर्फ अपनी जानकारियों को शेयर कर सकेंगे ,बल्कि अपना परिचय भी करवा सकेंगे.इससे भी आपको फायदा ही होगा.

Write Guest Post
Write Guest Post for Masters Tech Blog 
अगर आप ब्लोगर हैं और अपना खुद का ब्लॉग लिखते हैं तो आप मास्टर्स टैक पर गेस्ट पोस्ट करके अपने ब्लॉग का परिचय भी करवा सकते हैं ,और यहाँ से आप अपनी ब्लॉग के लिए ट्रेफिक भी हासिल कर सकते हैं.हर ब्लॉग के अपने पाठक होते हैं.गेस्ट ब्लोगर पोस्ट्स का सबसे बड़ा फायदा यही होता है की इससे ब्लोग्स अपने पाठकों की अदला बदली कर सकते हैं ,एक दुसरे के ब्लॉग पर पाठकों को भेज सकते हैं.इससे दोनों ब्लोग्स का भी फायदा होता है ,और साथ ही पाठकों को भी नए नए ब्लोग्स और उनके लेखकों के बारे में जानकारी मिलती है.इससे लोग एक दूसरे से जुड़ते हैं.मैंने खुद कई ब्लोग्स के परिचय पोस्ट्स लिखे हैं ,जिससे पाठकों को उनके बारे में जानकारियां मिली और वे उनसे भी जुड़े.अगर हमारी थोड़ी सी कोशिश से किसी हिंदी ब्लोगर का फायदा हो जाए तो हमे इससे क्या फर्क पड़ता है.

दूसरा ये की हर एक के पास अपना एक अलग ज्ञान होता है ,हो सकता है की वे गेस्ट पोस्ट्स में कुछ ऐसी जानकारी दें जिसका मुझे और मेरे पाठकों को भी ज्ञान न हो ,और ये हम सबके लिए नयी हो.इसलिए हर एक तकनिकी जानकारी लोगों तक पहुंचे ,और जो तकनिकी जानकार हैं ,उनके ज्ञान का भी सभी को फायदा मिले.
आप अगर तकनिकी जानकारीयां रखते हैं ,तो उसे आप मास्टर्स टैक पर गेस्ट के रूप में पोस्ट कर सकते हैं.बस कुछ शर्तें हैं उनका आपको विशेष ख्याल रखना है.


1.      पोस्ट्स हिंदी में होनी चाहिए और कहीं से भी कॉपी की हुई नही होनी चाहिए.आपकी अपनी लिखी हुई होनी चाहिए.

2.      जो भी पोस्ट आप मास्टर्स टैक पर लिखते हैं इस पोस्ट को पहले और बाद में आप किसी भी दुसरे ,यहाँ तक की अपने ब्लॉग पर भी पोस्ट नही करेंगे.

3.      पोस्ट की भाषा आसान हो ,जिसे आम लोग भी समझ सकें जैसे मेरे पोस्ट्स हैं.न तो ज्यादा शुद्ध हिंदी हो और न ज्यादा उर्दू.आम भाषा हो ,जिसे हम बोलचाल में यूज करते हैं.

4.      किसी भी लेखक की पोस्ट को आप दुबारा नही कर सकते.ये कॉपी राईट है ,इससे आपका या जहाँ आप पोस्ट करने जा रहे हैं उनका गूगल एडसेंस अकाउंट रद्द भी किया जा सकता है.

5.      जो भी पोस्ट्स आप मास्टर्स टैक के लिए लिखते हैं उसमे आपको कीवर्ड का खास ध्यान रखना है ,खूब अच्छे अच्छे कीवर्ड यूज करने हैं.ताकि आपकी पोस्ट ज्यादा जल्दी रैंक करे.

6.      पोस्ट इस तरह लिखे सबसे पहले पोस्ट का टाइटल ,उसके बाद मुकम्मल पोस्ट,और आखिर में लेखक का परिचय, इस तरह लिख कर आप मुझे ईमेल कर दें.

पोस्ट्स लिख कर आप मुझे मेरी ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं.मै आपकी पोस्ट को चेक करने के बाद उसमे उससे सम्बन्धित इमेज वगैरा लगाकर आपके नाम से ही उसे मास्टर्स टैक ब्लॉग पर पोस्ट कर दूंगा.

आज के लिए इतना ही.उम्मीद करता हूँ की आप में से जो भी तकनीक के जानकार हैं वो अपने ज्ञान अपने नोलेज को मास्टर्स टैक पर गेस्ट पोस्ट करके दूसरों तक पहुंचायेंगे.
मास्टर्स टैक ब्लॉग पर रोजाना के विजिटर्स 2000+ हैं.और इसकी सभी पोस्ट्स ईमेल के जरिये 560 लोगों तक पहुँचती है.और 360 इसके फोलोवर्स हैं और सोशल मिडिया फेसबुक ,और गूगल प्लस ,और वाट्स अप के जरिये हजारों लोगों तक पहुँचती है.


आमिर अली 

Email : aamir2692@gmail.com 
Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon