Header Ads

Google Input tool Me Online Hindi Me Typing Kaise Kren

How to typing online in Hindi language using Google Input tools
Google Input tool Me Online Hindi Me Typing Kaise Kren आज मै आपको गूगल बाबा द्वारा बनाये गये एक ऑनलाइन ट्रांसलेशन सुविधा के बारे में बताता हूँ। दुनिया में मेरे जैसे कई भारतीय हैं ,जो की हिंदी में लिखना चाहते हैं,लेकिन लिख नही पाते। क्यूँ की बहुत सारे लोगों ने बाकायदा हिंदी टायपिंग नही सीखी होती। उनके लिए ये सुविधा एक बहुत बड़ा इनाम है। जिसमे वो अंग्रेजी में लिखते हैं,और लिखा हुआ हिंदी में देखते हैं। यानी आप अपने की बोर्ड से रोमन में यानी हिंदी नुमा इंग्लिश में लिखेंगे ,तो आपको लिखते समय ही हिंदी में लिखा हुआ नज़र आएगा। जैसे की ज्यादातर लोग गूगल ट्रांसलेट में जाकर हिंदी सलेक्ट करके हिंदी में लिखते हैं,बिलकुल वैसे ही आप यहाँ भी हिंदी में बिलकुल आसानी से लिख सकते हैं। और यहाँ से कॉपी करके उसे काम में ले सकते हैं। 




मै खुद भी पहले गूगल ट्रांसलेट में जाकर ही हिंदी में लिखता था ,और उसे कॉपी करके अपने ब्लॉग पर पोस्ट कर देता था। फिर जब गूगल बाबा की ट्रांसलेट सेवा ने वर्ड वेरिफिकेशन दिखाना शुरू कर दिया ,तो मै काफी परेशान हो गया। बार बार वेरीफाई करने के लिए वर्ड टाईप करो फिर जाकर गूगल ट्रांसलेट सेवा मिलती थी,जिसमे हिंदी में लिखता था। 

 अब मै भी अपनी हर पोस्ट यहीं पर जाकर लिखता हूँ। ये गूगल की सेवा मुझे बहुत पसंद आई। यहाँ मैंने हिंदी में लिखना काफी आसान पाया। तब से ही मैंने इसका लिंक सेव कर लिया और साथ ही इसका लिंक अपनी तीनो ब्लोग्स पर भी लगा दिया।ताकि मुझे खुद बार बार इसे तलाश ना करना पड़े। आज की पोस्ट भी मै यहीं से लिख रहा हूँ। इसी सेवा से आकर्षित होकर मैंने आज की पोस्ट इस सेवा के नाम लिखने का फैसला किया। ताकि मेरे जैसे बेशुमार लोगों को भी इससे फायदा मिले। कई लोग इस सेवा के बारे में कम ही जानते हैं। आइये गूगल की इस सेवा से फायदा उठाते हैं। और यहाँ जाकर हिंदी आसानी से लिखना सीखते हैं। गूगल बाबा की इस सेवा का नाम है गूगल ट्रांसलिट्रेशन। 





''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको मास्टर्स टेक टिप्स ब्लॉग पसंद आई ,तो आज ही ज्वाइन कर लीजिये ,और इमेल्स के जरिये नई पोस्ट्स प्राप्त कीजिये.

                                                              ''आमिर दुबई.,,,

Info Tech Hindi (Online Earnings Website )


3 comments:

  1. हिन्दी मे लिखने वालो के लिये दूर की कौडी लाये है आमिर भाई पर इसके साथ अगर आप चाहे तो बाराहा का प्रयोग भी कर सकते है ये भी ऎसे ही काम करता है

    ReplyDelete
  2. बहुत ही बढ़िया जानकारी आमिर भाई .
    बिरमपल

    ReplyDelete
  3. बहुत ही बढ़िया जानकारी आमिर भाई

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.