Top 5 Inspirational Successful Indian Bloggers in Hindi

Inspirational Successful Indian Bloggers
Top 5 Inspirational Successful Indian Bloggers in Hindi 
5 Sabse Safal Indian Bloggers jinhone apne dam par apni mehnat se apni alg pahchan bnayi.हमारे इंडिया में भी डेली के लोग ब्लॉग लिखते हे लेकिन कुछ इंडियन ब्लोग्गेर्स ऐसे भी हे जिन्हें ब्लोगिंग को नए आयाम दिए और ब्लोगिंग में ही अपना करियर बनाया और अपनी जिन्दगी भी ब्लोगिंग के नाम कर दी ये वो लोग हे जिन्होंने जूनून की हद तक ब्लोगिंग की हे और हमेशा कुछ नया करने की जिद ने इन्हें ब्लोगिंग में स्टार बनाया हे इन्होने जो कुछ किया वो इनकी मेहनत और लगन का नतीजा हे आज मिलियन लोग डेली इन के ब्लॉग को पढ़ते हे.

आज में आप को इंडिया के पांच ऐसे ब्लोगेर्स के बारे में बताऊंगा जो ब्लोगिंग के जरिये से लाखो रुपए कमा रहे हे आप को उन के बारे में जरुर जानना चहिये इस से आप Inspired हो जायेगे और आप को ब्लॉग से पेसे कमाने की उम्मीद हो जाएगी

ये ब्लोगेर्स कोई खास लोग नहीं होते ये भी हमारी तरह आम लोग होते हे ब्लोगिंग पर जितना मेहनत करो अच्छे आर्टिकल डालो जितना विजिटर उतना डॉलर ब्लोगेर्स जितना कमा रहे हे उतना डॉक्टर्स Engineers भी कमा सकते.





हमें "Doctor/Engineer" बनने के लिए कई साल लग जाते हे और हमें काफी इन्वेस्टमेंट करना पड़ता हे "Doctor/Engineer" बनते बनाते हमारे लाखो रुपये खर्च हो जाते हे लेकिन ब्लोगिंग बहुत आसन हे ब्लोगिंग करने के लिए हमें कही नहीं जाना पड़ता हम ये काम अपने घर बेठे अपने कंप्यूटर या मोबाइल से भी कर सकते है.
  
हम ब्लॉग बनाते हे उस में अच्छे आर्टिकल लिखते हे उन्हें सोशल मिडिया पर शेयेर करते हे जेसे की "Facebook, Twitter, Yahoo" इत्यादि फिर हमारे ब्लॉग पर ट्रेफिक आना शुरू हो जाता हे सोशल मिडिया से काफी ट्रेफिक आती है.

लेकिन पांच महीने बाद सर्च इंजन से ट्रेफिक आना शुरू हो जाती हे तो हम अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगा कर अपनी अर्निंग स्टार्ट करते हे इस काम में हमें सबर से काम लेना होता हे और अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ती है.
 
एक कामयाब ब्लोगेर्स बनने के लिए हमें डेली अपने ब्लॉग को भी अपडेट रखना पड़ता हे और हाई क्वालिटी कंटेंट्स लिखकर पोस्ट करने होते है तब जाकर धीरे धीरे हमारा ब्लॉग एक पोपुलर ब्लॉग बन जाता है.


  जिन टॉप 5 इंडियन ब्लोगेर्स के बारे में आपको बताने जा रहा हु इन्होने भी काफी मेहनत की हे और जूनून की हद तक ब्लोगिंग तब आज ये इंडिया के टॉप ब्लोगेर्स में से एक हे और ब्लोगिंग में ये लोग अपना कार्रियर बनाने में कामयाब हुवे है.


१.AmitAgarwal (Labnol.org)


२.Faisal Farooqui (MouthShut.com)


३.AmitBhawani (AmitBhawani.com)


४.Harsh Agrawal (Shoutmeloud.com)


५.SrinivasTamada (Blog:-9Lessons.info)



प्रिये रीडर इन्सान जूनून की हद तक किसी कार्य को करे तो उसे कामयाबी केसे नहीं मिलती इन कामयाब ब्लोगेर्स में कुछ खास जो मेने देखा हे वो ये हे की ये सभी पहले जॉब करते थे और पार्ट टाइम ब्लोगिंग किया करते थे पार्ट टाइम ब्लोगिंग करते हुवे भी ये हर टाइम आज क्या पोस्ट करना हे से रिलेटेड सोच रखते थे और इन्होने ब्लोगिंग को सीरियस लिया और डेली अपडेट करते थे यानि अपने ब्लॉग पर डेली पोस्ट करते थे और ये ही कामयाब होने का सब से बड़ा मन्त्र हे इनकी हर एक पोस्ट यूजफुल होने के साथ साथ 2000+ वर्ड की होती थी और इनमे तो कुछ तो अपने पोस्ट के विडियो भी अपलोड करते थे जेसे प्रेक्टिकल भी समझाया जा सके और कुछ फोटो वगेरह के जरिये गाइड करते है इनमे से हर एक नए काफी ज्यादा मेहनत और सब्र किया हे और दिन रात अपने वर्क के बारे में सोचा हे और ब्लोगिंग में डूबकर इन्होने ब्लोगिंग की हे तब जाकर आज ये एक कामयाब ब्लोगर हे.

इन ब्लोगर ने सक्सेस होते ही अपनी अपनी मेहनत को भी और ज्यादा बड़ा लिया हे जिस तरह घर नजदीक आने पर मुसाफिर अपनी रफ़्तार को और भी ज्यादा तेज कर देते हे उसी तरह इन्होने अपने काम को और ज्यादा तेज और दुगुना कर दिया हे पहले ये अकेले मेहनत करते थे आज पूरी टीम मिलकर मेहनत करती हे तो जाहिर सी बात हे की जब मेहनत ज्यादा होगी तो अर्निंग भी ज्यादा होनी ही है में कामना करता हु की टॉप 5 मोस्ट Inspirational Successful Bloggers in the India पोस्ट के इन सभी इंडियन ब्लोगर के बारे में होंसला मिला होगा और अपने वर्क को आगे बढ़ाने का जज्बा मिला होगा आप भी इनकी तरह अपने काम में डूबकर अपने काम को करे और ये सोच कर करे की इसी में मुझे अपना करियर बनाना हे और डेली के कम से कम 2 घंटे ब्लोगिंग के नाम कर दे और पोस्ट लिखे बगेर रात को नहीं सोने की आदत बना ले जब आप इस तरह ब्लोगिंग करेगे तो कामयाबी आपको जरुर मिलेगी.

ये पोस्ट आप को केसी लगी अगर पसंद आये तो दोस्तों के साथ सेयर करना न भूले
और मेरे साथ सोशल मिडिया पर भी जरुर जुड़े मेरे फ्रेंड लिस्ट में सिर्फ आपकी ही कमी हे.






आमिर अली     
Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon