Loading...

Android Mobile Phone से Virus कैसे Remove करें ?


Android Mobile Phone se Virus Kaise Remove Kren ? How to remove virus from android phones.
 आमतौर पर Android Smartphone Virus की चपेट में नहीं आते। कुछ ऐसे Advertisements  होते हैं, जो आपको गलत जानकारी देते हुए दिखाते हैं कि आपके Phone में Virus है और इसे ठीक करने के लिए हमारा App Download कर लीजिए। इसके अलावा कई बार Phone में अन्य तरह की गड़बड़ियां भी आ जाती हैं, जिससे वह ठीक से काम नहीं करता। मगर इसका मतलब यह नहीं कि Android Phones एकदम सेफ होते हैं। इनमें भी Virus आ सकते हैं।


Virus कैसा भी हो, Android में वह Apps की मदद से घुसपैठ करता है। आपके Phone या Tablet में Virus हो तो सबसे पहले Apps Check करें। Google Play store से बाहर का कोई भी App Download नहीं करना चाहिए। massage वगैरह से आए किसी Link से भी App Download न करें। हाल ही में Google Play store में भी कुछ खतरनाक Apps की जानकारी मिली है। इसलिए ध्यान दें कि कहीं से भी App download करना हो, पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जुटा लें। अगर कोई App खोलने पर Phone Hang हो रहा हो या अजीब तरीके से व्यवहार कर रहा हो, संभावना है कि वह virus हो। उसे हटाने की कोशिश करें, अगर कोई दिक्कत आए तो समझ जाइए कि यह malware है।

Android Smart Phone se Virus Kaise Remove Kren ?

अपने​ Smartphone की Settings में जाएं और Security option में जाकर Unknown Sources (allow installation of apps from unknown sources) को disable रखें। आप Antivirus Apps भी install कर सकते हैं। 360 Mobile Security और Avast जैसे कई Apps हैं। अगर कोई ऐसा Virus App आ गया है तो Uninstall ही नहीं हो रहा तो Factory Reset करें, यह हट जाएगा। मगर इसके साथ ही अन्य Data और Apps भी साफ हो जाएंगे। फोन वैसा हो जाएगा, जैसा यह खरीदने पर मिला था।

उम्मीद करता हूँ की ये जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी.अगर ये पोस्ट पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.


Dont Forget to Visit : Info Tech Hindi 

आमिर अली 
Android Tips 2225912960059789700

Post a Comment

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home item

ADS

Search Post

Website Only 5000

Website Only 5000
Start Your Own Site

Subscribe Channel

Like On Facebook