Loading...

Backup Computer Drivers before Format Window in Hindi

Backup Drivers before Format Window
Backup Computer Drivers before Format Window in Hindi

Window format karne se pahle drivers ka backup kaise len.

कंप्यूटर फॉर्मेट करने से पहले सिस्टम ड्राइवर्स का बैकअप इस तरह लें


डियर रीडर्स ,कई बार कंप्यूटर में आई किसी खराबी की वजह से हमे अपने कंप्यूटर को फॉर्मेट करके उसकी विंडो बदलनी पड़ती है.ऐसे में विंडो इनस्टॉल करने के बाद हमे अपने कंप्यूटर के ड्राइवर्स को भी इनस्टॉल करना पड़ता है.आपको शायद पता ही होगा की जब भी हम नया कंप्यूटर अथवा लैपटॉप खरीदते हैं तो उसके साथ ही एक सिस्टम ड्राइवर्स की एक सीडी भी आती है.कई लोग तो सिस्टम ड्राइवर्स की इस सीडी को संभाल कर रख लेते हैं ताकि जब भी कंप्यूटर को फॉर्मेट करना पड़े तो ड्राइवर्स को इनस्टॉल करने में आसानी रहे.

लेकिन कई मेरे जैसे भी होते हैं जो की सिस्टम की सीडी को सबसे पहले गुम करके बैठ जाते हैं.और विंडो फॉर्मेट करने का समय आये तो फिर सिस्टम ड्राइवर्स की सीडी को तलाश करते फिरते हैं.

ऐसे में हम ये सोचते हैं की एंड्राइड की तरह कंप्यूटर के ड्राइवर्स का भी बैकअप लिया जा सके तो बेहतर हो जाये.ताकि सीडी ना भी हो तो भी काम चल जाये.

आज की पोस्ट में मै आपके लिए एक ऐसा ही बैकअप सोफ्टवेयर लाया हूँ ,जिसकी मदद से आप अपने कंप्यूटर और लैपटॉप के ड्राइवर्स का बैकअप विंडो इनस्टॉल करने से पहले ही ले सकते हैं.

ये बिलकुल उसी तरह है जैसे हम एंड्राइड फोन को फॉर्मेट करने से पहले बैकअप लेते हैं ताकि जरुरी सभी डाटा दुबारा काम में लिया जा सके.

इस सोफ्टवेयर को डाऊनलोड करने के बाद आप सिस्टम ड्राइवर्स की चिंता से मुक्त हो जायेंगे.इसे अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल ही रहने दें और जब भी आपको कंप्यूटर को फॉर्मेट करके दुबारा विंडो इनस्टॉल करनी पड़े तो अपने सिस्टम के ड्राइवर्स को भी इनस्टॉल करने में आसानी रहे.




सिस्टम ड्राइवर बैकअप सोफ्टवेयर डाऊनलोड करने का तरीका

इसको डाऊनलोड करने का तरीका इसलिए बता रहा हूँ की कई भाई इतनी आसानी से भी डाऊनलोड नही कर पाते फिर मुझे ईमेल करते हैं की सर ये डाऊनलोड नही हो रहा वो डाऊनलोड नही हो रहा.

ये बिलकुल आसान तरीका है.मास्टर्स टैक से किसी भी फ़ाइल को आप डाऊनलोड करना चाहें तो सबके लिए यही तरीका है.आप इसे ध्यान से पढ़ लें आपको कभी कोई प्रोब्लम नही होगी.

सबसे पहले जब आप डाऊनलोड लिंक पर क्लिक करेंगे तो आप Short.st की साईट पर री डायरेक्ट होंगे.यहाँ आपको लिखा नज़र आएगा Please wait 5 second उसके तुरंत बाद आपको Skip This Ad लिखा नज़र आएगा ,आपको इसी पर क्लिक करना है ,और किसी भी जगह पर क्लिक ना करें. क्लिक करते ही डाऊनलोड लिंक आपके सामने होगा.

बस इतनी सी प्रक्रिया है ,और आप किसी भी फ़ाइल को आसानी से डाऊनलोड कर सकते हैं.

Backup Computer Drivers सोफ्टवेयर को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें.


अगर ये पोस्ट पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.


आमिर अली

Dont Forget to Visit Info tech Hindi Website



कंप्यूटर टिप्स 114693295689037396

Post a Comment

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home item

ADS

Search Post

Recent

Subscribe Channel

Like On Facebook