Loading...

Android Phone me Files and Folders Ko Kaise Hide Kren ?



How to hide files and foldet on Android phone Android Phone me Files and Folders Ko Kaise Hide Kren ? अपने एंड्राइड फोन में गैर जरुरी फ़ाइल और फोल्डर को कैसे हाईड करें

डियर रीडर्स , आज आपके लिए एंड्राइड की एक बेहतरीन जानकारी पोस्ट कर रहा हूँ.कई बार हमारे स्मार्टफोन में बहुत सारे फाइल्स और फ़ोल्डर्स बन जाते हैं और समस्या ये भी होती है की उनमे से ज्यादातर हमारे काम के होते हैं इसलिए हम उन्हें डिलीट भी नही कर सकते.और दूसरी तरफ स्मार्टफोन में ज्यादा फाइल्स और फोल्डर रखना भी नही चाहते.ऐसे में एक विकल्प रहता है वो है स्मार्टफोन से गैर जरुरी सभी फाइल्स और फोल्डर को हाइड करना यानि छुपा देना.


Android Phone me Files and Folders Ko Kaise Hide Kren ?


इस सेटिंग की हेल्प से आप अपने स्मार्टफोन से किसी भी फ़ाइल और फोल्डर को हाइड कर सकते हैं और जब चाहे दुबारा भी शो कर सकते हैं.इसके लिए

1.सबसे पहले अपने Android Smartphone के Menu में जाकर File manager को open करें.

2.यहां आप SD Card या Internal Storage में जहां File को hide करना चाहते हैं एक Folder बनाएं

3. Folder बनाने का option उपर दाईं ओर Setting में मिलेगा ,New Foldet पर Click करते ही Folder Name देने का option आएगा वहां आप नाम से पहले Dot (. )  का उपयोग करें और Ok कर दें,Folder बनते ही यह File Hide हो जाएगी.

इस Folder को दुबारा देखने के लिए File Manager में फिर से Setting में जाएं जहां Hide system file ऑप्शन को deselect कर दे अब file manager में यह folder दिखाई देने लेगेगा.  

उम्मीद करता हूँ की ये जानकारी आपको पसंद आएगी,अगर ये पोस्ट पसंद आये तो इसे अपने मित्रों के साथ शेयर करना ना भूलें.


Dont Forget to Visit : Info Tech Hindi 

Aamir Ali


Android Tips 8775659888180524215

Post a Comment

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home item

ADS

Search Post

Website Only 5000

Website Only 5000
Start Your Own Site

Subscribe Channel

Like On Facebook