Recycle bin को अपने Android Phone में कैसे use करें ?


Recycle bin को अपने Android Phone में कैसे use करें ?
डियर रीडर्स , आज की पोस्ट में हम सीखेंगे कि अपने Android Phone में Recycle bin का feature कैसे Add किया जा सकता है.जैसा की आप सभी ने अपने Computer और Laptop वगैरा में Recycle bin का  feature देखा ही होगा.जब भी हम अपने PC में से कोई files or folders को Delete करते हैं तो वो Recycle bin में चला जाता है ,जिसे हम जब चाहे वापस ला सकते हैं ,यानि Undelete कर सकते हैं.
Recycle bin को अपने Android Phone में कैसे use करें ?
Recycle bin को अपने Android Phone में कैसे use करें ? 

अगर यही Recycle bin का feature आपको अपने Android Phone में मिल जाये तो बहुत ही Best है ,ताकि जब भी हम अपने Android Phone से कोई files वगैरा को Delete करें तो वो उसमे चली जाये और हम जब चाहें उसे वापस ला सकते हैं.

Recycle bin  क्या है और इसे क्यूँ use किया जाता है ?

Recycle bin एक ऐसा feature है जिसकी मदद से हम अपनी Delete की हुई Files और Folders को वापस ला सकते हैं.और उसे जब चाहे दुबारा Delete कर सकते हैं.पहले ये feature सिर्फ Computers और laptop में ही था लेकिन पिछले कुछ समय से ये Android Phone के लिए भी उपलब्ध हो चूका है.

Android phone में Recycle bin को कैसे Add किया जा सकता है ?

इसके लिए आप Google Play Store से Dumpster App को Download करें और अपने Android Phone में Install करें.
अब आप अपने Phone की  setting  में जाएँ और security को open करें उसमे  unknown source को Enable कर लें.

अब आप  Dumpster application को open करें.
अब आप अपने Android Phone से कोई भी files या folder, Audio ,Videos वगैरा को Delete करेंगे तो वो Dumpster App में आ जायेंगे.

अब अगर आप कभी भी Delete की हुई files को दुबारा अपने phone में लाना चाहते हैं तो  Restore पर click कर दें ,वो दुबारा आपके phone में आ जाएगी.
उम्मीद है की ये Post आपके लिए useful साबित होगी,अगर ये Post आपको पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करना ना भूलें.

आमिर अली

इन्फो टैक हिंदी

Dont forget to visit : Info Tech Hindi 
Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon