आपको Facebook पर किसने Unfriend or Block किया कैसे पता लगायें ?


Aapko Facebook Par Kisne Unfriend or Block Kiya hai aise pta Lgayen ?
आपको फेसबुक पर किसने अन फ्रेंड और ब्लॉक किया है ऐसे पता लगायें

डियर रीडर्स , आजकल Facebook लगभग सभी यूज करते हैं. Facebook के कुछ राज ऐसे भी हैं जिन्हें हम Facebook के Official App से पता नही लगा सकते.इसका तोड़ भी Internet पर मौजूद है.कुछ ऐसे Apps भी हैं जिनसे ये पता लगाना भी मुश्किल नही है की आपको Facebook पर किसने unfriend किया किसने आपकी Profile को Block किया है और भी बहुत कुछ.



कई Android App भले ही Third party की हो लेकीन उनमे कई ऐसी सुविधाएँ भी होती हैं जो की official Apps में भी नही होती.जैसे की YouTube का Create Studio है ,जिसमे आप अपने YouTube Channel को Mobile से ही manage कर सकते हैं.

Google AdSense का एक App है जो की आपके AdSense ने आज कितनी कमाई की है उसकी Latest update भी आपको दे देता है.ऐसे बहुत से एप हैं जो की उन कंपनियों के अपने एप नही हैं लेकिन उन कंपनियों के इन साइड फीचर्स की जानकारी देने में सहायक होते हैं.ऐसे ही WhatsApp के भी कई एप हैं जिनमे WhatsApp के Official App से ज्यादा फीचर्स हैं.

लेकिन हम फ़िलहाल Facebook के इन साइड फीचर्स वाली एप की बात कर रहे हैं , हाल ही में launch हुई एक Android App का यूज करके आप अब यह जान सकते हैं कि किसने आपको unfriend किया है।

इतना ही नहीं Who Delete me  नामक इस Android App के द्वारा आप यह भी जान सकते हैं कि Facebook पर आपको किसने Block किया है।
साथ ही यह Android App आपको यह भी बताएगा कि आपकी Friends List में हाल ही में कौन नया व्यक्ति जुड़ा है।

इस Android App के द्वारा आप यह भी जान सकते हैं कि आपकी Friends List के किस व्यक्ति ने अपना Account Deactivate अथवा recover किया है।

लेकिन यह सारी जानकारी आपको Android App Download करने के बाद से ही मिलेगी। यानि App Download करने के पहले आपको किसने unfriends  किया है, यह आपको पता नहीं लग पाएगा। फिलहाल यह Mobile App सिर्फ Android users के लिए ही उपलब्ध है। 


उम्मीद है की ये पोस्ट आपके लिए उपयोगी साबित होगी.इसे अपने मित्रों के साथ शेयर करना ना भूलें.


Aamir Ali 

Info Tech Hindi 

Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon