Loading...

Computer Folders को Multi-color में कैसे Create करें ?



Computer Folders ko Multicolor Me Kaise Create Kren ?
How to Create Computer Folders on Multicolor
Computer Folders को Multicolor में कैसे Create करें ?
कंप्यूटर फोल्डर्स को अपने मनचाहे कलर में कैसे बनाएं

Computer Folders को Multi-color में कैसे Create करें ?
Computer Folders को Multi-color में कैसे Create करें ?


डियर रीडर्स हमने आज तक Computer में Folders का Color सिर्फ Yellow यानि पीला ही देखा है.हाल ही में Computer Window पर Multicolor Folders के लिए एक Program आया है ,इस छोटे से Tool को अपने Computer में Install करने के बाद आप अपने Computer के किसी भी Folder को मनचाहा Color दे सकते हैं.

इस Program से सबसे बड़ा फायदा ये होगा की अलग अलग Colors के Folders में अपने जरुरत की Files और Folders को तलाश करना बेहद आसान हो जायेगा.

Window Operating System पर अब Folder का रंग बदलने के लिए Rainbow Folders खास Program आया है. इसे Computer में Install करने के बाद आप Folder पर Right Click करके उसे Rainbow Folders Option चुनकर अपने मनचाहे Colors में बदल सकते हैं.

कंप्यूटर फोल्डर्स को अपने मनचाहे कलर में कैसे बनाएं

इसके लिए आपको http://english.aionel.net/ पर Link पर जाकर Rainbow Folders Option पर Click करना होगा. इसके बाद इस Download File के Setup File में जाकर इसे System में Install कर लें.
इसके बाद आप अपने Folders को मनचाहा Color दे सकते हैं. यह Program महज 791kb का है, जिससे यह आपकी Computer Ram और Hard disc पर ज्यादा load नहीं डालेगा.
आज के लिए इतना ही मास्टर्स टैक ब्लॉग के साथ बने रहिये यहाँ आपको रोजाना नयी नयी जानकारियां मिलती रहेंगी.
ये पोस्ट Computer Folders को Multi-color में कैसे Create करें ? आपको कैसी लगी,इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.

मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

कंप्यूटर टिप्स 4297028490463869340

Post a Comment

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home item

ADS

Search Post

Recent

Subscribe Channel

Like On Facebook