Computer के लिए Free Software’s कहाँ से Download करें





Computer Ke Liye Free Software’s Kahan Se Download Kren
Computer के लिए Free Software’s कहाँ से Download करें
How to Download Free Software’s For Your Computer   

डियर रीडर्स , जैसा की हाल ही में आ रही ख़बरों के मुताबिक २ सबसे बड़ी Torrent Websites को बंद किया जा चूका है.जिनमे सबसे Popular Torrent Site Kickass और Torrent.nz भी शामिल हैं.Internet पर सबसे ज्यादा Free Software इन्ही Sites से Download किये जाते रहे हैं.Free Software के अलावा भी बहुत कुछ ऐसी Files थीं जिन्हें यहाँ से आसानी से Download किया जा सकता था.यहाँ तक की कोई भी Movie जो एक दिन पहले ही रिलीज हुई दुसरे दिन इन Sites पर आ जाती थी.

Computer के लिए Free Software’s कहाँ से Download करें
Computer के लिए Free Software’s कहाँ से Download करें 

इन Torrent Websites के पतन का कारण भी यही बना की यहाँ पर हर एक Paid चीज Free में Available करवा दी जाती थी.जिससे Software या Movies बनाने वालों को सीधा Loss होता था.इन Sites की कमाई विज्ञापनों द्वारा ही होती थी.बाकि सब यहाँ Free में मिल जाता था.


कंप्यूटर के लिए फ्री सोफ्ट्वेयरस कहाँ से डाऊनलोड करें

खैर मै आपकी Free Software’s की problems का तो Solution कर सकता हूँ लेकिन बाकी Files जो आपको Torrent Websites पर मिलती थी ,उनका हल फिर कभी पोस्ट करूँगा.ये तीन Websites हैं जहाँ से आप किसी भी Software को Free में Download कर सकते हैं.वो भी बिना किसी रूकावट के.
ये Sites काफी Popular हैं ,परन्तु ये Torrent Websites नही हैं.यहाँ आपको सभी Software’s की List मिल जाएगी जिन्हें आप अपनी जरुरत के हिसाब से Download कर सकते हैं.आइये देखते हैं की ये तीन बेहतरीन Sites कौन कौन सी हैं.

http://www.filehippo.com

 ये सबसे Popular Website में से एक है जहाँ से सबसे ज्यादा Software’s Download किये जाते हैं .इस अकेली Website में ही आपको सभी प्रमुख Freeware मिल जायेंगे चाहे वो Antivirus हो या कोई Media Players. .
सबसे अच्छी बात इस Website की ये है की यहाँ अलग अलग Parts में Software का वर्गीकरण किया हुआ है जिससे आप आसानी से अपनी जरुरत का Software प्राप्त कर सकें .हाँ नए नए Software’s जुड़ते रहते है पर आपको Old Version भी मिल जायेंगे .

http://www.filehorse.com

ये Website आपको File Hippo की Copy ही लगेगी जो  कि ये है भी पर इसमें आपको एक फर्क दिखाई देगा वो ये की इसके Main Page पर आपको सभी Software के सिर्फ स्थिर संस्करण दिखाई देंगे, अगर आपको Beta  Version के विषय में जानकारी नहीं है तो आपके लिए बेहतर रहेगा की आप इस Website से Software Download न करें .

इसमें और Filehippo में एक और बड़ा फर्क ये है की इस Website की Links Resumable नहीं है यानि आप File Download करते हुए पॉज नहीं कर सकते और किसी कारण से Internet में Problems हुई तो आपको फिर से File Download करना होगा .
पर अच्छी बात ये है की जैसे जैसे ये Website Popular होती जा रही है वैसे वैसे इसमे नयी सुविधाए जुड़ने लगी है आजकल New Software Update के मामले में ये Filehippo से भी कहीं तेज है .

http://www.majorgeeks.com

ये आख़िर में है पर है सबसे अच्छा इसमे Software’s का संग्रह सबसे विशाल है यही नही.Software के New Version के लिए Update सबसे जल्दी Available होते हैं .
इस Website की सबसे ख़ास बात है की इसमें सभी प्रमुख Antivirus के लिए Offline Definition आदि भी Download करने का Option मिलता है जिससे आप उस Computer के Antivirus को भी Update रख सकते हैं जिसमें Internet की सुविधा नहीं है .

इसमें ज्यादातर Links मूल Website से ही लिए जाते हैं इसलिए Web Installer या Toolbar जैसे Unwanted Software की Problems थोड़ी ज्यादा है पर थोडा ध्यान रखें तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी .
आपको ये पोस्ट Computer के लिए Free Software’s कहाँ से Download करें , कैसी लगी ,इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


आमिर अली

Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon