Facebook Massinger App में Notifications को कैसे Mute करें ?



Facebook Massinger App में Notifications को कैसे Mute करें
Facebook Massinger App Me Notifications Ko Kaise Mute Kren
How to Mute Notifications On Facebook Massinger App
फेसबुक मैसेंजर एप में नोटिफिकेशन को कैसे म्यूट करें ?

Facebook Massinger App में Notifications को कैसे Mute करें ?


डियर रीडर्स Facebook पर कई लोग बहुत ज्यादा Friends बना लेते हैं ,उसके बाद Facebook के Chat Massinger पर Chat Massages की बाढ़ आ जाती है ,और लोग Chat पर Chat Massage भेजकर आपसे बात करना चाहते हैं.कई बार ये Chat Massages एक तरह से मुसीबत बन जाते हैं जब आप Busy हों और Chat नही करना चाहते हों ऐसे में Facebook Friends की तरफ से बार बार Chat Massages आते हैं और इनके बार बार आने वाले Notifications की वजह से Mobile की Battery भी Discharge होने लगती है.

फेसबुक मैसेंजर एप में नोटिफिकेशन को कैसे म्यूट करें ?

WhatsApp पर एक सुविधा पहले से दी हुई है की आपने अगर कोई Group Join कर लिया है और अगर उस Group से बहुत ही ज्यादा Massages आते हों तो आप उसे Mute कर सकते हैं.ताकि बार बार Notifications की घंटी ना बजे और आप Disturb ना हो.WhatsApp पर आप 12 घंटे से लेकर एक साल तक के लिए किसी भी Friend को या Group को Mute कर सकते हैं.


Mute करने के बाद भी उनके Chat Massages तो आते रहेंगे पर Notification की घंटी नही बजेगी.आप Free होने के बाद कभी भी उन Mute Massages को देख सकते हैं.Facebook ने भी इसी सुविधा पर फोकस किया और अपने Users के लिए ये नया Feature जोड़ा है की आप Facebook Massinger App पर किसी को Block नही करना चाहते पर Notification से Disturb भी नही होना चाहते तो उसे Mute कर दें ताकि आपके Facebook Massinger App बार पर Notification की घंटी ना बजे ,और आप Disturb भी ना हो और फुर्सत में उन Messages को देख कर Reply भी कर सकें.

Facebook Massinger App Me Notifications Ko Kaise Mute Kren

एक बात याद रहे यहाँ मै सिर्फ आपको Notification को Mute यानि खामोश करने के बारे में बता रहा हूँ ताकि Notification की घंटी बार बार ना बजे और आप Disturb न हों.और आप बाद में उन Massage को भी देख सकें.इसका मतलब हरगिज किसी को Block करना नही होता.आप किसी को Mute करते हैं तब भी आपको उसके Massage तो मिलेंगे ही बस घंटी नही बजेगी.

WhatsApp की तरह ही Facebook Massinger App में भी दूसरे User के Notifications को Mute’(बंद) कर सकते हैं.

जैसे WhatsApp पर किसी को आठ Hours से लेकर 1 Year तक Mute करने का Option होता है. ठीक वैसा ही आप Facebook Massinger App में भी कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने Massainger को खोलें. जिसके Notifications को Mute करना चाहते हैं, उस व्यक्ति की Chat Box में जाएं. Chat Box में ऊपर दाईं ओर 'Option' पर Click करें और वहां Mute conversation का Option चुनें.

Facebook Massinger App का Web Version  

WhatsApp की तरह Facebook Massinger का भी Web Version Available है. इससे आप Massainger के Feature का Use अपने Computer या Tablet में कर सकते हैं. Massinger Web में Lon in करने के लिए पहले www.messenger.com को Browser के Search बार में Type करें. इसमें Log in करने के लिए आपको अपने Facebook Log in Name या Mobile Number को डालना होगा, Password वही रहेगा जिससे आप अपना Account Log in करते हैं.

आपको ये पोस्ट Facebook Massinger App में Notifications को कैसे Mute करें कैसी लगी ,इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.


और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon