Android Phones से Virus को कैसे Remove करें एंड्राइड टिप्स



Android Phones Se Virus ko Kaise Remove Kren ? Android Tips
Android Phones से Virus को कैसे Remove करें एंड्राइड टिप्स
एंड्राइड फोन से वायरस को कैसे हटायें एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स
How to Remove/Delete Virus from Android Phones-Android Tips and Tricks

Remove Virus from Android Phones
Android Phones से Virus को कैसे Remove करें एंड्राइड टिप्स 


डियर रीडर्स ,पहले Computer और Laptop का चलन काफी ज्यादा था तो उनमे Virus का आना एक आम बात थी ,आज भी इसके Users इसका सामना करते रहते हैं.हाल ही में कुछ सालों से Smartphone का चलन Computer और Laptop से भी ज्यादा हो गया है.आये दिन नए नए Android Apps आते रहते हैं ,Users उनके लुभावने Features को देख कर उन्हें अपने Phones में Install कर लेते हैं और नतीजा ये होता है की फिर Virus की समस्या से झुझते रहते हैं.

How to Remove/Delete Virus from Android Phones-Android Tips and Tricks


अपने Smartphone में Install करने में हमेशां Risk ही रहता है.क्यों की वो कोई Official Apps तो होते नही हैं ,उनका भी कुछ न कुछ मकसद तो होता ही होगा ,क्यों की उन्हें Free में Available करवाया जाता है ,एक App Developer हजारों रूपए लेकर एक App जितने भी Third party Apps हैं उन्हें बनाता है ऐसे में उस App को अगर Free में Available करवा दिया जाये तो उसे क्या फायदा होगा.इसीलिए Third Party Apps जो किसी नामी Company के नही होते उनका कोई न कोई मकसद छुपा हुआ होता ही है.जो की Install करने के बाद सामने आता है.

इन्ही Apps से ज्यादातर Phones में Virus की शिकायत मिलती रहती है.और Phones Virus से ग्रस्त हो जाता है ,उसे Use करते समय ऐसा लगता है की जैसे Phone पागल हो गया है.वजह होती है Virus.

एंड्राइड फोन से वायरस को कैसे हटायें एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स

Smartphones पर Browsing, Downloading ज्यादातर users करते हैं. Files Sharing भी कर ही लेते हैं, ऐसे में बिना हमारी जानकारी के हमारा Smartphone Virus का शिकार हो जाता है. Phone में Virus आने के बाद Phone सही से काम नहीं करता, Phone का मिजाज बदल जाता है, कभी उसकी Speed Slow हो जाती है कभी Fast हो जाती है. Apps खोलने पर Advertisements दिखने लगते हैं. बार-बार Internet Update करने के लिए Phone इशारा करने लगता है. आपके Phone में Virus है या नहीं कुछ आसान से Tips and Tricks से आप खुद जान सकते हैं.

Android Phones Se Virus ko Kaise Remove Kren ? Android Tips

अपने Smartphone को Safe Mode पर Reboot करें, ऐसा करने से आपके Phone में चल रहे Third Party Apps और जो Virus Run कर रहे होते हैं, वो Direct Off हो जाते हैं. कुछ Phones में यह Option Power Button को कुछ देर दबाकर रखने से आता है.
Smartphone को Restart करने पर Phone की Device Setting Option में जाएं. आपको यहां ऐसे Apps नजर आएंगे, जो आपके Phone में Install हैं साथ ही Virus भी Run करते दिख जाएंगे. Virus नजर आ जाए तो इसे Uninstall कर दें. कुछ Virus ऐसे होते हैं, जिनमें Uninstall का Option नहीं होता.


ऐसे में Device Administrator में Setting में जाकर इन्हें Delete कर दें. Device Administrator में जाकर आपको Install Apps की ऐसी पूरी List दिखाई देगी, जो आपके काम के हैं. जो काम के नहीं है, उन्हें Uninstall कर दें. इसके लिए Screen पर मौजूद Window पर आपको Deactivate का Option भी Select करना होगा.

अपने Phone से Unwanted Apps हटाने के बाद Phone को एक बार फिर Normal Mode पर Restart करें, ऐसा करेंगे तो Phone Fast भी चलेगा ओर Virusभी चला जाएगा. बहुत से Smartphone की Ram कम होती है ऐसे में Users अपने Smartphone में Antivirus Install करे और Virus Scan करने के बाद इसे Uninstall कर दे.

ये पोस्ट Android Phones से Virus को कैसे Remove करें एंड्राइड टिप्स आपको कैसी लगी,इसे अपने दोस्तों के साथ Share करना ना भूलें.

मेरे साथ Social Media पर जुड़ने के लिए

Aamir Ali

Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon