अपना WhatsApp Data Facebook पर Share होने से कैसे बचाएं



अपना WhatsApp Data Facebook पर Share होने से कैसे बचाएं
Apna WhatsApp Data Facebook Par Share Hone Se Kaise Bachayen
How to Save WhatsApp Data from Facebook Sharing
अपना वाट्स अप डाटा फेसबुक पर शेयर होने से कैसे बचाएं


अपना WhatsApp Data Facebook पर Share होने से कैसे बचाएं
अपना WhatsApp Data Facebook पर Share होने से कैसे बचाएं

डियर रीडर्स इन दिनों Social Media पर इस खबर को लेकर हलचल मची हुई है की WhatsApp  अपने सभी Users का Data Facebook के साथ Share करने जा रहा है.यहाँ आपको ये बात बताता चलूँ की WhatsApp को 2014 में Social Media Site Facebook ने खरीद लिया था.
अब WhatsApp Facebook की ही एक कंपनी है.अब Facebook WhatsApp Users का Data अपनी Site पर Share करना चाहता है.इसके कई तर्क दिए जा रहे हैं.

अपना वाट्स अप डाटा फेसबुक पर शेयर होने से कैसे बचाएं

WhatsApp ने एक Notification जारी करते हुए Users को बताया है कि Facebook पर बेहतर Advertisement देने के लिए उनका Data Facebook के साथ साझा किया जाएगा. दोनों कंपनियों के मुताबिक ऐसा आपको दिखाए जाने वाले Advertisements को सटीक करने के मकसद से किया जा रहा है. इसके अलावा WhatsApp का यह भी कहना है कि ऐसा करके आप और भी ज्यादा दोस्तों को ढूंढ सकते हैं. 

WhatsApp ने यह वादा किया है कि वो आपका Phone Number और दूसरी जानकारियां किसी दूसरे Advertisers को नहीं बेचेगी. लेकिन फिर भी कई तरह के Advertisement आपको परेशान तो करेंगे ही.फ़िलहाल कोई भी WhatsApp Users ये नही चाहता की उसका Data Facebook पर Share हो.
आइये देखते हैं की WhatsApp Data Facebook पर Share होने से कैसे बचाया जा सकता है.


ये तरीका अभी तक तो Work कर रहा है लेकिन आगे क्या होगा इसके बारे में कुछ कहा नही जा सकता क्यों की दोनों Company एक ही है ,ऐसे में अगर ये चाहें तो आगे चलकर एक दुसरे के साथ Users Data Share कर भी सकते हैं.

Apna WhatsApp Data Facebook Par Share Hone Se Kaise Bachayen

पहला ये कि अगर आपको WhatsApp की New Policy के Massage पर Agree करने से पहले read more Option को खोलें. यहां उस Box को Uncheck करें जिसमें 'Share my WhatsApp account information with Facebook' लिखा है.

अगर आपने भावनाओं में बह कर पहले ही Agree का Button दबा दिया है तो आपके पास इसे Policy  को नहीं मानने का Option एक महीने तक के लिए है.
App के Settings Menu में जाएं और Account Tan पर Click करें
यहां एक Box दिखेगा जिसमें Share my account info लिखा होगा इसे Uncheck कर दें.

आपको ये पोस्ट अपना WhatsApp Data Facebook पर Share होने से कैसे बचाएं कैसी लगी ? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.


और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon