Header Ads

WhatsApp पर 1GB से बड़ी Files कैसे Send करें ?



WhatsApp Par 1GB Files Kaise Send Kren ?
How to Send Up to 1GB Files On WhatsApp ?
WhatsApp पर 1GB से बड़ी Files कैसे Send करें ?
वाट्सअप पर एक जीबी से बड़ी फाइल्स को कैसे शेयर करें ?

Share up to 1Gb files on whatsapp
WhatsApp पर 1GB से बड़ी Files कैसे Send करें ? 


यूं तो आप WhatsApp से Media Files आसानी से भेज सकते हैं, लेकिन बात जब Heavy Files को भेजने की आती है तो परेशानी खड़ी हो जाती है. हाल ही में केरल के 4 नौजवानों ने व्हाट्सटूल्स Whatsapptools नामक एक ऐसा App Develop किया है, जिससे USers 1 GB तक का कोई भी Song, PDF, Movie या अन्य Files Share कर सकते हैं. फिलहाल यह App Android 4.1 और इससे ऊपर के Version के लिए Google Play Store पर उपलब्ध है.चलिए बताते हैं कैसे आप 1 GB तक की Files WhatsApp से भेज सकते हैं.

वाट्सअप पर एक जीबी से बड़ी फाइल्स को कैसे शेयर करें ?

WhatsApp से Heavy Files भेजने के लिए सबसे पहले इस App का Setup Phone में करना होगा. App Install करें, Install होते ही Setup विजार्ड दिखाइ देगा.

इसे Follow करेंगे तो एक्सेसबिलिटी सेवा Accessibility Service Open हो जाएगी, यहां से Whatapptools व्हाट्सटूल्स से Files Share कर सकेंगे. अब इसके बाद App Google Drive से Connect हो जाएगा और Files Share की जा सकेंगी.

WhatsApp Par 1GB Files Kaise Send Kren ?

अब बारी आती है File Share करने की, इसके लिए व्हाट्सटूल्स Active होने के बाद WhatsApp के attachment menu पर Click करें. Click करते ही New App का Option Available हो जाएगा. यहां से File को Attach करके भेजा जा सकता है.
फिर Receive को एक Link मिलेगा, इस Link पर Click करते ही File की Download शुरू हो जाएगी.


व्हाट्सटूल्स में बहुत बेहतर Feature है, इससे आप E books,MP3, MP4, PDF, JPG, GIF किसी भी तरह की File Send कर सकते हैं.
इस App के Pause और Resume Feature से Data Connection न आने पर या फिर किसी और कारण से आप चाहें तो Downloading रोक सकते हैं और जब चाहे Start भी कर सकते हैं.

आपको ये पोस्ट WhatsApp पर 1GB से बड़ी Files कैसे Send करें ? कैसी लगी ,इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.

मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.