WhatsApp पर किसी भी Massage का Quick Reply कैसे करें?



WhatsApp Par kisi Bhi Massage Ka Quick Reply Kaise Kren ?
वाट्स अप पर किसी भी मैसेज का रिप्लाय कैसे करें ?
How to Quick Reply of any massage on Whatsapp ?
 
Quick Reply on whatsapp
WhatsApp पर किसी भी Massage का  Quick Reply कैसे करें?   


डियर रीडर्स , किसी Active WhatsApp Group पर Massage इतनी तेजी से आते हैं कि आप जब तक किसी खास Massage का Answer देंगे, तब तक बात कहीं और पहुंच जाएगी. स्थिति तो उस वक्त और अटपटी हो जाती है जब Group में दो लोग किसी खास मुद्दे पर आपस में बातचीत शुरू कर दें.

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आपने किसी और बात के लिए Answer लिखा था. लेकिन उस बात को किसी तीसरी बात से जोड़ दिया गया जो सामने वाले शख्स की नाराजगी का कारण बन गया. ऐसे ही परस्थिति के लिए WhatsApp ने 'कोट रिप्लाई' फ़ीचर (Quick Reply Feature ) को App में जोड़ा है.

WhatsApp Par kisi Bhi Massage Ka Reply Kaise Kren ?

इस Update को जारी किए हुए करीब One Month का वक्त बीत चुका है. आपमें से कई लोग इसका Use पहले से कर रहे होंगे. लेकिन कइयों के लिए यह New भी है. Latest Update के बाद WhatsApp के हर Users को किसी खास Massage का जवाब देने का विकल्प मिल जाता है. 


इस Feature को इस्तेमाल करने पर आपके Answer में वो massage भी जुड़ा हुआ नज़र आएगा जिसके संबंध में आपने लिखा है. यह feature Android और IOS users के लिए Available कराया गया है. क्या आपको इस Feature के बारे में नहीं पता है? आइए हम इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

वाट्स अप पर किसी भी मैसेज का रिप्लाय कैसे करें ?

1. आपको जिस Massage का सीधा Answer देना है, उसे थोड़े देर के लिए दबाएं। इसके बाद आपको कई Options नज़र आएंगे. IOS में आपको Star, Reply, Forward के साथ कई Option नज़र आएंगे. Android में आपको App window के Top पर कई Sign नज़र आएंगे. इनमें से एक बायीं तरफ घूमा हुआ तीर का निशान होगा. यही Reply Button है.

2. IOS पर Reply चुनने और Android में तीर के निशान को चुनते ही वो Massage आपके Text Box में Embed हो जाएगा.

3. इसके बाद अपने Massage को Type करें और Send Button को दबाएं.

इस तरह से आप किसी भी खास Massage का Answer दे पाएंगे. इस Feature की मदद से असमंजस की स्थिति खत्म हो जाएगी. New Feature Group Chat में बहुत काम आता है. खासकर जब बात कई Subject पर हो रही है.

WhatsApp में Screen Space की बर्बादी कम करने के लिए Cote किए हुए Massage को पूरी तरह से नहीं दिखाया जाता है. अगर आप उस Massage पर Tap करेंगे तो WhatsApp आपको अपने आप ही Scroll  करके उस Masssage तक पहुंचा देगा.
आपको ये पोस्ट WhatsApp पर किसी भी Massage का Quick Reply कैसे करें? कैसी लगी ,इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.

और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
16 August 2016 at 22:54 ×

Masha allah bahut usefull information dear thanks you very much for helped me and all others members

Congrats bro shahadatsherani indian you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon