Your Smartphone Original or Fake कैसे पता लगायें





Your Smartphone Original or Fake कैसे पता लगायें  
आपका स्मार्टफोन असली है या नकली ऐसे पता लगायें
Aapka Smartphone Original hai ya fake kaise pta lgayen.
Easy way to check original or fake Smartphone
डियर रीडर्स , आज मै आपको बताने जा रहा हूँ की हम अपने Mobile को कैसे Check कर सकते हैं की वो असली है या नकली.सबसे पहले जीएसएम एरीना (www.gsmarena.com) पर जाकर Model का सही number लिख लें। बाज़ार जाने से पहले अगर आप यह काम कर लेंगे, तो आपके लिए बढ़िया होगा। फ़ोन ख़रीदने से पहले आप जितनी Research करेंगे, उतना बढ़िया होगा। 
जिस smartphone के Model पर आपकी नज़र है, उसके फ़ीचर के बारे में सब कुछ जानने की कोशिश करें।
Your Smartphone Original or Fake कैसे पता लगायें
Your Smartphone Original or Fake कैसे पता लगायें  

जब आप Smartphone ख़रीद रहे हैं, तो उसके Model Number, Operating System का वर्ज़न और ब्रॉडबैंड वर्ज़न पर नज़र रखें। Android Smartphone की 'Settings' में जाने के बाद About Phone में जाकर आप यह पता कर सकते हैं कि Operating System कौन सा इस्तेमाल हो रहा है।

How to check your Smartphone is Original or Fake

IPhone पर आप 'Setting' में जाकर 'General में जाएं और 'About' चुनकर यह पता कर सकते हैं। जब आप उस Menu पर हैं, तो आपको Device Number और ब्रॉडबैंड नंबर भी दिखेगा। जो Model number, Operating System और ब्रॉडबैंड नंबर आपने शुरू में Note किया था, अब उसे एक बार देख लें।
Smartphone का IMEI number भी आपको About या About Phone' में मिल जाएगा। हर Mobile Phone का एक यूनीक IMEI number होता है। एक बार आपको IMEI number मिल गया, उसे आप Website पर डालकर check कर सकते हैं कि वह Smartphone Original है या नहीं। अगर IMEI नंबर सही नहीं तो या तो Phone चोरी का है या Duplicate है। चेक करते समय अगर Website पर IMEI नंबर डालने के बाद वह सही नहीं निकलता, तो वह Phone न ख़रीदें।
उम्मीद है की ये जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी ,इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.

आमिर अली

Don’t Forget to Visit : Info Tech Hindi 

Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
2 August 2016 at 04:24 ×

Very good best really usefull info. Sir

Congrats bro shahadatsherani indian you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon