Internet Speed को Boost करके उसे Super Fast कैसे बनाएं



Internet Speed Ko Boost Karke Super fast Kaise Bnayen
How to Boost Internet Speed and make super-fast
अपने इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाकर उसे सुपर फास्ट कैसे बनाएं
 Internet Speed को Boost करके उसे Super Fast कैसे बनाएं

 Internet Speed को Boost करके उसे Super Fast कैसे बनाएं
 Internet Speed को Boost करके उसे Super Fast कैसे बनाएं 


डियर रीडर्स , Computer और Laptop में कई बार बिना किसी कारण के भी Internet Speed काफी ज्यादा Slow हो जाती है इसका मतलब जरुरी नही है की Internet Problems इंटरनेट कंपनी की तरफ से ही हो रही है.इसके लिए कई बार हमारा Laptop और Computer भी जिम्मेदार होते हैं लेकिन हमे इसके बारे में पता नही चलता.


अपने इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाकर उसे सुपर फास्ट कैसे बनाएं

आज मै आपको अपने Computer और Laptop पर Internet की Speed को Boost करने के बारे में Tricks बताने जा रहा हूँ आप इन Tips को Follow करके अपने System की Internet Speed को बढ़ा सकते हैं.मै इस बात का दावा नही करता की आपको 4G जैसी Internet Speed मिलेगी लेकिन जितनी Slow Internet Speed आपके Computer में आ रही है इस Trick के हिसाब से Settings करने के बाद इससे डबल जरुर हो जाएगी ,अगर आपका Internet Connection अच्छा है.




Internet Speed Ko Boost Karke Super fast Kaise Bnayen

1.      Start मेन्यू में जा कर Run में जाएं और "Gpedit.msc" टाइप करें. इसके बाद OK प्रेस करें.

2.      इसके बाद आपकी Computer Screen पर एक Tab Open होगा. उसमें Computer configuration पर Click करें.

3.      अब Administrative templates पर Click करें. इसके बाद Network पर Click करें.

4.      इसके बाद आपके सामने कई Options होंगे जिसमें से आपको Qos Packet Scheduler को Select करना है.

5.      अब Limits reservable bandwidth पर Click करें. इसके बाद New tab Open होगा जिसमें 3 Options दिए गए हैं इसमें से आपको Disabled को Select करना है.

6.      इसके बाद इसी Tab में सबसे नीचे Apply का option दिया गया है. इस पर Click करके OK पर Click करें. इस Step को Follow करने से आपके Internet की Speed बढ़ जाएगी.


इन ट्रिक्स से क्यों बढ़ती है इंटरनेट स्पीड

Limits reservable bandwidth को Disable करने से आपका Computer Window रिलेटेड ऐसे टास्क्स अलाउ करना बंद कर देता है, जिसके लिए बैंडविथ की जरूरत पड़ती हो. साथ ही Automatic Updates भी Off हो जाते हैं और Internet की Speed बढ़ जाती है.

अगर आप Gaming के दौरान इस Settings को Enable कर देते हैं तो कई Popups  आते हैं. ये न सिर्फ इरिटेटिंग होते हैं बल्कि Internet  की Speed भी Slow कर देते हैं. ऐसे में इस Setting को Disable करके आप अपने Internet की Speed बढ़ा दें,Speed अलग होगी.


उम्मीद है की ये पोस्ट Internet Speed को Boost करके उसे Super Fast कैसे बनाएं आपके लिए Useful साबित होगी.इसे अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share करना ना भूलें.

मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali
Info Tech Hindi
Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
17 September 2016 at 02:41 ×

VERY VERY USEFUL TRICK....THANX..

Congrats bro JITENDRA PARMAR you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon