Mobile को Network Tower से दुबारा कैसे Connect करें



मोबाईल को नेटवर्क टॉवर से दुबारा कैसे कनेक्ट करें
How to Connect Mobile with Tower Network Again.
Mobile Ko Network Tower Se Dubara Kaise Connect Kren
 Mobile को Network Tower से दुबारा कैसे Connect करें

 Mobile को Network Tower से दुबारा कैसे Connect करें
 Mobile को Network Tower से दुबारा कैसे Connect करें 

डियर रीडर्स , आपने भी कई बार देखा होगा की नजदीक ही Mobile Network यानि Tower होने के बाद भी Mobile में Network नही पकड़ता.मेरे साथ ये समस्या कई बार होती ही रहती है.पहले मुझे लगता था की शायद Phone ही ख़राब हो गया है लेकिन Check करवाने के बाद पता चला की Phone सही है लेकिन कभी कभी Network होने के बावजूद भी Signal नही पकड़ता.

मोबाईल को नेटवर्क टॉवर से दुबारा कैसे कनेक्ट करें


ऐसा क्यूँ होता है मैंने इस बारे में Search किया तो इसका यही रीजन सामने आया की अक्सर Network कमजोर होने की वजह से Phone कभी कभी Network Signal पकड़ना बंद कर देता है.एक वजह ये भी बताई गयी की Phone कई घंटे से चालू है और अगर उसे एक आद बार बीच में Switch Off नही किया तब भी वो Signal को रीड नही कर पाता और नतीजा ये की वो Network Signal पकड़ना बंद कर देता है.


इस Problem के कुछ हल भी हैं अगर आपके साथ ऐसी समस्या आये तो आप इन Tips की मदद से इसे दूर कर सकते हैं.

Mobile Ko Network Tower Se Dubara Kaise Connect Kren


1.24 घंटे में एक बार अपने Mobile Phone को Switch Off जरुर कर दिया करें चाहे आप 10 मिनट के लिए ही करें इससे आपके Mobile Phone को थोड़ी देर Rest आराम मिलेगा.और वो Long Time Work करेगा.

2.दिन में एक बार Phone को Switch Off करने का एक फायदा और ये है की Phone में कई ऐसी Apps होती हैं जो की हर समय Run करती रहती हैं जिससे आपका Mobile Internet Data जल्द समाप्त हो जाता है ,Phone बंद करने से ये Apps Run करना बंद कर देंगी जिससे आपका Internet data भी Save होगा.

3.जब कभी आपका Phone Network टावर होने के बाद भी Signal ना पकडे तो उसी समय एक बार उसे Restart कर लें आपकी समस्या समाप्त हो जाएगी.जब Phone को दुबारा Start किया जाता है तो वो नए सिरे से Network से Connect होता है.यानि Signal रीड कर लेता है.

4.जब कभी Mobile फोन Network टावर होने के बावजूद भी Signal न पकडे तो इसका एक और हल ये भी है की आप अपने Phone को कुछ देर के लिए Airplane Mode में लगा दें.
इसके लिए आप अपने Smartphone की Settings में जाएँ फिर All Settings में जाएँ वहां आपको Airplane Mode नज़र आएगा उसे On कर दें और कुछ देर बार दुबारा Off कर दें ,


आपके Phone की Network Problems ख़त्म हो जाएगी.क्यों की Phone में Airplane Mode On करते ही उसकी सभी गतिविधियाँ एक बारगी रुक जाती हैं.यहाँ तक की Network भी और Apps भी.और Airplane Mode को Off किया जाता है तो सभी दुबारा से Start होती हैं.और Mobile Phone नए सिरे से Network रीड करता है.

इस तरह आप अपने Mobile Phone को Network से दुबारा Connect कर सकते हैं.
उम्मीद है की ये पोस्ट आपके लिए Useful साबित होगी.इसे अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share करना ना भूलें.

मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए

Subscribe My YouTube Channel
Join On Google Plus
Follow On Twitter

Aamir Ali
Info Tech Hindi


Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon