Header Ads

Whatsapp पर Facebook की तरह लोगों को Tag कैसे करें



Whatsapp Par Facebook Ki Tarah Peoples Ko Tag Kaise Kre ?
Whatsapp पर Facebook की तरह लोगों को Tag कैसे करें
वाट्स अप पर फेसबुक की तरह लोगों को टैग कैसे करें
How to Tag Peoples On WhatsApp Like Facebook  

Whatsapp Tag कैसे करें
Whatsapp पर Facebook की तरह लोगों को Tag कैसे करें 

डियर रीडर्स , हाल ही में WhatsApp ने एक New Feature Update किया है जिसमे आप Facebook की तरह किसी को भी Tag कर सकते हैं.ये फीचर वाट्स अप Groups के लिए है.जिसमे कई लोग किसी मुद्दे पर बात कर रहे होते हैं ऐसे में अगर आप किसी एक को कुछ कहना चाहते हैं तो उसे टेग करके अपने मेसेज दे सकते हैं.


इसके लिए आपको Whatsapp का नया बीटा वर्जन Install करना पड़ेगा.उसके बाद आपको Group Chat में एक New Update देखने को मिलेगा , यह फीचर Android और IOS दोनों ही users के लिए होगा पर इसे डेस्कटॉप से इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा.

वाट्स अप पर फेसबुक की तरह लोगों को टैग कैसे करें


यह Feature उसी तरह है जैसे हम Facebook पर Tagging करते हैं.Group Chat में किसी को Tag करने के लिए आपको बस @ के साथ Group के सदस्य का नाम लिखना होगा. User Menu में से Contact का चुनाव कर सकता है.

इसके साथ ही एक ही massage में एक से अधिक लोगो को tag किया जा सकता है. पॉप-अप बॉक्स में वो कॉन्टेक्ट्स भी दिखेंगे जो आपके कॉन्टेक्ट्स में save नहीं हैं पर ग्रुप में हैं.

Whatsapp Par Facebook Ki Tarah Peoples Ko Tag Kaise Kre ?

ग्रुप चैट में ये फीचर काफी उपयोगी साबित होगा.इसे आप ऐसे समझें की ग्रुप में किसी ने कोई बात लिखी और आप उसे @के साथ उसका नाम टेग करके जवाब लिख सकते हैं.हालाँकि वाट्स अप के नए वर्जन पर Reply का option भी पहले से है.


उम्मीद है की ये पोस्ट Whatsapp पर Facebook की तरह लोगों को Tag कैसे करें आपके लिए Useful साबित होगी.इसे अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share करना ना भूलें.

मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali
Info Tech Hindi


1 comment:

  1. Wow good news about whatsapp tages same facebook thanks for good information sharing

    ReplyDelete

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.