Facebook Account Hack होने के बाद कैसे Recover करें



Facebook Account Hack Hone Ke Baad Kaise Recover Kre
फेसबुक अकाउंट हैक होने के बाद कैसे रिकवर करें
Facebook Account Hack होने के बाद कैसे Recover करें
How to Recover Hack Facebook Account Again.

Recover Facebook Account

डियर रीडर्स , दुनियां भर में Social Media फेसबुक को Use करने वाले बहुत ज्यादा हैं.इसलिए फेसबुक अकाउंट के हैक के मामले भी काफी ज्यादा बढ़ गये हैं.फेसबुक पर काफी सारे हैकर्स Acttive हैं.फेसबुक अकाउंट हैक के कुछ मामले मेरे दोस्तों के साथ भी पेश आये.लेकिन हमने जैसे तैसे भी उनके अकाउंट को Recover किया.

इस तरह न जाने कितने ही लोगों के साथ होता होगा की उनके फेसबुक अकाउंट को किसी ने हैक कर लिया हो और वो समझ नही पा रहे हों की अब क्या किया जाये.आज की पोस्ट में मै आपको फेसबुक अकाउंट हैक होने के बाद उसे दुबारा रिकवर करने का तरीका बताऊंगा.अगर आपके या आपके किसी दोस्त के साथ ऐसा मामला पेश आये तो आप भी उसका फेसबुक अकाउंट रिकवर करने में उसकी सहायता कर सकेंगे.आइये इसके प्रोसेस को समझने का प्रयास करते हैं.

Facebook Account Hack Hone Ke Baad Kaise Recover Kre


Facebook Account के हैक होने पर सबसे पहले Facebook की हैक Website पर जाएं. इसका url है- https://www.facebook.com/hacked. यहां आपको 'My account Is compromised' नाम का एक Link दिखेगा. इस पर Click करने पर एक New Home Page खुलेगा.



New Home Page पर Facebook को अपने Username, Email, और Phone Number में से किसी एक की जानकारी दें. इसके बाद Facebook आपके Account को Search करेगा. Search Result में से अपने अकाउंट को Select करें.

Search Result में अपने Account को Select करने के बाद Facebook का Home Page खुलेगा. इस Home Page पर Old Password डालें. हैकर्स अक्सर Password बदल देते हैं. ऐसे में आपके पास गलत Password का Massage आएगा. अब Reset password के Option को Select करें. Facebook आपके Email Address पर Reset Password का Link भेजेगा. यदि हैकर ने आपका Email भी बदल दिया होगा तो यह नहीं आएगा.

फेसबुक अकाउंट हैक होने के बाद कैसे रिकवर करें


हैकर द्वारा Email Address के बदले जाने पर  No longer acess to these Link पर Click करें. इसके बाद अपना New Email Address डालें जिस पर Facebook Password Reset का Link भेजेगा. अपने Email ID में New Link पर Click करें.


इसके बाद Screen पर Security का सवाल आएगा, जो आपने अकाउंट बनाते समय Select किया होगा. सवाल के नीचे दिए Box में जवाब लिखें. यदि आपको जवाब नहीं याद है तो Recover your account with help from friends पर Click करें. इससे आपके trusted contacts के जरिए आपको इसका जवाब मिल सकता है.

 How to Recover Hack Facebook Account Again.


 Facebook में ट्रस्टेड कॉन्टैक्ट्स वह होते हैं, जो अकाउंट Access न होने पर आपकी मदद करते हैं. इनके पास आपके Email ID  या Security वाले सवाल का जवाब होता है. आप अपनी Friend List में से सबसे भरोसेमंद तीन से पांच दोस्तों को trusted contacts चुन सकते हैं. इसके लिए Facebook की settings>security>Trusted contacts पर जाकर इन Friends का Selection करें. 
 
इसके बाद अपना New Password डालें. अब Facebook आपके Email Address पर Recover Password का Link भेजेगा. Email Address में भेजे गए Link पर Click करने से आपका अकाउंट Recover हो जाएगा. 



उम्मीद है की ये पोस्ट Facebook Account Hack होने के बाद कैसे Recover करें आपके लिए Useful साबित होगी.इसे अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share करना ना भूलें.

मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali


Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon