Fake Whatsapp Video Calling Invitation Se Savdhan Rahen



Fake Whatsapp Video Calling Invitation Se Savdhan Rahen
फेक वाट्स अप विडियो कालिंग इनविटेशन से सावधान रहें
आजकल Whatsapp Groups में Fake Whatsapp Video Calling Invitation काफी ज्यादा चल रहा है जो की टोटली Spam है और इसकी कोई सच्चाई नही है.लोग इस Invitation को धडाधड Groups में भेज रहे हैं और लोग  Whatsapp Video Calling Invitation को Inable करने के लिए इन पर Click करते हैं और वो हैकर्स के शिकार हो जाते हैं.

whatsapp video call

सबसे पहली बात ये की ये Fake Invitation Whatsapp की Official Website का नही है बल्कि उसके जैसे दुसरे नाम की Website का है.दूसरा ये की जब उस पर कोई क्लिक करता है तो ये Site उसके Smartphone का Data हैक कर लिया जाता है उसके बाद उसे ये Invitation 4 Groups में भेजने के लिए कहा जाता है इस तरह ये Network फैलता रहता है और कई लोगों का Personnel Data हैक किया जा रहा है.

Whatsapp Video Calling Feature


Mobile Massaging App Whatsapp ने हाल ही में Video Calling Feature लान्च किया है जिसे लोग काफी पंसद कर रहे हैं. यह Feature App को Update करके Activate किया जा सकता है. लेकिन अगर आपको किसी ने Fake Whatsapp Video Calling Invitation करने के लिए Massage भेजा है तो सावधान हो जाईये क्‍योंकि यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है.

Whatsapp Video Calling Invitation


दरअसल Video Calling Feature लॉन्‍च होने के साथ ही एक Massage भी लोगों को मिल रहा है जिसमें Video Calling Activation करने का Invitation दिया जा रहा है. इसमे लिखा है कि आपको Video Calling Feature Try करने के लिए Invite  किया गया है. इस Invitation को पाने वाले ही इस New Feature का उपयोग कर पाएंगे.

इस Massage के साथ एक Links भी है जो की वास्‍तव में एक Spam है. जैसे ही आप इस पर Click करते हैं यह लिंक आपको New Feature को Activate करने के लिए एक Page पर ले जाती है. पूरे पेज को इस तरह डिजाइन किया गया है जिससे कोई भी धोखा खा जाए.

जैसे ही आप इसमें दिए Enable Video Calling पर क्लिक करते हैं New page पर Redirect कर दिए जाते हैं जहां आपको Verification के लिए कहा जाता है. साथ ही यह Page आपके दूसरे दोस्‍तों को भी यह Massage भेजने को कहता है. जैसे ही आप इस पर क्लिक करते हैं आप हैकर्स के निशाने पर आ जाते हैं.


इसलिए ऐसे किसी भी Massage को क्लिक करने की बजाय Google Play Store पर जाकर अपने Whatsapp को Update करें और Video Calling Feature खुद ब खुद Activate हो जाएगा.

ये पोस्ट Fake Whatsapp Video Calling Invitation Se Savdhan Rahen आपको कैसी लगी इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Info Tech Hindi 
Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon