Google Chrome Browser Ki Speed Kaise Increase Kre Internet Tips



Google Chrome Browser Ki Speed Kaise Increase Kre Internet Tips
इन्टरनेट टिप्स गूगल कोर्म ब्राउजर की स्पीड को कैसे बढ़ाएं

हम में से ज्यादातर लोग Google का Browser Google Chrome ही use करना पसंद करते हैं इसकी बहुत सी वजह हो सकती है जैसे की इसकी Speed दुसरे Browser के मुकाबले में अच्छी होती है और ये काफी User Friendly है.इसके बहुत से Features काफी Best हैं.

increase chrome speed

कई बार यूज करते करते ही Google Chrome Browser में Internet Browsing काफी Slow हो जाती है हम ये समझते हैं की Internet की Speed Slow हो गयी है लेकिन कई बार Browser की अपनी Speed ही Slow हो जाती है.

आज की पोस्ट में मै आपको Google Chrome Browser से Related कुछ Tips दूंगा जिनसे मदद से आप अपने Google Chrome Browser की Speed को काफी हद तक बढ़ा सकेंगे.ये छोटी छोटी Tips आपके लिए बहुत Useful साबित होंगी.

दरअसल हम लोग Internet Use करने में इतने मशगुल हो जाते हैं की इस तरफ हमारा ध्यान नही जाता.और नतीजा कभी कभी Slow Internet Speed के रूप में सामने आता है.आइये देखते हैं की हम किस तरह से अपने Google Chrome Browser की Speed को बढ़ा सकते हैं.

1.     Check Computer Updates

अपने Computer Laptop में Update को चेक करें, अगर Update आया हो तो उसे Install करें. इससे न ही आपका Computer Laptop Advance चीजों को Support करेगा बल्कि Browser की Speed भी Fast कर देगा. Update Check करने के लिए Computer Laptop की Settings में जाएं. यहां से आप Updates Check कर सकते हैं.

2.     Remove Extension

Computer and Laptop में चल रहे बेकार के Extension को हटा दें. ये छोटे-छोटे Programs होते हैं जो PC में Run करते रहते हैं. ये Extensions Browsers की speed को काफी धीमा कर देते हैं. इन्हें remove करने के लिए Google Chrome Browser open करें. फिर राइट साइड ऊपर की तरफ जो तीन डॉट बने होते हैं उनपर click करें, फिर More tools और फिर Extensions पर जाएं. इसके बाद आप जिन extensions को remove करना चाहते हैं उन्हें remove कर दें.

3.     Off Plug-in

ज्यादा Plug-in भी speed पर काफी असर डालते हैं। इन्हें हटाने के लिए Address Bar में chrome://plugins/in Type करें. यहां से आप अपने मुताबिक Plug-in को off कर सकते हैं Unused टैब और Google Chrome Browser को बंद करें.

4.     Don’t Open More Tabs

Computer and Laptop पर काम करते समय हम कई Tabs को एक साथ खोल लेते हैं. आपको बता दें कि ज्यादा Tabs Run करने से Browser पर Load पड़ता है. अगर आप कम टैब खोलेंगे तो उतनी ही Speed में आपका टैब अच्छे से Run करेगा.




ये पोस्ट 5 Google Chrome Browser Ki Speed Kaise Increase Kre Internet Tips आपको कैसी लगी इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Info Tech Hindi 
Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon