Unlimited Reliance Jio 4G Sim Card Kaise Buy Kre ?



Unlimited Reliance Jio 4G Sim Card Kaise Buy Kre ?
अनलिमिटेड रिलाइंस जिओ 4जी सिम कार्ड कैसे खरीदें ?
Reliance Jio 4G Sim के बारे में सभी जानते हैं की इसे एक Bar Code से ही ख़रीदा जा सकता है यानि आपको अपने Smartphone से एक Bar Code Generate करना पड़ेगा उसके बाद आपको Reliance Jio 4G Sim मिलेगी.

Reliance Jio 4G Sim

इस हिसाब से एक Smartphoe से एक ही Sim Card ख़रीदा जा सकता है लेकिन आज की पोस्ट में मै आपको एक ऐसा तरीका भी बता रहा हूँ जिससे आप एक ही Phone से कई बार New Bar Code को Generate कर सकते हैं और फिर से New Reliance Jio 4G Sim खरीद सकते हैं.
यानि आप इस Trick से जितने मर्जी चाहे बार कॉड जनरेट करें और जितनी चाहे नए Reliance Jio 4G Sim कार्ड को खरीदें.

Reliance Jio 4G Sim Card Ka Bar Code Kaise Generate Kre ?


Reliance Jio 4G Sim सिर्फ Bar Code की मदद से ली जा सकती है. बार कोड MyJio App से Generate होता है. एक Bar Code से सिर्फ एक Sim मिलती है. वहीं, एक Smartphone में सिर्फ एक बार कोड ही जनरेट होता है. हालांकि, एक Trick ऐसी भी है जिससे Users एक ही Phone पर कई सारे Bar Code generate करके कई सारी Reliance Jio 4G Sim ले सकता है.

1.      सबसे पहले अपने Smartphone पर दो Apps 'MyJio', और 'MTK Engineering' को Install करें. ये सभी Google Play Store पर मौजूद हैं.

2.      आप First Time बार कोड Generate कर रहे हैं, तो MyJio App को Open कर अपनी स्टेट और शहर सिलेक्ट करके Details Fill करें. बार कोड जनरेट हो जाएगा.



3.      आपको दूसरा Bar Code Generate करने के लिए Mobile का IMEI Number Change करना होगा. इस काम को MTK Engineering App से कर सकते हैं. इसके लिए पहले Internet Off करें.

4.      अब MTK Engineering  App को Open कर MTK Settings => Connectivity => CDS Information => Radio Information => Phone 1 में जाएं.

5.      यहां पर AT+ Type करेंगे तो नीचे की तरफ AT+EGMR=1,7"" Code आएगा, उसे Select करें. इस Code में एक " हटाकर Last में तरफ नीचे दिख रहा IMEI Number जोड़ दें.

6.      आपने जो IMEI Number लिखा है उसके Last के 3 डिजिट Change करके " से बंद करें.इसके बाद Send at command पर Click करें.

7.      ऐसा करने पर 'Not Allowed in UserBuild' की Error आती है तो शुरू में AT के बाद स्पेस दें। अब 'AT command is sent: OK' का Massage आएगा.

8.      अब आपको दूसरा IMEI Number Change करना होगा. इसके लिए Old AT+EGMR=1,7 Code में आप 7 की जगह 10 लिखें और Last के 3 डिजिट Change करके Send at command पर Click करें.

9.      अब अपने Smartphone को Restart करें. अब Settings => Apps => MyJio पर जाएं. यहां पर App का CLEAR DATA करें.

10.  अब MyJio App को Open कर अपनी स्टेट और शहर Select करके Name और Mobile Numbers की Details Fill करें. एक OTP आएगा जिसे डालते ही दूसरा Bar Code Generate हो जाएगा.

ये पोस्ट Unlimited Reliance Jio 4G Sim Card Kaise Buy Kre ? आपको कैसी लगी ? इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें. उम्मीद करता हूँ की ये पोस्ट आपके लिए Useful साबित होगी.और Latest Updates के लिए हमारे साथ सोशल मीडिया पर जरुर जुड़ें.


Aamir Ali

Info Tech Hindi 
Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon