5 Mistakes Jinse Aapka Facebook Account Block Kiya Jata Hai



5 Mistakes Jinse Aapka Facebook Account Block Kiya Jata Hai
पांच गलतियाँ जिनसे आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाता है
Facebook दुनियां का सबसे बड़ा Social Media Platform है जहाँ पर सबसे ज्यादा लोग Online रहते हैं और कई कई घंटे इसी साईट पर बिताना पसंद करते हैं.कई बार आपने देखा और सुना होगा की फेसबुक ने इसका Facebook Account Block कर दिया उसका अकाउंट ब्लॉक कर दिया आखिर ऐसा क्यूँ होता है ?  

समय  समय पर फेसबुक की Policies बदलती रहती हैं ,इतने ज्यादा Users होने की वजह से कई बार फेसबुक को भी कई Problems का सामना करना पड़ता है.इसलिए फेसबुक ने भी कुछ नियम बनाये हैं अगर Users उन नियमों के दायरे में रहकर फेसबुक को Use करता है तो ठीक है वर्ना फेसबुक उसका Facebook Account Block कर देता है.

फेसबुक का ब्लॉक करना कुछ घंटे से लेकर कुछ दिन तक तो कभी Permanent भी हो सकता है.इसमें अलग अलग गलतियों की अलग अलग Policies हैं.आज की पोस्ट में मै आपको उन पांच गलतियों के बारे में बताने जा रहा हूँ जिनकी वजह से ज्यादातर Users के Facebook Account को फेसबुक की तरफ से Block कर दिया जाता है.

आप इन गलतियों के बारे में जाने ताकि आप भी इनसे बच सकें और अपना Facebook Account Safe रख सकें.जैसा की कहा जाता है की अति हर चीज की खराब भी होती है ,उसी तरह Facebook पर भी अति यानि ज्यादा Wrong Activities आपके Facebook Account के लिए ही खतरा बन जाती है.आइये इन Mistakes के बारे में जानते हैं.

1.     Unlimited Massages Send Karna


 Facebook के Help Page पर Blocking Policy के अनुसार अगर कोई User बहुत कम समय में ज्यादा लोगों को Massage भेजता है और जिन लोगों को ये Massages भेजे गए हैं उनमें से अधिकतर लोग इसे unwelcome Mark कर देते हैं तो कुछ समय के लिए User का Account Block हो जाएगा.


2.     Hate Speech Post Karna


Facebook Policy के अनुसार किसी व्यक्ति, Community के Group के Against Hate Speech पोस्ट करने पर आपको Facebook Account कुछ घंटों के लिए Block हो सकता है.

3.     Objective Pictures and Videos Post Karna

Facebook Warning Policy में साफ-साफ लिखा गया है की ऐसी Pictures या Videos जिसमें ड्रग यूज, Nudity या किसी भी तरह का Abusive Graphics Contents शेयर करने वाले Account को Block कर दिया जाएगा. इससे बचने के लिए अगर आपने ऐसी कोई भी Photos या Videos पोस्ट या Share न करें.

4.     Unauthorized Content Posts Karna  


अगर आपके पास किसी Content Pictures Text Videos को Share करने का अधिकार न हो तो इसे अपने Facebook Account से Share न करें. ऐसा करने पर Facebook पहले Warning Massage भेजती है. अगर Warning के बाद भी ऐसे Content Share किए जाते हैं तो या तो Company ऐसे कंटेंट को आपके Account से खुद Remove कर देगी या फिर आपका अकाउंट कुछ दिन के लिए Block कर दिया जाएगा. ये जानकारी Facebook Policy के Warning Section में दी गई है.

5.     Poke Karna and 200 Se Jyada Facebook Groups Join Karna

Facebook पर लोगों को Poke करके उन्हें परेशान करना आपकी आदत है तो इसे छोड़ दें. ऐसा करने पर आपका Facebook Account Block हो सकता है.
Facebook किसी User को ज्यादा से ज्यादा 200 Groups Join करने की Permission देता है. इससे ज्यादा Groups Join किये तो आपका Facebook Account Block हो सकता है.


Friends Request Block Section में ये लिखा गया है कि अगर आप ऐसे लोगों को Friends Request या Gaming Requests भेजते हैं जिन्हें आप नहीं जानते और उन्होंने आपके खिलाफ Report कर दिया तो आपका Facebook Account Block हो जाएगा.

ये पोस्ट 5 Mistakes Jinse Aapka Facebook Account Block Kiya Jata Hai  आपको कैसी लगी इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Previous
Next Post »

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें। ConversionConversion EmoticonEmoticon