Header Ads

Slow Whatsapp Ki Speed Ko Kaise Increase Kare Hindi Whatsapp Tips



Slow Whatsapp Ki Speed Ko Kaise Increase Kare Hindi Whatsapp Tips
वाट्स अप की स्लो स्पीड को दुबारा कैसे फास्ट बनाएं

आज की पोस्ट में हम बात करेंगे Slow हो चुके Whatsapp को दुबारा Fast कैसे किया जा सकता है.इस पोस्ट को शुरू से आखिर तक पढ़ें और समझें की किस तरह हम बिना किसी New Android Apps को Install किये अपने फोन में Whatsapp की Speed को दुबारा Increase कर सकते हैं.

whatsapp speed

अधिकतर लोग जो Smartphone’s के Slow होने की Problems से दो चार होते हैं उसकी एक वजह सिर्फ Whatsapp भी होता है. Whatsapp आजकल हर कोई Use करता है ,Use करते समय वो इसकी History वगैरा को Remove नही करता इस वजह से ये एप काफी जगह रोक लेता है और नतीजा ये निकलता है की Phone की Speed Slow हो जाती है.

वाट्स अप की स्लो स्पीड को दुबारा कैसे फास्ट बनाएं

अगर Phone की Memory और Ram बेहतर है तो कम से कम Whatsapp की अपनी Speed पहले से कम हो जाती है.ये Tips Whatsapp के साथ साथ Phone की Speed को दुबारा Increase करने में भी काम आ सकते हैं अगर आप इसी Same Method से All Apps के Data को Clean कर देते हैं तो आपके Phone की Performance पहले से बेहतर हो जाती है.मै खुद भी अक्सर ऐसा करता ही रहता हूँ.

WhataApp अक्सर उन Smartphone पर जल्दी Slow होता है जिनका Specification कम होता है. यानी जिनका प्रोसेसर कम Ghz का होता है या फिर जिनमें सिर्फ 1GB Ram होती है. इसके अलावा, WhataApp Slow होने का एक रीजन Internal Memory का कम होना भी है, क्योंकि WhataApp फोन की Internal Memory में Install होता है और इसे SD Card में Move नहीं कर सकते. वैसे, WhataApp को Fast करने का Solution छोटी-सी Tips में छिपा होता है.

Whatsapp Ki Speed Ko Dubara Badhane Ka Tarika


1.      सबसे पहले अपने Mobile Phone की Settings में जाकर Apps को Open करें

2.      Apps में Whatsapp को तलाश करें.और उस पर टेप करें

3.      जब आप Whatsapp पर टेप करेंगे तो यहाँ आपको Clear data and Clear Cache के दो Option नज़र आयेंगे.

4.      Clear Cache करने से आपके Mobile Phone से Junk Files Clean साफ़ हो जाती है.

5.      Clear data पर Click करेंगे तो आपके Whatsapp से सभी Files Chat वगैरा Delete हो जायेंगे.जब आप Clear data पर क्लिक करेंगे तो आपसे Delete App Data के लिए पूछा जायेगा अगर आप Whatsapp का All Data Clean साफ़ करना चाहते हैं तो OK पर क्लिक कर दे.

6.      ये दोनों Option काम में लेने के बाद आपके Whatsapp से Junk Files और Data Clean हो जायेगा जिसकी वजह से आपके Whatsapp की Speed पहले की तुलना में काफी बढ़ जाएगी.

ये काम तभी करें जब आप सुनिश्चित हों की आपके Whatsapp से All Data Clean साफ़ किया जाये तो आपको कोई फर्क नही पड़ेगा.अगर आप अपने वाट्स अप की Chat Massages वगैरा को Clean नही करना चाहते तो ये काम ना करें.


Whatsapp की Speed Slow होने की बहुत सी वजह हो सकती हैं जिनमे से एक है Mobile Phone की Ram का कम होना या Memory का कम होना.या फोन में जगह कम होना.कम Ram और Memory के Phone में ऐसा करना बेहतर रहता है इससे फोन की Speed बनी रहती है अगर ऐसा नही करेंगे तो Phone Hang होने लगेगा.

उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी Slow Whatsapp Ki Speed Ko Kaise Increase Kare Hindi Whatsapp Tips पसंद आएगी. इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ.

ये पोस्ट वाट्स अप की स्लो स्पीड को दुबारा कैसे फास्ट बनाएं आपको कैसी लगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.