Header Ads

Five Latest features of Google Gmail Service Android App in Hindi



Google अपनी Email Service App Gmail को समय समय पर Updates करता रहता है.आज की इस पोस्ट में हम Gmail के पांच नए बेहतरीन Features के बारे में पढेंगे जिन्हें हाल ही में Google ने Update किया है.
gmail

ये सभी Features आपको Gmail की Mobile App में मिलेंगे,इन फीचर्स के आने से गूगल की Email Service  पहले से और भी बेहतर हुई है.यहाँ आपको बताता चलूँ की इस समय दुनियां में सबसे अधिक Use की जाने वाली ईमेल सर्विस जीमेल ही है.क्यों की सिर्फ एक जीमेल आईडी आपको Google की सभी Services को यूज करने की Authority दे देती है ,जैसे Google Play Store और YouTube  जिन्हें सबसे अधिक यूज किया जाता है.आइये अब हम Gmail के New Featurez के बारे में जानकारी ले लेते हैं.

1. Riche Text Formatting

Mobile users के लिए Gmail App से मेल करते वक्त Content को Bold, Italic, Underline या Highlight करना बेहद मुश्किल होता था। लेकिन अब गूगल ने अपने App में रिच Text Support को शामिल कर लिया है, जिसके बाद आप Mobile App के जरिए भी Text Content को Highlight कर भेज सकते हैं।

2. Gmailify

- अगर आप जीमेल के अलावा दूसरी Email Services जैसे Yahoo, Live, या Outlook को भी इस्तेमाल करते हैं, तो अब आप अपने Gmail Account पर ही उनके ईमेल भी देख सकते हैं। जीमेल की इस New Service का नाम जीमेलिफाई है।



- Gmailify Service के जरिए यूजर Non Gmail Accounts को भी Manage कर सकता है और इसके लिए यहां उसे Spam Protection, Inbox Organization, गूगल कार्ड्स और ऐसे ही कई और फीचर्स मिलते हैं।
 जीमेलिफाई सर्विस फिलहाल केवल Hotmail, Outlook और Yahoo के साथ ही काम करती है। Google जल्द ही अन्य Provided के लिए भी ये Service लॉन्च करेगा।

3. Instant RSVPs


गूगल ने जीमेल के मोबाइल एप के लिए एक और चीज को बेहद आसान बना दिया है  और वो है Google Calendar या Microsoft Exchange Invitation के लिए शेड्यूलिंग और Response करना। इस Option के जरिए यूजर केवल एक टेप करते हुए अपना शेड्यूल और Meetings के बारे में जान सकता है।

4. TLS Inscription Alert

Gmail Incoming और Outgoing दोनों तरह के Emails के लिए TLS Inscription को सपोर्ट करता है। इस प्रोसेस में Emails Automatically Incipit हो जाते हैं। नए फीचर के हिसाब से अगर भेजने वाले व्यक्ति का Email Address TLS Inscription को Support नहीं  करता है तो वो मैसेज, टूटे ताले के Icon के साथ Inbox में दिखाई देगा। 

5. अनऑथेंटिकेटेड Massage Alert


जीमेल अब अपने Users को अनऑथेंटिकेटेड (जाली या अप्रमाणित) Massages के बारे में भी अलर्ट करेगा। इस Condition में भेजने वाले का Profile Photo या कॉर्पोरेट logo दिखने के बजाय वहां Question Mark दिखाई देगा।

उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी Five Latest features of Google Gmail Service Android App in Hindi   पसंद आएगी. इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ.

ये पोस्ट गूगल जीमेल मोबाईल एप के पांच नए लेटेस्ट फीचर्स आपको कैसी लगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Info Tech Hindi 

No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.