Header Ads

महिलाएं घर बैठे ऑनलाइन कार्य करके रूपए कैसे कमायें ? Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye

पैसा हर इन्सान की जरुरत होता है और इसके लिए कई लोग हार्ड वर्क करते हैं तो कई लोग स्मार्ट वर्क करते हैं ,स्मार्ट वर्क करने वाले भी मेहनत करते हैं और हार्ड वर्क करने वाले भी लेकिन फिर भी स्मार्ट वर्क करने वाले उनसे ज्यादा पैसे कमा लेते हैं.इसकी वजह यही है की वो इस युग के साथ चलते हैं.
Paise Kaise Kamaye

इसी तरह हमारी माताएं और बहने जो सारा दिन घर पर रहती हैं और अपने परिवार की देख भाल करती हैं वो भी ये चाहती हैं की उन्हें भी कोई ऐसा काम मिल जाये जिसे वो अपने घर पर रहकर ही कर सकें और कहीं जाना भी न पड़े और उससे अच्छे पैसे कमा लें ताकि अपने पति और परिवार के काम आ सकें.

इस पोस्ट के लिखने का मेरा मकसद ही यही है की महिलाओं को भी ऑनलाइन रूपए कमाने के बारे में जानकारी हो और उन्हें भी सपोर्ट मिले ताकि वो भी पार्ट टाइम या फुल टाइम अपने घर पर रहते हुए ही काम करके रूपए कमा सकें.


महिलाओं के लिए होम जॉब सबसे बेहतर रहती है जिसमे उन्हें कहीं जाना नही पड़ता और घर पर रहकर वो अपना काम कर सकती हैं और उन्हें इसके लिए रूपए भी मिलते रहते हैं.
होम जॉब या होम बिजनेस की बात करें तो सबसे बेहतर जॉब यही है की आप अपनी खुद की एक प्रोफेशनल ब्लॉग बना लें और उसमे रोजाना आर्टिकल लिखती रहें और उस ब्लॉग पर आप गूगल के विज्ञापन लगा लें ,इस तरह गूगल के विज्ञापन से होने वाली कमाई के रूपए गूगल आपके बैंक अकाउंट में भेज देता है.इसी तरह हर माह आपको रूपए भेजे जाते रहते हैं.

इन्टरनेट पर तरह तरह की साइट्स हैं जो इस बात का दावा करती  हैं की आप हमारे साथ ऑनलाइन काम करें लेकिन वो फेक होती हैं अगर आपको काम ही करना है तो गूगल से बढ़कर कोई साईट ऐसी नही है जिस पर भरोसा किया जा सके.मै खुद पिछले कई साल से अपनी कई साइट्स पर गूगल के विज्ञापन लगाता रहा हूँ जिसके लिए गूगल ने मुझे कई बार पेमेंट भेजा है इसलिए मै आँख बंद करके भी गूगल पर भरोसा कर सकता हूँ और इसी के लिए मै आपको भी राय देता हूँ.गूगल सीधे आपके बैंक अकाउंट में ही रूपए भेजता है.

हम अपना ब्लॉग कैसे शुरू करें और कैसे रूपए कमायें  


अपना ब्लॉग या साईट शुरू करने के लिए आपके पास कोई एक ऐसी स्किल होनी चाहिए जिसके बारे में आप दुनिया को बता सकें.जैसे की मै टेक्नोलॉजी के बारे में लिखता हूँ ये मेरी स्कील है.इसी तरह आप कवितायेँ ,कहानियां ,स्वास्थ्य ,खेल ,राजनीति ,बॉलीवुड,या किसी भी ऐसे टॉपिक पर अपना ब्लॉग लिख सकती हैं जिसके बारे में आपको अच्छी जानकारी हो और साथ ही आपकी अपनी दिलचस्पी भी हो ,ताकि आपको अपने काम को करने में हमेशां मज़ा आये और बोरिंग न हो.


आपकी कला आपकी स्कील ही आपको बहुत कुछ दिला सकती है.आपको उसी को अपना पेशा बनाना चाहिए और उस पर आपको लिखना शुरू करना चाहिए.यानि ब्लॉग से रूपए कमाने के लिए आपके पास लेखन कला का होना ही काफी है.यही आपकी प्रतिभा बन सकती है जो आपको पहचान के साथ साथ रूपए कमाने का भी मौका दे सकती है.

ब्लॉग से कमाई कैसे होती है ? क्या मै भी ब्लॉग बनाकर रूपए कमा सकती हूँ ?


ब्लॉग से कमाई इस तरह होती है की जैसे की आपके ब्लॉग बनाया और अपने खुद के लिखे हुए आर्टिकल्स को उस पर पब्लिश करना शुरू कर दिया ,उसके बाद जब आपके 100 आर्टिकल्स पूरे हो जाएँ और रोजाना आपकी ब्लॉग पर एक हजार लोग पढने के लिए आने लग जाएँ तब आप गूगल एडसेंस के लिए एप्लाई कर सकती हैं.

गूगल एडसेंस में आपको एक फॉर्म भरना है जिसमे आपको अपना नाम ब्लॉग का नाम अपना पता फोन नंबर बैंक डिटेल वगैरा सब कुछ लिखना है उसके बाद गूगल टीम आपकी ब्लॉग का रिव्यू करती है और अगर आपकी ब्लॉग उनकी पालिसी के हिसाब से सही हो तो आपका गूगल एडसेंस अकाउंट अप्रूव हो जाता है.उसके बाद आप गूगल के विज्ञापन अपनी ब्लॉग पर लगा सकती हैं.फिर आपकी ब्लॉग पर लगे हुए किसी भी विज्ञापन पर लोग जितने भी क्लिक करते हैं उसके आधार पर गूगल आपको रूपए देता है.


कितना आसान है.आपकी ब्लॉग आपका अपना बिजनेस होता है जिसमे आप बिना किसी रोक टोक के जो दिल में आये वो लिख सकती हैं और इन्टरनेट की दुनियां में अपनी पहचान बना सकती हैं.
अपना ब्लॉग या साईट कोई भी शुरू कर सकता है इसके लिए आप गूगल की फ्री ब्लॉग सर्विस ब्लोगर को यूज करके खुद भी अपना ब्लॉग बना सकती हैं और अगर आप ये चाहती हैं की आपकी साईट एक प्रोफेशनल साईट की तरह हो उसमे सभी सेटिंग्स गूगल पालिसी के हिसाब से की जाये ,और उसका डिजायन भी लुभावना हो और विज्ञापन भी ऐसे नज़र आयें जैसे किसी बड़ी फेमस साईट पर आते हैं तो इसके लिए आप हमारी सर्विस ले सकती हैं.

हम आपको ना सिर्फ साईट बनाकर देंगे बल्कि आपको उस पर काम करने का तरीका बतायेंगे और आपको गाइड करते रहेंगे आपके साथ जुड़े रहेंगे और जब तक आपकी साईट रूपए कमाना शुरू न कर दे तब तक हम आपको सपोर्ट करेंगे.हर एक नए बंदे को परेशानियाँ आती ही हैं ,लेकिन अगर उसके पास टेक्नीकल सपोर्ट हो या कोई गुरु हो जो उसे हर काम को करने का तरीका बताये उसकी हर बार सहायता करे और उसे सही गाइड करे और उसे हकीकत में ऑनलाइन रूपए कमाने वाली बना दे तो उसके लिए ये बहुत बड़ी बात होती है.

बिना गुरु और तकनिकी सहायता के लाखों लोग खुद इन कामो में हाथ आजमाते हैं लेकिन कामियाब नही हो पाते और हिम्मत हार देते हैं.लेकिन जो लोग टीम के साथ कार्य करते हैं गुरु के हिसाब से चलते हैं और गाइड लाइंस को फोलो करते हुए कार्य करते हैं तो एक न एक दिन कामियाब जरुर होते हैं.

मुझे ब्लॉग बनाना नही आता लेकिन मै अच्छा लिखना जानती हूँ ,तो क्या मै भी ऑनलाइन घर बैठे रूपए कमा सकती हूँ ?


अगर आपके पास लिखने की कला है और आप किसी भी टॉपिक पर बेहतर लिखना जानती हैं तो आप यक़ीनन ऑनलाइन ये कार्य करके रूपए कमा सकती हैं.इसके लिए आप हमारी टीम ज्वाइन कर लें हम आपको आपके लिए एक प्रोफेशनल ब्लॉग बनाकर देंगे जिसमे आपको सिर्फ रोजाना लिखना है और पोस्ट करना है ,अगर वो भी नही आता हो तो आपको ये भी सिखाया जायेगा.
इसके लिए आपको जो सर्विस चार्ज का थोडा सा अमाउंट है सिर्फ वही खर्च करना पड़ेगा उसके बाद कुछ भी इन्वेस्ट नही करना होगा.हम आपको एक डोमेन नेम लेकर एक साईट बनाकर देंगे आपको उसमे पोस्ट्स करना है.

मुझे गूगल एडसेंस के बारे में जानकारी नही तो मै गूगल से रूपए कैसे कमा सकुंगी ?


गूगल एडसेंस कोई इतना मुश्किल काम नही है.जब आप हमारी टीम ज्वाइन कर लेती हैं तो हम आपको गूगल एडसेंस का अकाउंट भी बनाकर देंगे और उसे अप्रूव भी करवाकर देंगे.और आपकी साईट पर विज्ञापन भी लगा कर देंगे.आपको कुछ भी नही करना पड़ेगा सिवाय लिखने के और रोजाना पोस्ट्स करने के.आपकी मुकम्मल सहायता की जाती रहेगी आपको किसी प्रकार की कोई भी समस्या आती है उसका समाधान आपकी टीम करके देगी.

इमरान सर टीम क्या है और ये क्या करती है ?


इमरान सर टीम का काम ये है की ये टीम नए लोगों को साईट बनाकर देती है उन्हें काम करना सिखाती है उन्हें गाइड करती है.उन्हें ब्लॉग पर काम करने की रणनीति सिखाती है.और विडियो के जरिये उन्हें ब्लॉग चलाने की फ्री ट्रेनिंग देती है.इसके साथ ही नेटवर्क और ब्रांड बनाना सिखाती है ,ब्लॉग या साईट को प्रमोट करना सिखाती है.

ये टीम हर उस काम में सहायता करती है जो इस टीम के सदस्यों को करना नही आता.जैसे ब्लॉग को कस्टमाइज करना गूगल एडसेंस के एड लगाना ,साईट की seo सेटिंग्स करना.गूगल एडसेंस का एड्रेस वेरिफिकेशन करवाना आपके बैंक अकाउंट को गूगल से जोड़ना ताकि सीधे आपको अपनी मेहनत के रूपए मिलते रहें.


इस टीम में सिर्फ वही लोग शामिल हो सकते हैं जिन्होंने इस टीम से अपना ब्लॉग या साईट बनवाई है ,उन्ही को ये सब सहायता और फ्री ट्रेनिंग दी जाती है.साथ ही उन्हें वाट्स अप पर भी जोड़ा जाता है ताकि उनकी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जा सके और नयी अपडेट उन्हें दी जा सके ,और समय समय पर उन्हें गाइड किया जा सके.

जो लोग पहले ही से ब्लॉग वगैरा चला रहे हैं और काम कर रहे हैं लेकिन अभी तक कुछ भी नही कमा पाए और अब वो रणनीति से काम करना चाहते हैं और गाइड लाइन और सपोर्ट के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं और अपने ब्लॉग से रूपए कमाना चाहते हैं तो वो भी वन टाइम फीस देकर टीम में शामिल हो सकते हैं उन्हें भी वो सभी सुविधाएँ मिलेंगी जो टीम के दुसरे सदस्यों को दी जाती हैं.

मै अपना खुद का ब्लॉग बनाकर ऑनलाइन गूगल से रूपए कमाना चाहती हूँ शुरुआत कहाँ से करूँ ? कैसे करूँ ?


अगर आप खुद अकेले ये काम करना चाहती हैं तो आप ब्लोगर पर अपना ब्लॉग बनाकर अपना काम शुरू कर सकती हैं.और अगर आप हमारे साथ हमारी टीम में शामिल होकर शुरुआत करना चाहती हैं तो हम आपका स्वागत करते हैं.आप इस पोस्ट के निचे दी गयी ईमेल आईडी पर ईमेल कर दें हम आपके साथ संपर्क कर लेंगे और आपको टीम में शामिल कर लेंगे.

उसके बाद आपको सिर्फ आर्टिकल्स लिखने हैं बाकि सारा काम हमारा रहेगा.हम आपको आपकी नयी साईट बनाकर देंगे और उस पर डोमेन नेम लगाकर देंगे और आपको गाइड करेंगे की आपको इस पर कैसे काम करना है.और साथ ही आपको विडियो के जरिये फ्री ट्रेनिंग भी मिलना शुरू हो जाएगी.
इस तरह आप जब चाहें अपना खुद का ब्लॉग बनाकर अपना काम शुरू कर सकती हैं और हमारी टीम खुद आपको गूगल का अकाउंट बनाकर आपकी साईट पर गूगल के विज्ञापन लगाकर देगी.और आपकी ऑनलाइन कमाई शुरू करवाएगी.आपको किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही होगी.

क्या वाकई गूगल से पैसे कमाए जा सकते हैं ? और क्या मै भी वाकई गूगल से रूपए कमा सकुंगी ?


गूगल एडसेंस एक ऐसी सर्विस है जिससे लाखों करोड़ों लोग भारत में रहकर भी हर माह रूपए कमा रहे हैं गूगल खुद एक ब्रांड है इसमें किसी प्रकार का धोखा या फरेब नही होता.ये कोई छोटी मोटी कंपनी नही है.हमारी टीम के कई सदस्य इस समय भी गूगल एडसेंस से हर माह रूपए कमा रहे हैं.इसके अलावा आप चाहें तो गूगल पर इसके बारे में सर्च भी कर सकती हैं.ये एक भरोसेमंद ब्रांड है.
अगर आपके अन्दर आत्मविश्वास है ,और आप कुछ करना चाहती हैं आगे बढ़ना चाहती हैं ,अपना खुद का ऑनलाइन बिजनेस करना चाहती हैं और आपके पास लेखन कला भी है तो आप यक़ीनन गूगल से रूपए कमा सकती हैं.मै आपको भरोसा दिलाता हूँ की आप 101% ऑनलाइन रूपए कमा सकती हैं.बस आपको अपने आप पर अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा ,और एक प्लानिंग के साथ आगे बढ़ना होगा.

मै गूगल एडसेंस से महाना कितने रूपए तक कमा सकती हूँ ?


इसकी कोई लिमिट नही है ,ये सब आपके ब्लॉग के टॉपिक और आपकी साईट पर आने वाले विजिटर्स के द्वारा किये जाने वाले विज्ञापनों पर क्लिक्स तय करते हैं अगर आपकी साईट पर अधिक लोग आते हैं तो विज्ञापन पर भी अधिक क्लिक होंगे और आपकी अर्निंग भी ज्यादा होगी.
आपकी माहाना कमाई एक हजार से एक लाख या इससे अधिक भी हो सकती है लेकिन ये सब आपकी साईट पर आपके द्वारा किया गया कार्य ही तय कर सकता है.और आपकी साईट पर रोजाना आने वाले विजिटर्स और आपका कंटेंट ये सब चीजें तय करती हैं इसके आधार पर ही आपकी कमाई कम या ज्यादा होती है.

मुझे अपनी ब्लॉग पर रोजाना कितने समय काम करना पड़ेगा ?


रोजाना आप सिर्फ 2 घंटे ही अपनी ब्लॉग पर काम कर लेंगी तब भी आप अपने मकसद में कामियाब हो सकती हैं.आपको रोजाना कुछ न कुछ पोस्ट्स करना है और उसके बाद उस पोस्ट का सही तरीके से सोशल मीडिया पर प्रमोशन करना है.लोग अपने आप आपकी साईट पर आपके आर्टिकल्स पढने के लिए आना शुरू कर देंगे.
इस तरह धीरे धीरे आपकी साईट पर पोस्ट्स की संख्या बढती रहेगी और गूगल सर्च से भी आपकी साईट को ट्राफिक मिलना शुरू हो जायेगा.और आपके लिए कमाई के रास्ते खुलने लगेंगे.

मै भी ऑनलाइन अपना कैरियर बनाना चाहती हूँ इसके लिए किससे सलाह और गाइड लाइन लूँ ? और कैसे खुद को इसके लिए तैयार करूँ ?


इसके लिए आप निचे दिए गये ईमेल एड्रेस पर ईमेल कर सकती हैं आपको हर संभव गाइड लाइन और उचित सलाह दी जाएगी.और आप चाहें तो कॉल करके भी बात कर सकती हैं और अपने सवाल पूछ सकती हैं.फोन नंबर आपको ईमेल द्वारा भेज दिया जायेगा आप जब चाहे कॉल करके गाइड लाइन ले सकेंगी.

अपना ब्लॉग शुरू कर रूपए कमाने के लिए मुझे कितना इन्वेस्टमेंट करना होगा ?


अगर आप खुद ये सब काम करती हैं तब तो आप को सिर्फ एक डोमेन नेम ही खरीदना पड़ेगा जो की 200 से 600 रूपए में मिल जायेगा.उसके बाद आप ब्लोगर पर अपना फ्री ब्लॉग बनाकर उसमे डोमेन सेट कर दें और अपना काम शुरू कर दें.

और अगर आप टीम के साथ प्रोपर प्लानिंग और गाइड लाइन और तकनिकी हेल्प के साथ और ट्रेनिंग के साथ काम करना चाहती हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ सर्विस चार्ज ही देना पड़ेगा जो वन टाइम होगा उसके बाद आपको सारी सुविधाएँ मिलनी शुरू हो जाएँगी जो टीम के दुसरे सदस्यों को मिलती हैं.इसके लिए हमने एक नार्मल सा वन टाइम पेमेंट रखा है जिसकी जानकारी आपको ईमेल पर दे दी जाएगी.आप फीस को पे करके टीम को ज्वाइन कर सकती हैं.ये फीस सिर्फ सर्विस चार्ज है जो आपकी साईट को बनाने और उसे प्रोफेशनल सेटअप के लिए लिया जाता है.



ये है अपना खुद का ब्लॉग शुरू करके ऑनलाइन घर बैठे रूपए कमाने का तरीका ,और ये काम कोई भी कर सकता है बस आपके अन्दर हौंसला होना चाहिए.इसके अलावा अगली किसी पोस्ट में मै आपको यू ट्यूब पर कैरियर बनाने का तरीका भी बताऊंगा और उसके बारे में भी जानकारी दूंगा.
अगर आप भी अपना ब्लॉग शुरू करने और ऑनलाइन रूपए कमाने के लिए तैयार हैं तो आप अभी निचे दी गयी ईमेल आईडी पर मेल करें और जो कुछ भी आप पूछना चाहें आप पूछें ,ताकि आपको और ज्यादा संतुष्टि हो सके और अगर आपको इस सम्बन्ध में किसी तरह का कोई शक या डाउट है तब भी आप कॉल करके अपने सवाल पूछ सकती हैं आपको इसके बारे में मुकम्मल गाइड किया जायेगा.और हर संभव सहायता भी की जाएगी.

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करके विडियो देखें.

संपर्क ईमेल : aamir2692@gmail.com 

सम्पर्क सूत्र : +91 9610945628 


आमिर अली 


सोशल मीडिया पर हमारे साथ जुड़ने के लिए 

Subscribe YouTube Channel 
Join On Google Plus 
Follow On Twitter 
Like On Facebook 

@Aamir

No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.