Header Ads

Facebook Par Game Requests Ko Kaise Block Karen Hindi Me



डियर रीडर्स आजकल फेसबुक पर बहुत से लोग तरह तरह की गेम्स की रिक्वेस्ट भेजते रहते हैं जिनसे हमे खासी परेशानी होती है.आज की इस पोस्ट में हम पढ़ेंगे की इन रिक्वेस्ट को कैसे ब्लाक किया जा सकता है.

फेसबुक दुनियां भर में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला सोशल मीडिया है ,लेकिन कई बार हमे इसमें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है जैसा की आप जानते हैं की पहले कृष केंडी गेम्स की रिक्वेस्ट काफी ज्यादा लोग एक दुसरे को भेजते थे और परेशान करते थे.

block game request

लेकिन आजकल तरह तरह के गेम्स फेसबुक पर प्रमोट किये जा रहे हैं इन रिक्वेट्स को रोकना बेहद जरुरी होता है क्यों की कई बार आप किसी लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपका अकाउंट भी हैक हो जाता है.आइये इससे बचने का इलाज भी देख लेते हैं.

फेसबुक पर गेम्स रिक्वेस्ट को ब्लोक करने का तरीका

Face book Login करें। Right साइड में दिख रहे त्रिकोण Icon पर क्लिक करके 'Settings' में जाएं और सामने खुले Tab में बाईं तरह दिख रहे 'Blocking' पर क्लिक करें। अब आपके सामने 'Manage Blocking' का Page खुलेगा जिसके सबसे नीचे 'Block Apps' का Option दिखेगा। इसमें जिस Game का Requests बंद करना चाहते हैं उस Game का नाम लिखें। अब सामने आए नाम पर Click करते ही वह Game Block हो जाएगा।

यदि आप अपने किसी दोस्त के द्वारा भेजे जा रहे Game Requests से परेशान हैं तो ऊपर वाले Step को Follow करें और Manage Blocking  पेज पर जाएं। इस Page के नीचे 'Block Invites From' का Option दिखेगा। अब सामने दिख रहे Search बार में Friend का नाम लिखें और Click करें। इसके बाद वह दोस्त आपको Game Request नहीं भेज पाएगा।


उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी Facebook Par Game Requests Ko Kaise Block Karen Hindi Me   पसंद आएगी. इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको नयी जानकारियां दूँ.

ये पोस्ट आपको कैसी लगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali


Info Tech Hindi

No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.