Header Ads

Apna Android App Banaye or Online Rupay Kamaye एंड्राइड एप बनायें और रूपए कमायें



आज कल Android का जमाना है और आजकल वेबसाइट और ब्लॉग से ज्यादा लोग Android ऐप्स पर काम कर रहे हैं और इस से अच्छे खासे रुपए कमा रहे हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं कि यह सब कैसे होता है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए.

दोस्तों आज की पोस्ट में मैं आप सभी को बताना चाहूंगा कि Android एप्लीकेशन बनाकर उससे रुपए कैसे कमाए जा सकते हैं. आजकल हर हाथ में Android मोबाइल है और लोग Android फोन पर Browser से वेबसाइट और ब्लॉग को विजिट करने के बजाए ऐप्स में पढ़ना ज्यादा पसंद करते हैं.


आपने भी देखा होगा कि जिस न्यूज़ साइट को हम अधिक पसंद करते हैं तो हम उसकी वेबसाइट पर जाकर कभी भी उस न्यूज़ साइट की न्यूज़ को नहीं पड़ते बल्कि  हम सीधा गूगल प्ले स्टोर पर जाकर उस न्यूज़ साइट की Android ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं और उसी में बार-बार रोजाना न्यूज़ अपडेट को पढ़ते रहते हैं. इससे यह पता चलता है कि ज्यादातर लोग भी ऐसा ही करना पसंद करते हैं. उन्हें जो भी साइट या ब्लॉग पसंद होती है तो वह उसे ब्लॉग  या वेबसाइट की Android ऐप को Google Play Store में सर्च करते हैं और उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेते हैं. फिर जब भी उन्हें समय मिलता है तो वह उस ऐप को ओपन करके अपनी पसंदीदा ब्लॉग और साइट को पढ़ लेते हैं.

इससे यह पता चलता है कि आजकल Android एप्लीकेशन का जमाना है और एक जब इतनी अधिक डाउनलोड की जाती है इतने ज्यादा लोग इसे डाउनलोड करते हैं तो इस से कमाई भी कितनी अधिक होती होगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक लोग ब्राउजिंग करने से ज्यादा Android एप्स पर अपना समय गुजारते हैं.


अपना खुद का Android ऐप बनाना और उसे गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड करना बेहद फायदेमंद साबित होता है. जितने विजिटर आपके ब्लॉग और वेबसाइट पर नहीं आते उससे ज्यादा लोग आपके कंटेंट को ऐप के जरिए पढ़ना पसंद करते हैं. जिस तरह आप अपनी ब्लॉग और वेबसाइट पर गूगल एडसेंस के एडवर्टाइजमेंट को लगाते हैं ठीक उसी तरह आप अपने एंड्राइड एप्लीकेशन के अंदर गूगल एडमोब के विज्ञापनों को लगा सकते हैं.

गूगल एडसेंस और Google एडमोब की सर्विसेज के बारे में अगर मैं कंपैरिजन करूं तो गूगल एडसेंस से अधिक कमाई गूगल एडमोब पर होती है यानी वेबसाइट और ब्लॉग से ज्यादा Android ऐप रुपए कमा लेती है. इसकी वजह यह है कि आपकी साइट पर अगर एक ही विजिटर 20 बार आकर क्लिक करता है तो उसे इनवैलिड एक्टिविटी में शामिल किया जाता है जब कि आपकी Android ऐप को अगर कोई बंदा सौ बार भी ओपन करके पढ़ता है तब भी वह इनवैलिड एक्टिविटी नहीं कहलाता.

Android एप्लीकेशन से ऑनलाइन कमाई कैसे होती है 


दोस्तों Android एप्लीकेशन बिल्कुल आपकी ब्लॉग और वेबसाइट की तरह ही होती है जिसमें आप अपने विज्ञापन लगा कर उसे गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड कर सकते हैं और जितने अधिक लोग उसको डाउनलोड करते हैं और बार बार आपकी ऐप को ओपन करके आपके कंटेंट को पढ़ते हैं तो आपके एड पर इंप्रेशन अकाउंट होते हैं इसी से आप की कमाई चलती रहती है.

इसका प्रोसेस यह होता है कि आप किसी भी एक टॉपिक पर अपना खुद का Android ऐप बना सकते हैं या बनवा सकते हैं उसके बाद Google Play Store पर अपलोड करने के लिए आपको Google Play Store पर मेंबरशिप लेनी पड़ती है और मेंबरशिप के लिए Google आपसे 25$ चार्ज लेता है.

Google Play Store पर मेंबर बनने के बाद आप जितना मर्जी चाहे उतने Android एप्लीकेशन को अपलोड कर सकते हैं इसके लिए आपको बार-बार Google पर को रुपए देने नहीं पड़ते.


अगर आप कोई ब्लॉग या वेबसाइट चलाते हैं तो आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट का भी एक Android ऐप बना सकते हैं जहां तक मुझे लगता है कि आपकी ब्लॉग और वेबसाइट से ज्यादा रुपए आपका यह Android ऐप आपको कमा कर के दे देगा.

और अगर आपके पास कोई ब्लॉक अथवा वेबसाइट नहीं है तब भी आप अपना एक Android ऐप बनवा सकते हैं इसके लिए आपके पास कोई बेस्ट Idea होना चाहिए जिससे ज्यादा लोग सर्च कर रहे हो आप उस से रिलेटेड अपना एक बनवा सकते हैं.

और अगर आपके पास कुछ भी नहीं है तब भी आप अपना Android ऐप बनवा सकते हैं. बेहतर यही रहता है कि आपके पास Android ऐप के लिए खुद का कंटेंट होना आवश्यक होता है. अगर आपके पास अपना कंटेंट है तो उसे आप अपने Android ऐप के अंदर डाल सकते हैं और अपने एप को प्रमोट करके उससे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा सकते हैं जितने ज्यादा लोग आपके ऐप को डाउनलोड करेंगे उतना ही आप को फायदा हो.


फ्री में Android App बनाना कैसा 

दोस्तों आप ने YouTube पर बहुत सारे ऐसे वीडियो देखे होंगे जिनमें बताया जाता है कि फ्री में अपना एंड्राइड अप बनाने के यह यह फायदे हैं बहुत सारी साइट्स हैं जो कि आपको फ्री में Android ऐप बनाने का मौका देती है इसके लिए आपको किसी प्रकार की कोडिंग की जरूरत नहीं पड़ती आप सिंपल इन साइटों पर जाकर अपना फ्री में Android ऐप बना सकते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन फ्री में एप  बनवाने वाली साइटों का नुकसान क्या है ? आज के इस दौर में जब कोई भी चीज यहां तक कि पानी भी हमें फ्री में नहीं मिलता तो कोई भी कंपनी या वेबसाइट आपको फ्री में Android ऐप बनाने का मौका कैसे दे सकती है इसके पीछे भी उनका कुछ ना कुछ फायदा छुपा होता है  जो कि आपको नजर नहीं आता.


और उनका फायदा यह होता है कि जितने भी ज्यादा लोग उनकी वेबसाइट पर आकर फ्री में अपने ऐप्स बनाते हैं और उन्हें Google Play Store पर या दूसरी जगह पर अपलोड करते हैं तो उस समय उन्हें पता नहीं होता कि इस ऐप से हमें कितना फायदा होगा और कितना नहीं, आखिरकार होता यह है कि उस एप  को अधिक से अधिक लोग डाउनलोड कर लेते हैं और डाउनलोड करने के बाद वह वेबसाइट जहां से आपने अपने इस फ्री में एक को बनाया था यह वेबसाइट अपने एक विज्ञापन दिखाकर और उससे  रुपए कमाती है. अगरचे आपने इस ऐप के अंदर अपने Google के विज्ञापनों को  लगाए हो लेकिन यह वेबसाइट है आपके एड को हटाकर अपने विज्ञापनों को दिखाती है और उससे यह रुपए कमाती हैं.

इससे यह पता चलता है कि फ्री में ऐप बनाना या बनवाना कभी भी लाभदायक नहीं रहता. इससे सिर्फ अपना शौक पूरा किया जा सकता है लेकिन अगर आप Android ऐप बनाकर उससे रुपए कमाने की ख्वाहिश रखते हैं तो आप फ्री में कभी भी अपना एप  इन वेबसाइटों से ना बनाएं. अगर आप इन फ्री साइटों से अपनी ऐप बना बना लेते हैं , और इसमें अपने विज्ञापन भी लगा देते हैं लेकिन फिर भी आपको कोई फायदा नहीं होता. यही इन फ्री साइटों की सच्चाई है जो कि अधिकतर लोग आपको नहीं बताते.

इसलिए दोस्तों अगर आप अपना Android ऐप बनाकर उसे गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड करके उस से ऑनलाइन रुपए कमाने की ख्वाहिश रखते हैं तो आप हमेशा किसी अच्छे एंड्रॉयड डेवलपर से ही अपना Android ऐप बनवाएं अगर आप को उसके लिए रुपए पे करने पड़े लेकिन उस ऐप से आपको ज्यादा फायदा होगा.

 Android ऐप से कमाई कैसे होती है 

Android ऐप बनवाने के बाद आपको गूगल की सर्विस गूगल एड्मोब  पर जाकर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है और अपने विज्ञापन कोड को अपने Android ऐप में लगवाना पड़ता है उसके बाद अपने Android ऐप को आप Google Play Store पर अपलोड कर सकते हैं उसके बाद जितने भी लोग उस ऐप को डाउनलोड करेंगे तो उन्हें इस ऐप के अंदर आपके विज्ञापन नजर आते रहेंगे इसी से गूगल आपको विज्ञापन का चार्ज देगा यानी कि इससे आपकी ऑनलाइन अर्निंग चलती रहेगी.

आज Android का जमाना है और आज सबसे ज्यादा लोग Android फोन यूज कर रहे हैं ऐसे में Android ऐप बनवाना और उसे गूगल प्ले स्टोर पर डलवाना फायदे का ही सौदा है इसमें आपका कुछ भी नुकसान नहीं होता.

यह एक तरह का बिजनेस है जिसमें आपको थोड़े से रुपए इनवेस्ट करने पड़ते हैं और उसके बाद यह बिजनेस जब स्टार्ट हो जाता है और जब यह फायदा देना शुरू करता है उस वक्त आप अपनी लागत को निकाल कर उससे कई गुना ज्यादा रुपए कमा लेते हैं.


इसलिए आज के दौर के साथ चलिए और अपने ब्लॉग और वेबसाइटो को जल्दी से जल्दी Android ऐप में कन्वर्ट कर दीजिए और इसे अधिक से अधिक लोगों को डाउनलोड करवाइए इससे आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा.

अगर आप खुद अपना खुद का Android ऐप बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको YouTube पर बहुत सारे Android डेवलपमेंट कोर्स मिल जाएंगे उन्हें देखकर आप सीख सकते हैं और अपना खुद का Android ऐप बना सकते हैं.

यदि आप अपना प्रोफेशनल Android ऐप बनवाना और उसे गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हम से भी संपर्क कर सकते हैं हम भी Android ऐप डेवलपमेंट की सर्विस प्रोवाइड करते हैं.

आप हमसे किसी भी विषय पर अपना Android ऐप बनवा सकते हैं और उसे गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड भी करवा सकते हैं इसके लिए आपको कुछ भी नहीं करना पड़ेगा आपको सिर्फ हमें कंटेंट प्रोवाइड करना पड़ेगा जो कंटेंट आप अपनी एप के अंदर डलवाना चाहते हैं.

हम जो Android ऐप सर्विस प्रोवाइड करते हैं तो हम किसी भी फ्री वेबसाइट पर जाकर आपका Android ऐप नहीं बनाते बल्कि हम एंड्रॉयड स्टूडियो में आपका प्रोफेशनल Android ऐप बनाते हैं जिसमें किसी और का विज्ञापन शो नहीं होगा और सिर्फ आपके ही विज्ञापन शो होते हैं. ताकि आपको अधिक से अधिक फायदा हो.

आप किसी भी प्रकार का Android ऐप हम से बनवा सकते हैं इसकी अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दी गई डिटेल पर संपर्क कर सकते हैं और अपने Android ऐप के बारे में बात कर सकते हैं यदि आप ऑर्डर करना चाहे तो हम आपको बहुत ही कम कीमत में एक प्रोफेशनल Android ऐप बनाकर दे देंगे.

अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक करके इस वीडियो को देख सकते हैं इस वीडियो में बताया गया है कि किस तरह आप Android ऐप से रुपए कमा सकते हैं और इसे अपना बिजनेस बना सकते हैं.

अगर आप अपना Android ऐप बनवाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए ईमेल एड्रेस पर आप मेल भी कर सकते हैं और नीचे दिए गए नंबर पर आप कॉल भी कर सकते हैं.


Email : aamir2692@gmail.com

Mobile No. 8209091749

@Imransir 

No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.