Header Ads

Blogging Course in Hindi for Beginners ब्लोगिंग सीखें हिंदी में



हिंदी ब्लॉगिंग कोर्स यदि आप हिंदी में ब्लॉगिंग करना सीखना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेहतरीन कोर्स साबित हो सकता है. आज की इस पोस्ट में मैं आपको हिंदी ब्लॉगिंग कोर्स के बारे में बताऊंगा.

हिंदी ब्लॉगिंग कोर्स 15 अक्टूबर ऑनलाइन शुरू हो जाएगा इस कोर्स में 2 मॉडल होंगे जिनमें तकरीबन 55 ट्यूटोरियल रिकॉर्ड किए जाएंगे. जिसमें ए टू जेड हिंदी में ब्लॉगिंग करने के तरीके प्रैक्टिकल सिखाए जाएंगे.

Blogging in Hindi for Beginners

कि आप सभी जानते हैं कि आज हमारे देश भारत में बहुत सारे लोग हिंदी में ब्लॉग लिखते हैं क्या आप जानते हैं कि हिंदी में ब्लॉग लिखकर वह लोग कितना पैसा कमा लेते हैं. ऑनलाइन कार्य करने के लिए सबसे बेहतर platform ब्लॉगिंग को ही कहा जाता है. इसकी वजह यही है कि आज बहुत सारे लोग हिंदी में ब्लॉगिंग करने के बावजूद भी लाखों रुपए महाना घर बैठे कमा लेते हैं.

Hindi Blogging Course for Beginners 


इस कोर्स में यह सिखाया जाएगा कि कैसे हम भी अपना हिंदी में ब्लॉग शुरू करके उस पर गूगल एडसेंस के विज्ञापन लगाकर और एफिलिएट मार्केटिंग के ऐड लगाकर उससे महाना अच्छे रुपए कमा सकते हैं. मैं खुद पिछले 10 साल से ब्लॉगिंग की फील्ड में हूं और इसकी सभी बारीकियों को अच्छी तरह समझता हूं जितना संघर्ष मुझे ब्लॉगिंग से रनिंग करने में लगा शायद उतना संघर्ष आपको नहीं करना पड़ेगा.


क्योंकि इस कोर्स में मैं अपने अनुभव को आप सभी के साथ शेयर करने जा रहा हूं और इसके साथ ही मैं इस कोर्स में प्रैक्टिकल आप सभी को हिंदी में ब्लॉक्स बनाकर उस पर कार्य करके दिखाने जा रहा हूं और वीडियोज़ के माध्यम से आप सभी को ब्लॉगिंग सिखाने जा रहा हूं.

इससे पहले भी मैंने कुछ कोर्सेज ऑनलाइन करवाए थे जिसमें भारत ही नहीं बल्कि भारत से बाहर से भी स्टूडेंट्स ने इन कोर्सेज को ज्वाइन किया था और इनसे ऑनलाइन कार्य करना और ऑनलाइन रुपए कमाना सीखा था.

WordPress Blogging Tutorial for Beginners in Hindi 


हिंदी ब्लॉगिंग कोर्स खासतौर पर मेरे भारतीय भाइयों और बहनों के लिए है जो लोग हिंदी पढ़ना लिखना समझना अच्छी तरह से जानते हैं वह लोग इस कोर्स को ज्वाइन करने के बाद इससे हिंदी ब्लॉगिंग पर कार्य करना सीख सकते हैं. और पार्ट टाइम में अच्छी खासी आय अर्जित कर सकते हैं.

इस कोर्स में बताए गए सभी मेथड प्रैक्टिकल दिखाए जाएंगे यह सब सीखने के बाद यदि आप 6 महीने तक दिल लगा कर रोजाना दो घंटा ब्लॉगिंग कर लेते हैं तो मैं उम्मीद करता हूं कि आप महाना अच्छी-खासी आय अर्जित करना सीख जाएंगे.


आज मैं खुद फुल टाइम ब्लॉगिंग कर रहा हूं और इसके साथ youTube पर भी कार्य कर रहा हूं और मेरा ओनलाइन कमाई का माध्यम यह दोनों platform ही है. हिंदी ब्लॉगिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं और इसे अपना बिजनेस बनाना चाहते हैं तो यह कोर्स आपके लिए ही है.

आपको लोग हिंदी में ब्लॉगिंग स्टार्ट करते हैं लेकिन उनमें से बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जो कि इसमें कामयाबी प्राप्त करें अधिकतर लोग ब्लॉगिंग में फेल हो जाते हैं इसकी वजह यही हो सकती है की बिना सीखें किसी कार्य को किया जाए तो उसमें काफी सारी गलतियां करने का अंदेशा बना रहता है.

Hindi Blogging full Course make money with AdSense


हिंदी ब्लॉगिंग कोर्स आप सभी के लिए हिंदी में ब्लॉगिंग सीखने का एक गोल्डन चांस है इस कोर्स में रिकॉर्ड किए जाने वाले 55 वीडियोस में ब्लॉगिंग और गूगल एडसेंस के बारे में काफी कुछ सिखाया जाना है. इन सभी 55 वीडियोज़ के बारे में मैंने इस कोर्स के इंट्रोडक्शन वीडियो में बताया है.


आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि इस कोर्स में कौन-कौन सी चीजें सिखाई जानी है. इस वीडियो में इस कोर्स के सभी पार्ट्स और इसकी फीस और जोइनिंग के प्रोसेस के बारे में बताया गया है.

इस कोर्स की फीस 3500 रुपए रखी गई है यदि आप इस कोर्स को ज्वाइन करना चाहते हैं नीचे दिए गए ईमेल एड्रेस पर आप अपनी डिटेल लिख कर भेज सकते हैं. यह कोर्स 15 अक्टूबर को शुरू हो जाएगा.

कोर्स को ज्वाइन करने के लिए आप अपना नाम अपने शहर का नाम पिन कोड नंबर और मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस यह सभी लिखकर मुझे ईमेल के जरिए सेंड कर सकते हैं. साथ में यह भी लिखें कि आप हिंदी ब्लॉगिंग कोर्स को ज्वाइन करना चाहते हैं.

हिंदी ब्लॉगिंग कोर्स का Introduction वीडियो  देखने के लिए यहां क्लिक करें.


हिंदी ब्लॉगिंग कोर्स ज्वाइन करने के लिए संपर्क करें.


@Imransir 

Email : aamir2692@gmail.com 

Call : 8209091749 

Aamir ALi 



No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

Powered by Blogger.