Loading...

About us



मेरा पूरा नाम मोहम्मद इमरान खान है और निक नेम आमिर अली जिस नाम से इस ब्लॉग के विजिटर्स जानते हैं.मैंने अपना ब्लोगिंग कैरियर 2006 में ही शुरू कर दिया था उस समय मै दुबई में रहकर अपने शौक के लिए ब्लॉग लिखता था, धीरे धीरे इसी में आगे बढ़ता गया और आज एक फुल टाइम ब्लोगर हूँ और आज मै अपने ब्लोग्स से ही कमाकर अपना घर और परिवार चलाता हूँ.

तकनीक के बारे में मुझे शुरू से ही दिलचस्पी थी जब भी मुझे किसी नयी जानकारी के बारे में पता चलता तो मै उसे अपने दोस्तों को जरुर बताता था ,आज मेरे ब्लोग्स के विजिटर्स ही मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं जिनके साथ मै अपनी जानकारियां शेयर करता हूँ.

इस ब्लॉग मास्टर्स टैक को मैंने 2007 में अपने शौक के लिए ही शुरू किया था उस समय मुझे ऑनलाइन अर्निंग्स वगैरा के बारे में ज्यादा जानकारियां नही थीं.कई साल तक मै इसमें सिर्फ जानकारियां शेयर करने के शौक को पूरा करने के लिए लिखता रहा.फिर मैंने Digital Marketing ,Online Marketing,SEO ,YouTube वगैरा के कई कोर्सेज किये तब जाकर मुझे अंदाज़ा हुआ की मै अपने ब्लोग्स से कितना कुछ कर सकता हूँ.

और एक दिन ऐसा आया जब मैंने अपने इसी शौकिया ब्लॉग से रूपए कमाना भी शुरू कर दिया.मै 8 Years दुबई में रहा उस समय मै अपने शौक के लिए ब्लॉग लिखता था.फिर कुछ साल के लिए मैंने ब्लोगिंग को छोड़ दिया और अपने कोर्सेज में लग गया मुझे यकीन था की मै अपनी पढाई पूरी करने के बाद पहले से अच्छी तरह से ब्लोगिंग कर सकूँगा.

एक समय में मैंने कई साल तक स्कूल में अध्यापक के रूप में बच्चों को पढाया ,इस पेशा आज भी मेरा सबसे पसंदीदा पेशा है , इस काम में मुझे काफी सुकून मिलता है.आज भी मै एक टीचर ही हूँ बस फर्क ये है की पहले स्कूल में बच्चों को पढाता था और आज यू ट्यूब चैनल के जरिये नए नए लोगों को विडियो के जरिये सिखाता हूँ.

आज मै अपने वतन में हूँ और अपने बच्चों के साथ हूँ.ब्लोगिंग के इस सफ़र में मैंने न जाने कितने ही लोगों की सहायता की और आज भी करता हूँ.क्यों की जब मै नया था तब मै अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाना चाहता था उस समय मुझे कोई गुरु नही मिला और ना ही सही मौका मिला ,मैंने अपने रास्तों को खुद बनाया और अपने सफ़र को खुद तय किया.इसलिए आज मै उन लोगों के दर्द को समझ सकता हूँ जो इस फिल्ड में कुछ करना चाहते हैं लेकिन कर नही पाते.

अगर आप भी ब्लोगिंग के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं और आपके अन्दर भी कोई प्रतिभा है जिसे आप कैश नही करवा पाए तो आप मुझे फोलो करते रहें आप मेरी पोस्ट्स और वीडियोज से बहुत कुछ ऐसा सीखेंगे जो आपके जिन्दगी भर काम आएगा.और अगर आप मेरे साथ जुड़े रहते हैं तो मै हर संभव आपकी सहायता करूँगा.और आपको अपने दोस्तों में जगह दूंगा.

मैंने अपने कैरियर में जितना ज्यादा संघर्ष किया है उतना ही ज्यादा उससे सीखा भी है.आज मै अपने संघर्ष और अपने एक्सपीरियंस से दूसरों को सपोर्ट करता हूँ ताकि उन्हें इतना लम्बा सफ़र न तय करना पड़े.

मेरे कई ऑनलाइन स्टूडेंट्स हैं जो ऑनलाइन मुझसे कोर्सेज कर रहे हैं तो कई फोलोवर्स हैं जो कई सालों से मुझे फोलो कर रहे हैं मै उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूँ की इतने समय से आप मेरे साथ बने रहे हैं और आशा करता हूँ की आप सभी इसी तरह मेरे साथ बने रहें.

आपका आमिर 


SHORT INTRO

Name : Mohammed Imran Khan ( Aamir )

Specialist About : Blogger SEO , YouTube Seo ,Affiliate marketing ,Freelancing,Domain researcher
Blogging Experience : 10 years

EDUCATIONS : DIEC ( Dubai International Education UAE ) and UDEMY

1. Internet Marketing ( Digital Marketing)
2. Facebook Campaign Marketing  
3. Google Ad-word and AdSense
4.YouTube Expert Training
5.SEO Search Engine Optimization
6. Email Marketing
7. Online Business Management
8.Blogging CEO
9.Event Management
10.Spoken Classics (English and Arabic )


आप यहाँ क्लिक करके मुझसे संपर्क कर सकते हैं.



Post a Comment

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।

emo-but-icon

Home static_page

ADS

Search Post

Website Only 5000

Website Only 5000
Start Your Own Site

Subscribe Channel

Like On Facebook