Header Ads

7000 रुपये budget में 5 smart phones 3 GB Ram और 4G VoLTE



वैसे तो आज भारतीय बाजार में 70 और 80 हजार रुपये में भी phone उपलब्ध हैं लेकिन ज्यादातर लोग phone में इतना पैसा खर्च नहीं कर सकते। इतना ही नहीं कई लोग हैं जो यदि पैसे हो तो भी मोबाइल में इतना खर्च करना नहीं चाहते। उनका मानना होता है कि कम budget में ही कई शानदार phone उपलब्ध हैं जो आपके सभी जरूरतों को पूरी करने में सक्षम हैं।

यह बात कुछ हद तक सही भी है। कम कीमत में आज ऐसे phone उपलब्ध हैं जो सिर्फ बड़ी RAM Memory से लैस हैं बल्कि फीचर के मामले में भी शानदार कहे जा सकते हैं। आगे हमनें 7,000 रुपये के budget  में ऐसे ही 10 बेहतरीन  device की जानकारी दी है जिनमें 3GB RAM के साथ 4G उपलब्ध है।


7,000 रुपये के budget में 5 सबसे अच्छे smart phones  जिनमें है 3 GB और 4G VoLTE  (The 5 best smart phones in the budget of Rs 7,000, which have 3 GB and 4G VoLTE)





1. xiaomi-redmi-note-5A


 xiaomi-redmi-note-5A




शाओमी रेडमी 5 कंपनी का फिलहाल सबसे नया phone ह। इसमें 5-इंच की Hd screen दी गई है। कंपनी ने phone को क्वालकॉम के Snapdragon 425 चिपसेट पर पेश किया है और प्रोसेसिंग के लिए 1.4 Gigahertz का क्वॉडकोर Processor दिया गया है। यह phone 2GB और 3GB RAM मॉडल के साथ पेश किया है।

वहीं इसमें 16GB और 32GB की इंटरनल मैमोरी है। Redmi 5a MEI 9 पर कार्य करता है जो Android os 7.1 पर आधारित है। फोटोग्राफी के लिए 13-मेगापिक्सल के रियर कैमरा और 5 Megapixel का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोहरा सिम सपोर्ट है और दोनो स्लॉट में आप 4G VoLTE का उपयोग कर सकते हैं। phone  में आपको आईआर ब्लास्टर दिया है।



2. xiaomi-redmi-4A





7,000 रुपये से कम के budget  में यह PHONE सबसे बेस्ट माना जाता है। xiaomi-redmi  4A का एक संस्करण 32GB मैमोरी 3GB RAM के साथ उपलब्ध है और इसमें 4जी वोएलटीई सपोर्टभी दिया गया है। इस PHONE में 5-इंच एचडी स्क्रीन दी गई है और phone की स्क्रीन लेमिनेटेड है।


यह phone क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट पर कार्य करता है और PHONE में 1.4गीगाहट्र्ज क्लॉक स्पीड वाला 64बिट्स का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए आपको 13 Megapixel का मेन कैमरा और 5 Megapixel का फ्रंट camera मिलेगा। पावर बैकअप के लिए PHONE में 3,120 mah की बैटरी उपलब्ध है।

xiaomi-redmi-4A




3. micromax-canvas-5






भारतीय मोबाइल phone निर्माता कंपनी micromax  का भी एक बेहतरीन डिवाइस इस रेंज में उपलब्ध है। कंपनी ने पिछले साल इसे लॉन्च किया था लेकिन आज भी यह दमदार है। micromax canvas 5 में 5.2-इंच की फुल एचडी स्क्रीन दी गई है और इस phone में 1.3गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर है।

इसके साथ ही 3GB RAM और 16GB की एक्सपेंडेबल Memory है। Photography के लिए इस phone में 13 Megapixel  का रियर कैमरा दिया गया है जबकि सेकेंडरी कैमरा 5 Megapixel  का है। वहीं Power backup के लिए आपको 2,900 mah की बैटरी मिलेगी। phone में 4G सपोर्ट है।

micromax-canvas-5




4. ivoomi-me-3S






चीनी मोबाइल phone  निर्माता ivoomi  ने भी हाल में कुछ बेहतरीन phone लॉन्च किए हैं। कंपनी ने आईवूमी मी3एस को उतरा है। इस phone  में 1280X720 पिक्सल रेज्ल्यूशन के साथ 5.2-इंच की HD IPS display है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ उपलब्ध है।


कंपनी का दावा है कि यह शैटर प्रूफ डिसप्ले है जो काफी मजबूत है और गिरने से जल्दी टूटेगी नहीं। मीडियाटेक चिपसेट आधारित इस phone  में क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। phone में 3GB RAM के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं Photography के लिए 13 Megapixel रियर और 8- Megapixel  का सेल्फी कैमरा है। यह phone  4G  VoLTE सपोर्ट करता है।

 ivoomi-me-3S




5. xolo-era-2x






Xolo  ने कुछ माह पहले जोलो ऐरा 2एक्स स्मार्ट phone को लॉन्च किया था। यह phone भी अच्छा आॅप्शन है। phone  में 5-इंच IPS screen मिलेगी। मीडियाटेक चिपसेट पर आधारित इस phone  में 1.25गीगाहट्र्ज का क्वॉड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है और 3GB की RAM मैमोरी है। phone  में मैमोरी कार्ड सपोर्ट है। xolo ऐरा 2एक्स में Photography के लिए 8 Megapixel का रियर कैमरा और 5 Megapixel का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह phone 4GB VoLTE  सपोर्ट करता है।

xolo-era-2x


No comments

आपको आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। अगर आपको मास्टर्स टैक टिप्स की कोशिशें पसंद आयीं ,तो आप भी इसे आज ही ज्वाइन कर लें.कमेंट्स पाने के लिए कोई भी सज्जन यहाँ कमेंट्स ना करें। और ना ही कोई निमन्त्रण भेजें।